UP Police bharti 2024 Highlights: यूपी पुलिस परीक्षा में आगरा में मिला 'मुन्नाभाई', रायबरेली में ब्लूटूथ के साथ पकड़ा गया छात्र
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2395732

UP Police bharti 2024 Highlights: यूपी पुलिस परीक्षा में आगरा में मिला 'मुन्नाभाई', रायबरेली में ब्लूटूथ के साथ पकड़ा गया छात्र

UP Police Constable Exam Admit Card Highlights:  यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा का आयोजन आज से किया जा रहा है. पहले पाली की परीक्षा कड़ी सुरक्षा के बीच समाप्‍त हो गई. एग्‍जाम से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट्स यहां चेक कर सकते हैं. 60 हजार पदों के लिए 48 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स देंगे यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा.

up police bharti 2024 LIVE
LIVE Blog

UP Police bharti 2024 Highlights: यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 23, 24, 25, 30, 31 अगस्त 2024 को राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जा रही है. पांच दिन होने वाली यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा 23 अगस्त से शुरू हो गई. इस परीक्षा में किसी भी प्रकार की नकल न हो इसके लिए शासन ने सख्त इंतजाम किए हैं. परीक्षा आगामी 5 दिन तक रोजाना दो पालियों में होगी. इस परीक्षा में मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, झारखंड, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल समेत 26 राज्यों के कैंडिडेट शामिल होंगे. उत्तर प्रदेश में सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए सुरक्षा के साथ-साथ हेल्प डेस्क भी स्थापित की गई है. इससे परीक्षार्थियों को काफी मदद मिलेगी.

 

23 August 2024
18:57 PM
18:57 PM

UP Police bharti 2024 LIVE: मैनपुरी में पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान मिले 2 संदिग्ध

मैनपुरी में पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान 2 संदिग्ध मिलने की सूचना पर मचा हड़कंप. शहर के आरसी कॉलेज और दयानन्द कॉलेज में मिला था संदिग्ध. प्रवेश पत्र में फोटो न मिलने पर हुई गहनता से जांच पड़ताल. एसपी सिटी राहुल मिठास ने मौके पर पहुंचकर की बारीकी से की जांच पड़ताल. मैनपुरी शहर के आरसी और दयानन्द इंटर कॉलेज सेंटर का मामला.

13:54 PM

UP Police bharti 2024 LIVE: दूसरी पाली की परीक्षा शुरू होने में कुछ समय
दूसरी पाली की परीक्षा शुरू होने में बस कुछ समय और बचा है. 3 बजे से दूसरी पाली की परीक्षा शुरू होगी. पुलिस भर्ती परीक्षा में मजिस्ट्रेट और केंद्र व्यवस्थापक के अलावा, किसी को भी मोबाइल या कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस अंदर ले जाना मना है. इसलिए छात्र किसी भी तरह का बाहरी सामान लेकर न जाएं. 

 

12:59 PM

UP Police bharti 2024 LIVE: 67 जिलों में 1174 परीक्षा केंद्रों पर नौ लाख अभ्यर्थी ने दी सिपाही भर्ती परीक्षा

उत्तर प्रदेश के 67 जिलों में 1174 परीक्षा केंद्रों पर करीब नौ लाख 60 हजार अभ्यर्थी सिपाही भर्ती परीक्षा दे रहे है. इसी साल फरवरी में हुई यह परीक्षा पर्चा लीक होने की वजह से रद्द कर दी गई थी. इसके बाद ही अब पांच चरणों में यह परीक्षा 23 अगस्त से शुरू हो गई है. यही वजह है कि इस बार सुरक्षा के बेहद कड़े इंतजाम किए गए हैं. प्रदेश में 10 हजार से अधिक पुलिस कर्मी सुरक्षा व्यवस्था में लगाए गए हैं. परीक्षा केन्द्रों पर भी अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात कर दिया गया है.

12:40 PM

UP Police bharti 2024 LIVE: दूसरी पाली की परीक्षा के लिए प्रवेश शुरू होने वाले है

लखनऊ: दूसरी पाली की परीक्षा के लिए प्रवेश शुरू होने वाले है. यह परीक्षा 3 बजे से शुरू होगी. 

