close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

अयोध्या मामला: BJP के केंद्रीय मंत्री बोले, 'भगवान राम मुस्लिमों के पूर्वज हैं'

केंद्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री डॉ. सत्यपाल सिंह ने कहा राम मंदिर कोई चुनावी मुद्दा नहीं है. ये आस्था का मुद्दा है. 

अयोध्या मामला: BJP के केंद्रीय मंत्री बोले, 'भगवान राम मुस्लिमों के पूर्वज हैं'
केंद्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री डॉ. सत्यपाल सिंह की फाइल फोटो.

नई दिल्ली/बागपत:योध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट में मध्यस्थता को लेकर सुनवाई चल रही है. इस बीच केंद्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री डॉ. सत्यपाल सिंह ने राम मंदिर को लेकर बागपत से एक बड़ा बयान सामने आया है. केंद्रीय राज्यमंत्री ने भगवान राम को मुस्लिमों का पूर्वज बताया है. उन्होंने कहा कि राम मंदिर कोई चुनावी मुद्दा नहीं है. उन्होंने कहा ये मुद्दा लोगों के दिलों को जुड़ा है. हजारों लोग चाहते हैं कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हो, क्योंकि ये विषय आस्था का है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि महज मुट्ठी भर लोग इसका विरोध कर रहे हैं. 

दरअसल, डॉ सत्यपाल सिंह बागपत से सांसद है और बागपत के बड़ौत ने राजकीय पुस्तकालय के कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने यूपी ने हुए गठबंधन और आरएलडी मुखिया अजित सिंह के मुजफ्फरनगर के चुनाव लड़ने की बात पर अपने विचार रखे. 

 

इस दौरान उन्होंने यूपी में हुए गठबंधन पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि जो लोग गठबंधन कर रहे हैं, उनका अस्तित्व खतरे में है. उन्होंने गठबंधन पर तंज कसते हुए कहा कि ये गठबंधन 'कहीं की ईंट कहीं का रोड़ा भानुमती ने कुनबा जोड़ा' वाला है. वो यहीं नहीं रुके, उन्होंने कहा कि बीजेपी को रोकने के लिए गठबंधन के लोग अपना अस्तित्व बचाने न के लिए ये लोग दौड़ रहे हैं. 

आरएलडी मुखिया अजित सिंह के बागपत की बजाय मुजफ्फरनगर से चुनाव लड़ने की बात पर सत्यपाल सिंह ने कहा कि अजित सिंह सम्मानित और वरिष्ठ नेता हैं. 2014 में जनता बदलाव चाहती थी, जो हुआ और इस बार भी बागडोर जनता के हाथ में बात है.