Lightning wreaks havoc in UP: बारिश के बीच कहर ढा रही आकाशीय बिजली, यूपी में अब अब तक 17 लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2330734

Lightning wreaks havoc in UP: बारिश के बीच कहर ढा रही आकाशीय बिजली, यूपी में अब अब तक 17 लोगों की मौत

Lightning wreaks havoc: यूपी में हो रही लगातार बारिश से जहां कई जगहों पर बाढ़ जैसे हालात बन गए है ंतो कई जगहों पर आकाशीय बिजली की चपेट में आने से कई लोगों की जान चली गई है. 

 Lightning wreaks havoc in UP

Lightning wreaks havoc: उत्तर प्रदेश के कुछ इलाकों में कुदरत ने  कहर ढाया है. बुधवार को बारिश भले ही जमकर न हुई हो लेकिन उनकी गरज से लोगों में खौफ की वजह बनी रही. अलग-अलग जगरों पर कुल 14 लोगों की ब्रजपात से मौत की खबर आई.  इनमें से नौ मौतें प्रतापगढ़ में दर्ज हुईं जबकि पांच प्रयागराज में हुई. वहीं यूपी के चंदौली में बारिश के बीच  आकाशीय बिजली ने जनपद में कहर बरपाया. बिजली की चपेट में आने से एक बच्चे समेत 6 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई. आकाशीय बिजली से कई लोग झुलस गए.

आकाशीय बिजली का कहर
उत्तर प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश और आकाशीय बिजली का कहर जारी है. प्रतापगढ़ जिले के मानिकपुर, जेठवारा, फतनपुर, कंधई, और संग्रामगढ़ थाना क्षेत्र में बारिश के साथ गिरे आकाशीय बिजली से 11 लोगों की मौत हो गई. मानिकपुर थाना इलाके में अधिवक्ता समेत 3 लोगों की मौत, कंधई थाना में दंपत्ति समेत 3 की मौत, फतनपुर में एक व्यक्ति की मौत हुई है। जेठवारा, अंतू में 1-1 लोगों की मौत हुई है और संग्रामगढ़ थाने में 2 लोगों की मौत हुई है.

बिजली की चपेट में आने से 6 की मौत, दर्जन भर झुलसे
आकाशीय बिजली की चपेट में आने से करीब दर्जन भर लोग झूलस गए और उनका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है. सभी की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है. मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के भिसौड़ी गाव में सिवान में भैंस चरा रहे एक व्यक्ति की आकाशीय बिजली की चपेट में आकर मौत हो गई. मुग़लसराय कोतवाली के ही कुंडा कला गांव में गंगा किनारे दो लोगों पर आकाशीय बिजली गिरी और उनकी मृत्यु हो गई. अलीनगर थाना क्षेत्र के बरूईपुर गांव में भैंस चराते समय एक बालक समेत दो लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आए और मौत हो गई. कंदवा थाना क्षेत्र कोदई गांव निवासी मुनीब बिंद की आकाशीय बिजली की चपेट में आकर मौत हो गई.  अपर जिला अधिकारी अभय कुमार पांडे ने 6 मौत की पुष्टि की है. कुदरत के कहर से मृतक के परिजनों में हाहाकार मचा हुआ है.

प्रतापगढ़ में बुधवार रहा भारी
प्रतापगढ़ में बुधवार का दिन नौ जिंदगियों के लिए भारी रहा. दोपहर दो बजे के आसपास आसमान में बादलों ने घेरेबंदी की और गरज तरज के साथ बूंदाबांदी अथवा बारिश होने लगी. कुंडा तहसील में पांच, पट्टी तहसील में दो, सदर और रानीगंज तहसील में एक-एक लोगों यानी कुल नौ लोगों की वज्रपात से मौत हो गई.  रात आठ बजे तक जिला मुख्यालय पर अधिकारियों के पास यही सूचना थी.

कौशांबी में तीन की मौत
कौशांबी जिले के पश्चिम शरीरा थाना क्षेत्र में आज दो अलग-अलग गांव में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर तीन लोगों की मौत हो गई.

UP Weather Update: यूपी के श्रावस्ती, देवरिया समेत इन 23 जिलों में तीन दिन नॉनस्टॉप बारिश, ऑरेंज-रेड अलर्ट जारी

Trending news