12:23 PM

UP Police bharti 2024 LIVE: पहली पाली की परीक्षा खत्म
यूपी पुलिस भर्ती की हो रही है परीक्षा
एग्जाम सेंटर्स से बाहर निकले अभ्यर्थी
दोपहर 3 बजे शुरू होगी दूसरी पाली की परीक्षा

12:12 PM

UP Police bharti 2024 LIVE: दूसरी पाली का एग्जाम 3 बजे से 5 बजे तक

लखनऊ : यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की दूसरी पाली का एग्जाम 3 बजे से 5 शुरू होगा. इसके लिए प्रवेश 1 बजे से शुरू बो जाएगा  

11:39 AM

UP Police bharti 2024 LIVE: पहली पाली की परीक्षा समाप्‍त, दूसरी पाली की परीक्षा तीन बजे से 

लखनऊ : यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की पहली पाली का एग्‍जाम खत्‍म हो गया है. दूसरी पाली की परीक्षा तीन बजे से शुरू होगी, जो 5 बजे तक चलेगी. 

11:32 AM

UP Police bharti 2024 LIVE: गाजीपुर में पहली पाली में 35 फीसदी अभ्‍यर्थी ने छोड़ी परीक्षा 

गाजीपुर : गाजीपुर में यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए 12 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. पहली पाली की परीक्षा में 35 फीसदी अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी है. एसपी सिटी ने बताया कि त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में नकल विहीन और सुचितापूर्ण परीक्षा कराई जा रही है. पुलिस भर्ती परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने के लिए ड्रोन कैमरा की भी मदद ली जा रही है. एसपी सिटी ज्ञानेंद्र नाथ को पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए नोडल अधिकारी बनाए गए हैं. 

 

10:21 AM
UP Police bharti 2024 LIVE:  अभी तक कहीं से पेपर लीक की घटना सामने नहीं आई : प्रशांत कुमार 
 
लखनऊ : यूपी पुलिस भर्ती की पहली पाली की परीक्षा जारी है. DGP प्रशांत कुमार ने बताया कि पूरे प्रदेश में 60 लाख से ज्यादा बच्चे लगभग 10 पालियों में परीक्षा देंगे. प्रदेश के 67 जनपदों में यह परीक्षा 5 दिनों में 2-2 पालियों में संपन्न कराई जाएगी. सभी जगह हमारे पुलिस के अधिकारी तैनात हैं, इस बार ऐसी व्यवस्था की गई है कि किसी को कोई असुविधा ना हो, जहां-जहां से भी गड़बड़ी की सूचनाएं मिल रही हैं सभी जगह FIR की गई है, हम कठोर कार्रवाई करेंगे, अभी तक कहीं से भी प्रश्न पत्र लीक होने की कोई सूचना नहीं है, जो लोग भी भ्रामक खबरें फैला रहे हैं उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई की जायेगी.
10:18 AM

UP Police bharti 2024 LIVE: सीसीटीवी से रखी जा रही परीक्षा केंद्रों पर नजर 

लखनऊ : यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की न‍िगरानी सीसीटीवी से की जा रही है. लखनऊ की डीसीपी रवीना त्‍यागी ने बताया कि परीक्षा केंद्रों पर पर्याप्‍त पुलिस बल तैनात है. 

09:47 AM

UP Police bharti 2024 LIVE: परीक्षा केंद्रों पर आधा घंटा पहले बंद हो गए गेट 

लखनऊ : यूपी पुलिस कांस्‍टेबल की पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से शुरू होगी. इससे आधा घंटा पहले 9:30 बजे प्रवेश बंद कर दिया गया. 

 

 

09:44 AM

UP Police bharti 2024 LIVE: गाजियाबाद के केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था 

गाजियाबाद : यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर गाजियाबाद के केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्‍यवस्‍था की गई है.    

