लखनऊ: चिड़ियाघर खुला लेकिन घूमना है तो पहले जान लें कैसे मिलेगा टिकट ...
Advertisement

लखनऊ: चिड़ियाघर खुला लेकिन घूमना है तो पहले जान लें कैसे मिलेगा टिकट ...

अनलॉक के दौरान रियायतों और सुविधाओं का सिलसिला जारी है. राजधानी में रहने वाले लोगों को लॉकडाउन से निकलकर अब चिड़ियाघर तक जाने की भी इजाजत मिल गई है.

आज से नए नियमों के साथ खुला चिड़ियाघर

लखनऊ: अनलॉक के दौरान रियायतों और सुविधाओं का सिलसिला जारी है. राजधानी में रहने वाले लोगों को लॉकडाउन से निकलकर अब चिड़ियाघर तक जाने की भी इजाजत मिल गई है. लखनऊ का चिड़ियाघर खुल चुका है लेकिन पहले की तरह यहां न तो टिकट मिलेगा, न ही बच्चों के साथ आप पिकनिक जा पाएंगे.

  1. लखनऊ का चिड़ियाघर खोला गया 
  2. सिर्फ ऑनलाइन ही मिलेगा टिकट
  3. 10 वर्ष से कम बच्चों और बुजुर्गों को एंट्री नहीं 

सिर्फ ऑनलाइन ही मिलेगा टिकट 
चिड़ियाघर तो खुला है लेकिन यहां का टिकटघर फिलहाल बंद रहेगा. यहां घूमने आने वाले लोगों को ऑनलाइन टिकट बुकिंग (Online Ticket Booking) करके ही आना होगा. चिड़ियाघर में प्रवेश से पहले दर्शकों के फोन पर ऑनलाइन बुक किया गया टिकट देखा जाएगा और फिर उन्हें एंट्री दी जाएगी. चिड़ियाघर की वेबसाइट www.lucknowzoo.com पर जाकर टिकट बुकिंग की जा सकेगी. यहीं आपको टिकटों की संख्या भी बतानी होगी और पेमेंट करना होगा. भुगतान के लिए डिजिटल कार्ड (Digital Card) का उपयोग करना होगा. 

इसे भी पढ़िए : शबाना ने आलिया को मारी गोली, वजह जान आपका दिल दहल जाएगा

तीन पालियों में होगी एंट्री 
चिड़ियाघर में दर्शकों की एंट्री तीन पालियों में होगी. सुबह 8.30 से 10.30 बजे, दूसरी पाली में 11.30 से 1.30 बजे, तीसरी पाली में दोपहर बाद 3 बजे से शाम 5 बजे तक दर्शक चिड़ियाघर में आ सकेंगे. हर पाली में 500 से ज्यादा दर्शकों को एंट्री नहीं दी जाएगी. फिलहाल चिड़ियाघर में 10 वर्ष से कम के बच्चे और बुजुर्गों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. 

बिना मास्क के घूमना प्रतिबंधित 
चिड़ियाघर में घूमते वक्त सभी को फेस मास्क (Mask) लगाना अनिवार्य होगा, साथ ही थर्मल स्क्रीनिंग (Thermal Screening) में दर्शकों का तापमान सामान्य आने पर ही उन्हें प्रवेश दिया जाएगा. फिलहाल चिड़ियाघर का झूलापार्क और सिनेमाघर बंद रहेगा. साथ ही एक दिन में आने वालों की संख्या तय की जाएगी. 

WATCH LIVE TV

Trending news