लखनऊ: चिनहट कैमिकल फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में मृतक ऑपरेटर की पत्नी ने दर्ज कराई FIR
Advertisement

लखनऊ: चिनहट कैमिकल फैक्ट्री ब्लास्ट मामले में मृतक ऑपरेटर की पत्नी ने दर्ज कराई FIR

मृतक मजदूर शिव रूप सिंह की ब्लास्ट के दौरान मौत हो गई थी. अब उसकी पत्नी कांति पाल की तहरीर पर फैक्ट्री मालिक विशाल स्वरूप और कुछ अन्य लोगों पर FIR दर्ज की गई है. इन सभी पर धारा 304 ए के तहत लापरवाही से मौत का मामला दर्ज किया गया है. 

शुक्रवार रात हुआ चिनहट की कैमिकल फैक्ट्री में ब्लास्ट

लखनऊ: चिनहट के रिहायशी इलाके में मौजूद रामस्वरूप कैमिकल फैक्ट्री में शुक्रवार रात हुए ब्लास्ट मामले में मृतक ऑपरेटर की पत्नी ने FIR दर्ज कराई है. मृतक मजदूर शिव रूप सिंह की ब्लास्ट के दौरान मौत हो गई थी. अब उसकी पत्नी कांति पाल की तहरीर पर फैक्ट्री मालिक विशाल स्वरूप और कुछ अन्य लोगों पर FIR दर्ज की गई है. इन सभी पर इंडियन पीनल कोड की धारा 304 ए के तहत लापरवाही से मौत का मामला दर्ज किया गया है. 

ब्वॉयलर में ब्लास्ट होने से हुई थी मजदूर की मौत 
रामस्वरूप कैमिकल फैक्ट्री में शुक्रवार की रात अचानक कैमिकल रिसाव के बाद ब्वॉयलर में ब्लास्ट हो गया. घटना में शिव स्वरूप नाम के मजदूर की मौत हो गई, जबकि 2 महिलाओं समेत 3 लोग जख्मी हुए हैं. धमाके की सूचना मिलते ही पुलिस और फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंच गई. घायलों को अस्पताल भेजा गया और मामूली रूप से जख्मी हुए लोगों को प्राथमिक उपचार देकर घर भेज दिया गया. 

इसे भी पढ़िए : दिल्ली-NCR में आज मॉनसून की पहली बारिश, आने वाले कुछ दिनों में यूं ही रहेगा मौसम 

रिहायशी इलाके में है कैमिकल फैक्ट्री 
चिनहट के उत्तरदोना इलाके में श्री रामस्वरूप केमिकल फैक्ट्री स्थित है. फैक्ट्री में जब ब्लास्ट हुआ तो इसमें गांव की भी दो महिलाओं को चोट आई है. पुलिस फिलहाल फैक्ट्री के अंदर जांच पड़ताल कर रही है. मृतक की पत्नी की तहरीर पर अब जांच का दायरा बढ़ाया जाएगा.

WATCH LIVE TV

Trending news