09:40 AM

UP Police Constable Exam 2024 Live:आज से शुरू होगी सिपाही भर्ती की परीक्षा
CCTV के जरिए सभी सेंटर्स की निगरानी
परीक्षा केंद्र पर कई लेयर की सुरक्षा
48 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी देंगे एग्जाम 

 

09:39 AM

UP Police Constable Exam 2024 Live:पुलिस भर्ती परीक्षा से जुड़ी बड़ी खबर
यूपी के डीजीपी प्रशांत कुमार लेंगे जायजा
एग्जाम सेंटर्स का जायजा लेने पहुंचेंगे 
थ्री लेयर सुरक्षा में हो रही है परीक्षा

09:39 AM

UP Police Constable Exam 2024 Live:गोरखपुर: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 के लिए अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर पहुंचे। गाजियाबाद के परीक्षा केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

 

09:38 AM

UP Police Constable Exam 2024 Live:मैनपुरी: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 के लिए अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर पहुंचे। गाजियाबाद के परीक्षा केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है।

 

09:31 AM

UP Police Constable Exam 2024 Live:बरेली: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 के लिए अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर पहुंचे। गाजियाबाद के परीक्षा केंद्रों पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है.

 

09:21 AM
UP Police Constable Exam 2024 Live:प्रयागराज पुलिस भर्ती परीक्षा से जुड़ी ख़बर, प्रयागराज में आज 45 हजार से अधिक परिक्षार्थी शामिल होगें, एक पाली में 22872 अभ्यर्थी पुलिस भर्ती परीक्षा में शामिल होगें, जिले में कुल 63 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं, भर्ती परीक्षा केंद्र पर निगरानी के लिए 950 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, सभी परीक्षा केंद्रों पर 600 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है, सेक्टर और स्टेटिक मजिस्ट्रेट को भी परीक्षा केंद्र पर लगाया गया है, सीसीटीवी कैमरे की निगरानी पुलिस कंट्रोल रूम से की जा रही है, एलआईयू के अलावा क्राइम ब्रांच की टीम सादे वर्दी में परीक्षा केंद्र के आस पास रहेगी मौजूद, एसटीएफ की टीम भी नकल माफियाओं पर नकेल कसने के लिए रहेगी, सुबह 10 बजे से 12 बजे तक पहली पाली जबकि दोपहर 3 से शाम 5 बजे तक दूसरी पाली की परीक्षा होगी।
09:21 AM

UP Police Constable Exam 2024 Live:कानपुर-परीक्षा सेंटर पर पहुँचे अभ्यर्थी
कड़ी निगरानी में होगी परीक्षा
आठ बजे से सेंटर पर हो रही है इंट्री
अभ्यर्थियों ने कहा इस बार नहीं होगी धांधली
दूर-दूर आए अभ्यर्थी
अभ्यर्थी को जागरूक करते ट्रैफिक पुलिस

