सीएम योगी नंबर वन मुख्यमंत्री, बाबा बुलडोजर पर देश का भरोसा कायम, केजरीवाल-ममता को पछाड़ा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2396456

सीएम योगी नंबर वन मुख्यमंत्री, बाबा बुलडोजर पर देश का भरोसा कायम, केजरीवाल-ममता को पछाड़ा

Yogi Adityanath Popular CM: देश के सबसे बड़े सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ एक बार फिर सबसे लोकप्रिय मुख्यमंत्री बने है. एक सर्वे में उनको 33 फीसदी लोगों ने योगी आदित्यनाथ को बतौर सीएम पहली पसंद बताया है. 

सीएम योगी आदित्यनाथ फाइल फोटो

Popular CM Of India: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक बार फिर देश के सबसे लोकप्रिय सीएम बने हैं. एक मीडिया समूह के 'मूड ऑफ द नेशन' सर्वे में योगी को नंबर वन सीएम के तौर पर जनता ने चुना है.  करीब 1.36 लाख से ज्यादा लोगों के बीच किए गए सर्वे में 33 फीसदी लोगों की पहली पसंद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बने हैं. इससे पहले वह लगातार दो बार बेस्ट सीएम चुने जा चुके हैं. उन्होंने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी, तमिलनाडु के सीएम एम के स्टालिन और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू को पीछे छोड़ा. 

सीएम योगी को सबसे ज्यादा वोट
सर्वे में देश के 30 राज्यों की जनता से जब सवाल किया गया कि वह किसे सबसे बेहतर मुख्यमंत्री मानते हैं तो बतौर सीएम योगी आदित्यनाथ के नाम पर सबसे ज्यादा 33 पीसीद लोगों ने मुहर लगाई. उनके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को मात्र 13.8 प्रतिशत पसंदीदा सीएम माना. वहीं पश्चिम बंगाल की सीएम लिस्ट में तीसरे स्थान पर हैं. उन्हें 9.1 प्रतिशत लोगों ने समर्थन दिया. 

वहीं चौथे नंबर पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम के स्टालिन हैं, जिन्हें 4.7 प्रतिशत मत मिला. इसी तरह पांचवें नंबर पर आंध्र प्रदेश के सीएम चंद्रबाबू नायडू हैं, जिन्हें 4.6 फीसदी लोगों ने समर्थन दिया.  इस लिस्ट में महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे, कर्नाटक के सीएम सिद्दारमैया, असम के हिमंता बिस्वा सरमा, उत्तराखंड के पुष्कर सिंह धामी और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को भी कुछ हद तक समर्थन मिला है. 

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बीते साढ़े सात साल में कानून-व्यवस्था से लेकर रोड कनेक्टिविटी, बिजली, स्वास्थ्य और शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ बनाने में मिशन मोड में कार्य किया. इसके साथ ही यूपी को उद्योग प्रदेश बनाने में जुटे योगी ने यूपी ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के जरिए 40 लाख करोड़ रुपए से अधिक के निवेश प्रस्ताव प्राप्त करके नया कीर्तिमान रचा है. इसके अलावा दो करोड़ युवाओं को रोजगार और साढ़े छह लाख से अधिक युवाओं को सरकारी नौकरी देकर भी योगी आदित्यनाथ ने अपनी लोकप्रियता में इजाफा किया है.

यह भी पढ़ें - Lucknow News: मिस्ड कॉल देते ही भाजपा से जुड़ जाएंगे आप, सांसद-विधायकों को BJP ने दिया टारगेट

यह भी पढ़ें -  UP News: 'किसी के साथ नाइंसाफी नहीं होने देंगे', यूपी के सीएम योगी के आवास पर बैठक में 69 हजार सहायक शिक्षक भर्ती पर बड़ा फैसला

 

 

Trending news