रामपुर में वोटरों को रोकने को लेकर भिड़ गए सपा प्रत्याशी, मुजफ्फरनगर में बूथ कैप्चरिंग के लगाए इल्जाम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2211861

रामपुर में वोटरों को रोकने को लेकर भिड़ गए सपा प्रत्याशी, मुजफ्फरनगर में बूथ कैप्चरिंग के लगाए इल्जाम

UP Lok sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए यूपी में आठ सीटों पर मतदान सुबह सात बजे से शुरू  हो गया. कई जगह पर ईवीएम को लेकर शिकायतें मिली तो कई जगह पर पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच बहस हुई.

 

UP Loksabha Chunav 2024

Uttar Pradesh Loksabha Chunav 2024: यूपी में लोकसभा चुनाव के पहले चरण की आठ सीटों पर मतदान जारी है.  आज 80 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला होगा. अलग-अलग जगह से वोटिंग के दौरान कहीं से ईवीएम में खराबी की शिकायतें आईं तो कहीं पर चुनाव का बहिष्कार किया गया. मतदान के दौरान उत्तराखंड के विकासनगर और पीलीभीत में पुलिस वालों के साथ झड़प की बात सामने आई.

पीलीभीत पुलिस से भिड़े पोलिंग एजेंट
जीजीआईसी इंटर कॉलेज में बने पोलिंग बूथ पर पोलिंग एजेंटों ने पुलिस पर उन्हें रोकने का आरोप लगाया. बीजेपी प्रत्याशी जितिन प्रसाद ने डीएम से बात करने की बात कही. 

मुजफ्फरनगर  में चुनाव बहिष्कार
मुजफ्फरनगर में बिजनौर लोकसभा क्षेत्र के मीरापुर विधानसभा इलाके के गांव टंढेड़ा में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है.  संपर्क मार्ग निर्माण न होने के चलते गांव के लोग एक सप्ताह से धरना देकर प्रदर्शन कर रहे थे. ग्रामीण रोड नहीं तो वोट नहीं के नारे लगाते हुए धरना दे रहे हैं.

बूथ कैप्‍चरिंग की शिकायत
सपा प्रत्याशी हरेन्द्र मलिक ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखकर बीजेपी प्रत्याशी डा.संजीव बालियान के गांव कुटबी में भाजपा एजेंटों पर बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया.  उन्होंने कहा पैरा मिलिट्री फोर्स भेजे जाने की मांग की.

कैराना में वोटिंग के दौरान सपा का बड़ा दावा
सपा ने आरोप लगाया है कि कैराना में वोटर्स को मतदान करने से रोका जा रहा है. सपा ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा- कैराना लोकसभा के गंगोह में बूथ संख्या 7 पर प्रशासन द्वारा लोगों को मतदान करने से रोका जा रहा है. संज्ञान ले चुनाव आयोग, निष्पक्ष मतदान सुनिश्चित हो.

आग बबूला हुआ सपा उम्मीदवार 
समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी मौलाना मोहिबुल्लाह नदवी ने कहा कि यह संविधान का उलंघन है और जंबूरियत का कत्ल है. रामपुर की अवाम और जनता के साथ अन्याय हो रहा है. अथॉरिटी से मैं यह कहता हूं कि वह रामपुर की आवाम के साथ इंसाफ करें ऐसा ना हो कि रामपुर की आवाम इंसाफ से मायूस हो जाए और मायूसी मैं वह रोशनी की तलाश में निकल पड़े.

विकासनगर में एसडीएम के साथ हुई भाजपा नेता की झड़प
विकासनगर के आसाराम इंटर कॉलेज के मतदान स्थल पर जमकर हंगामा हुआ. अव्यवस्थाओं को लेकर प्रशासनिक अमले पर भाजपा नेता व कार्यकर्ता  भड़के. एसडीएम विकासनगर के साथ भाजपा नेता की झड़प हुई. कुछ देर हंगामा के बाद व्यवस्थाएं दुरुस्त करने के आश्वासन के बाद मामला  शांत हुआ.

चंद्रशेखर आजाद ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए
बिजनौर में कोतवाली देहात पहुंचे आजाद समाज पार्टी के प्रत्याशी और राष्ट्रीय अध्यक्ष चंद्रशेखर आजाद ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कई स्थानों पर ईवीएम खराब होने की शिकायत की है.

भड़के सपा प्रत्याशी मौलाना नदवी
रामपुर के रजा डिग्री कॉलेज में सपा प्रत्याशी मौलाना मोहिब्बुल्लाह नदवी ने पुलिस की भूमिका पर सवाल उठाया. उन्होंने कहा कि एक दर्जन से ज्यादा पुलिस की शिकायतें मिली हैं, वोट ना डालने देना लोकतंत्र का कत्ल होगा. 
 
बीसलपुर में  पीटने का आरोप 
पीलीभीत में बीसलपुर के गांव वेदखेड़ा के मतदान केंद्र पर ग्रामीणों ने पुलिस पर पीटने का आरोप लगाया है. सपा के अभिकर्ता और उसके पिता, भाई को डंडे से पीटने के विरोध में ग्रामीणों ने मतदान केंद्र के बाहर पुलिस प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन किया.  

मंगदपुर में मतदान का बहिष्कार
पीलीभीत के न्यूरिया के ग्राम मंगदपुर में छुट्टा जानवरों और बाघ की घटनाओं से परेशान लोग मतदान करने के लिए बूथ पर नहीं पहुंचे.  प्राइमरी विद्यालय मंगदपुर में बने मतदान केंद्र पर सुबह सात बजे से 10:00 बजे तक बूथ नंबर 219 पर केवल नौ वोट डाले गए. पीलीभीत के एक गांव में ग्रामीणों ने रोड के लिए मतदान का बहिष्कार कर दिया है. 

Rampur Lok Sabha Election 2024: रामपुर में वोटिंग शुरू, बीजेपी के घनश्याम लोधी समेत सभी प्रत्याशियों की परीक्षा

Muzaffarnagar Lok Sabha Election 2024: मुजफ्फरनगर में वोटिंग शुरू, सपा और भाजपा में सीधी टक्कर

 

Trending news