09:11 AM
UP Police Constable Exam 2024 Live:बांदा पुलिस भर्ती परीक्षा
बांदा में पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर रेलवे स्टेशन पर भारी संख्या में अभ्यर्थियों की भीड़ नजर आई, देर रात होने पर अभ्यर्थी रेल्वे स्टेशन की फर्श पर लेटकर ही अपनी रात गुजारी है, फिलहाल सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन स्टेशन पर मुस्तैद रहा है। सुबह से ही परीक्षा केदो में अभ्यर्थियों की लंबी लाइन देखने को मिल रही है। पुलिस परीक्षा को लेकर के और अभ्यर्थियों में खासा उत्साह देखा जा रहा है. उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा के चलते अलग-अलग जनपदों से ए अभ्यर्थियों में खाकी पहनने का जुनून कुछ इस कदर है कि उन्हें जहां पर भी रात गुजारने को जगह मिली वही पर सो गए, बांदा रेलवे स्टेशन प्लेटफार्म पर भारी संख्या में छात्र फर्श पर लेते दिखाई दिए, सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस प्रशासन तैनात रहा है! वहीं परीक्षा केदो में सुबह से ही अभ्यर्थियों की भारी भीड़ देखने को मिल रही है लंबी-लंबी कतारे लगी है मौके पर पुलिस बल तैनात है
08:44 AM
UP Police bharti 2024 LIVE: मुज़फ्फरनगर-यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा पेपर आज से शुरू
5 दिन तक चलेगी यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा
23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को भर्ती परीक्षा,
जिले में परीक्षा के लिए कुल 16 परीक्षा केंद्र बनाए,
पांचो दिनों की परीक्षा में लाखों अभ्यर्थी होंगे शामिल,
सभी परीक्षा केंद्रों पर 400 से ज्यादा पुलिसकर्मी रहेंगे तैनात,
पुलिस भर्ती परीक्षा मे सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त
थ्री लेयर चैकिंग के बाद ही अभियार्थी पहुंचेगा परीक्षा केंद्र
सभी परीक्षार्थियों से मुजफ्फरनगर पुलिस ने की अपील,
निर्धारित वाहन पार्किंग में ही वाहन खड़े करने की अपील,
आज प्रथम पाली की सुबह 10 से 12 तक होगी परीक्षा।
08:40 AM
UP Police bharti 2024 LIVE: रायबरेली में पुलिस भर्ती परीक्षा की सभी तैयारी पूरी हो गई है। अब से थोड़ी देर में परीक्षा शुरू हो जाएगी। यहां पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए 11 केंद्र बनाए गए हैं। इन केंद्रों पर 42900 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे। परीक्षा शुरू होने से ठीक पहले हमने जायज़ा लिया किये गये दावों का.
08:34 AM
UP Police Constable Exam 2024 Live: गाजीपुर
सिपाही भर्ती परीक्षा: 8 बजे से अभ्यर्थियों का परीक्षा केंद्र में प्रवेश जारी
10 बजे से शुरू होने वाली सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए सभी अभ्यर्थियो लगे लाइन में
परीक्षा केंद्र के कक्षा में बैठने से पहले सभी अभ्यर्थियों का बायोमेट्रिक आधार से पहचान होगी
08:33 AM
UP Police Constable Exam 2024 Live: मुरादाबाद: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2024 के लिए अभ्यर्थी परीक्षा केंद्र पर पहुंचे। परीक्षा केंद्र पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गई है।
07:52 AM
UP Police Constable Exam 2024 Live: उत्तर प्रदेश: मुरादाबाद DIG मुनिराज जी. ने बताया, "मुरादाबाद मंडल में कुल 69 परीक्षा केंद्र हैं। परीक्षा हमारे पांचों जनपद में हो रही है। मुरादाबाद में सबसे अधिक 26 सेंटर हैं... 1 पारी में लगभग 29,000 परीक्षार्थी परीक्षा देने आएंगे... हमने परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया है। परीक्षा केंद्र CCTV की निगरानी में हैं। जिलों के आधार पर कंट्रोल रूम बनाया गया है, जहां से निगरानी होगी। इस बार बहुत कम केंद्रों पर परीक्षा कराई जा रही है।"
