Civil Service News: UP में IAS की फ्री कोचिंग के लिए इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन, इन छात्रों को मिल सकेगी छात्रवृत्ति
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1809470

Civil Service News: UP में IAS की फ्री कोचिंग के लिए इस तारीख तक कर सकते हैं आवेदन, इन छात्रों को मिल सकेगी छात्रवृत्ति

Civil Service News: संस्कृत विषय में सिविल सेवा परीक्षा और अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की उत्तर प्रदेश संस्कृत संस्थान फ्री में तैयारी करा रहा है. पांचवें सत्र के लिए अभ्यर्थी 31 अगस्त तक अपना आवेदन दे सकते हैं. विशेष ये है कि वैसे अभ्यर्थी जिनकी 75 प्रतिशत तक उपस्थिति है उनको प्रति माह तीन हजार रुपये छात्रवृत्ति के तौर पर दी जाएगी.

UP IAS Free Coaching (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश संस्कृत संस्थान की ओर से एक बड़ा निर्णय लिया गया है. दरअसल, संस्कृत विषय में सिविल सेवा परीक्षा के साथ ही अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं की संस्थान फ्री में तैयारी करा रहा है. इस संबंध में विस्तृत जानकारी ये है कि पांचवें सत्र के लिए अभ्यर्थी अपना आवेदन 31 अगस्त तक कर पाएंगे. वहीं विशेष बात ये है कि वैसे अभ्यर्थी जिनके 75 प्रतिशत तक उपस्थिति है, उनको प्रति माह छात्रवृत्ति के तौर पर तीन हजार रुपये की धन राशि भी दी जाएगी. सितंबर के आखिर तक प्रवेश परीक्षा के साथ ही साक्षात्कार का भी आयोजन किया जाना है. Free Civil Services Coaching

तीन चरणों में प्रशिक्षण UP Free IAS PCS Coaching Scheme
जो भी अभ्यर्थी इसमें सफल हो पाएंगे, उनको निशुल्क तैयारी कराई जाएगी और इसके लिए अक्टूबर महीने से ही ये कक्षाएं शुरू कर दी जाएंगी. बताया जा रहा है कि यह पूरा सत्र 10 माह का होगा. वहीं पूरा प्रशिक्षण तीन चरण में पूरा कराया जाएगा. उप्र संस्कृत संस्थान के निदेशक है विनय श्रीवास्तव जिन्होंने इस संबंध में जानकारी दी है कि व्याकरण, भाषा शास्त्र, दर्शन के साथ ही महाकाव्य, संस्कृत नाट्यशास्त्र और संस्कृत गद्य व पद्य की विशेषज्ञों द्वारा पढ़ाई करवाई जाएगी. 

अच्छा रहा है परिणाम  UPSC Free Coaching 
इस कोचिंग का परिणाम संघ लोक के साथ ही सेवा आयोग, उप्र लोक सेवा आयोग व उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग जैसी कई और प्रतियोगी परीक्षाओं में ठीक रहा है. उप्र लोक सेवा आयोग के द्वारा आयोजित की जाने वाली पीसीएस की परीक्षा में 13 अभ्यर्थी को अब चुना जा चुका है. इसके साथ ही उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा आयोजित की जाने वाली परीक्षाओं में 13 अभ्यर्थी का चयन किया जा चुका है.

और पढ़ें- Medical College Fees : यूपी के छात्रों को राहत, प्रदेश के निजी मेडिकल व डेंटल कॉलेजों की नहीं बढ़ाई जाएगी फीस   

और पढ़ें- Gyanvapi Masjid Survey: ज्ञानवापी परिसर का आज से शुरू हुआ ASI सर्वे, मुस्लिम पक्ष ने फिर किया सुप्रीम कोर्ट का रुख  

Watch: देश में पहली बार यहां हो रही हींग की खेती, क्या आप जानते हैं हींग के ये फायदे

Trending news