07:45 AM
UP Police Constable Exam 2024 Live: सूत्रों के हवाले से खबर यूपी एसटीएफ एक महिला कांस्टेबल से कर रही है पूछताछ मोबाइल में सिपाही भर्ती के 5 एडमिट कार्ड मिले 3 अन्य को भी हिरासत में लिया महिला कांस्टेबल गोरखपुर के बांसगांव की रहने वाली महिला कांस्टेबल को एसटीएफ ने घर से उठाया महिला कांस्टेबल की श्रावस्ती में है तैनाती महिला कांस्टेबल के अलावा 3 अन्य लडको को उठाया गया एक लड़का दिल्ली का रहने वाला दूसरा ड्राइवर और तीसरा निजी सुरक्षाकर्मी है दिल्ली से गोरखपुर अभ्यर्थियों से पैसे लेने आया था युवक एसटीएफ की पूछताछ जारी
07:43 AM
UP Police Constable Exam 2024 Live: जालौन जालौन में नकल विहीन और पारदर्शी पुलिस भर्ती परीक्षा को लेकर जिले में तैयारी पूर्ण जनपद में कुल 13 सेंटरों पर आयोजित कराई जाएगी परीक्षाएं 23,24,25 और 30 , 31 अगस्त को होगी पुलिस भर्ती परीक्षा एक शिफ्ट में 3672 के लगभग और कुल 7000 परीक्षार्थी होंगे शामिल अभ्यर्थियों को बायोमेट्रिक जांच के बाद सेंटर में दिया जाएगा प्रवेश परीक्षा केंद्रों के अगल-बगल के साइबर कैफे और फोटोकॉपी की दुकान भी रहेगी बंद रेलवे स्टेशन बस स्टेशन और होटल एसोसिएशन के पदाधिकारियों से वार्ता कर परीक्षा को बनाया जा रहा है सुगम परीक्षा नकल विहीन और पारदर्शी बंनाने के लिए सभी नियमो का किया जा रहा है पालन जिलाधिकारी जालौन ने परीक्षा सेंटर्स का किया निरीक्षण
07:28 AM
UP Police Constable Exam 2024 Live: परीक्षा केंद्र पर पाठ्य सामग्री, कागज के टुकड़े, ज्यामितीय-पेंसिल बॉक्स, प्लास्टिक पाउच, कैलकुलेटर, क्रेडिट-डेबिट कार्ड, स्केल, कॉपी, पेन ड्राइव, इरेजर, लॉग टेबिल, इलेक्ट्रानिक पेन, स्कैनर, डिजिटल पेन, मोबाइल, चाभी, कैमरा, घड़ी, ज्वेलरी, स्मार्ट वाच, ब्लूटूथ डिवाइस, इयरफोन, माइक्रो फोन, पेजर, हेल्थ बैंड, बटुआ, पर्स, काला चश्मा, हैंडबैग, टोपी, खुला या पैक किया हुआ खाना, सिगरेट, लाइटर, माचिस, गुटका आदि ले जाने पर प्रतिबंध है। हालांकि धार्मिक प्रतीक चिन्ह जैसे मंगलसूत्र, कड़ा आदि और पावर वाले चश्मे पर प्रतिबंध नहीं है।
07:26 AM
UP Police Constable Exam 2024 Live:lucknow- 23, 24, 25, 30, 31 अगस्त को रोजाना दो पालियों में परीक्षा 
48,17,441 अभ्यर्थियों ने परीक्षा के लिए किया है आवेदन.  67 जिलों के 1174 केंद्रों पर लिखित परीक्षा का होगा आयोजन. 9.50 लाख अभ्यर्थी प्रत्येक दिन परीक्षा में होंगे शामिल.  02 घंटे की परीक्षा, 5 मिनट अतिरिक्त भी मिलेंगे - 2300 मजिस्ट्रेट, 25 हजार पुलिसकर्मी किए गए हैं तैनात - 6.50 लाख से अधिक अभ्यर्थी दूसरे प्रदेशों से आएंगे
07:24 AM
UP Police Constable Exam 2024 Live: lucknow- प्रदेश में पुलिस को हाई अलर्ट पर रखा गया है। जिन जिलों में परीक्षा केंद्र नहीं बनाए गए हैं, वहां भी सुरक्षा में कोई कोताही नहीं बरती जा रही है। सुरक्षा एजेंसियों के रडार पर सिपाही भर्ती का पेपर बेचने का दावा करने वाले 11 टेलीग्राम चैनल और कुछ व्हाट्सएप ग्रुप हैं, जिनके खिलाफ जिलों में मुकदमे दर्ज कराए जा रहे हैं। इसके अलावा बीते 12 सालों में पेपर लीक, सॉल्वर गैंग, नकल माफिया गिरोह के 1541 सदस्यों पर भी एसटीएफ और जिलों की पुलिस द्वारा पैनी नजर रखी जा रही है।
 
07:23 AM
UP Police Constable Exam 2024 Live:lucknow- भर्ती बोर्ड ने करीब 20,500 अभ्यर्थी ऐसे चिन्हित किए हैं, जिनके आधार कार्ड की जानकारी उनके दस्तावेजों से मिलान नहीं खा रही है। ऐसे अभ्यर्थियों को परीक्षा केंद्रों पर ढाई घंटे पहले आकर अपना ई-केवाईसी कराने की जानकारी एडमिट कार्ड में दी गयी है। वहीं बाकी अभ्यर्थियों को परीक्षा शुरू होने से दो घंटे पूर्व पहुंचना होगा। परीक्षा शुरू होने के आधे घंटे पूर्व गेट बंद कर दिया जाएगा
07:23 AM

UP Police Constable Exam 2024 Live: लखनऊ-केंद्रों पर अभ्यर्थियों की संख्या के मुताबिक एसपी, एएसपी और सीओ को पर्यवेक्षक बनाया गया है। केंद्रों पर राजपत्रित अधिकारियों एवं मजिस्ट्रेट की ड्यूटी अनिवार्य रूप से लगायी गयी है.

07:19 AM
UP Police Constable Exam 2024 Live: lucknow- केंद्रों के आसपास स्थित फोटोकॉपी की दुकानों, साइबर कैफे, मोटरसाइकिल स्टैंड आदि की चेकिंग भी होगी। जिन थाना क्षेत्रों में परीक्षा केंद्र बने हैं, वहां यूपी-112 पीआरवी के वाहनों के चार्ट में आसपास के महत्वपूर्ण एवं संवेदनशील स्थानों को भी चिन्हित किया गया है। इन जगहों पर लगातार यूपी 112 के पीआरवी वाहनों का मूवमेंट रहेगा।
07:07 AM
UP Police bharti 2024 LIVE: lucknow- परीक्षा केंद्रों में लगाए गए प्रत्येक सीसीटीवी के दायरे मे 24 अभ्यर्थी आएंगे। इसके अलावा आर्टीफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के जरिए अभ्यर्थियों की पहचान की जाएगी ताकि कोई सॉल्वर परीक्षा केंद्र में घुसपैठ नहीं कर सके। प्रत्येक केंद्र में इलेक्ट्रानिक गैजेट्स का इस्तेमाल रोकने के लिए जैमर लगाए गए हैं। परीक्षा केंद्रों के रास्तों पर सीसीटीवी से नजर रखी जा रही है। चिन्हित हॉट-स्पॉट्स की ड्रोन कैमरों से चेकिंग की जाएगी। एसटीएफ, जिला पुलिस, क्राइम ब्रांच समेत तमाम एजेंसियां परीक्षा केंद्रों के आसपास सक्रिय रहेंगी। वहीं यातायात, रेलवे, यूपी 112 के साथ सभी जोन के एडीजी, पुलिस कमिश्नर, आईजी, डीआईजी, एसएसपी और एसपी को हाई अलर्ट पर रहने को कहा गया है.
07:06 AM

UP Police bharti 2024 LIVE:  फेशियल रिकॉग्निशन में संशय होने पर अभ्यर्थी का आधार ऑथेंटिकेशन कराया जाएगा.  इसके अलावा सभी केन्द्रों पर इलेक्ट्रानिक डिवाइसेज जैसे मोबाइल, ब्लूटूथ को निष्क्रिय करने के लिये जैमर लगाए जाएंगे. परीक्षा कक्ष एवं केन्द्र में सीसीटीवी लगाकर निगरानी की जा रही है, जिसका लाइव फीड केन्द्र के कन्ट्रोल रूम, जनपद के कन्ट्रोल रूम एवं भर्ती बोर्ड मुख्यालय के कन्ट्रोल रूम में प्राप्त होगी.

06:51 AM

UP Police bharti 2024 LIVE: इलेक्ट्रानिक गैजेट्स को निष्क्रिय करने के लिये लगेंगे जैमर
परीक्षा को पारदर्शी बनाने के लिए सही अभ्यर्थियों को प्रवेश दिया जाए, इसके लिए तकनीक का प्रयोग किया जाएगा. इसके लिए परीक्षा केन्द्र पर अभ्यर्थियों की चैकिंग, फ्रिस्किंग एवं पर्यवेक्षण की उचित व्यवस्था की गई है. केंद्र पर अभ्यर्थियों को प्रवेश फिजिकल फ्रिस्किंग, एचएचएमडी द्वारा फ्रिस्किंग, बायोमैट्रिक फिंगर प्रिन्ट एवं फेशियल रिकॉग्निशन के बाद ही दिया जायेगा.  वहीं फेशियल रिकॉग्निशन न होने पर एफआरआईएस कैप्चर करने की भी व्यवस्था की गई है. 

06:44 AM

up police bharti 2024 LIVE Updates: प्रदेश के जिन सेंटर पर एक हजार से अधिक अभ्यर्थी होंगे, वहां पुलिस उपाधीक्षक तैनात रहेंगे.  वहीं एक हजार तक अभ्यर्थी वाले सेंटर पर इंस्पेक्टर और पांच सौ तक अभ्यर्थी वाले सेंटर पर सब इंस्पेक्टर को नियुक्त किया गया है.  परीक्षा की शुचिता सुनिश्चित करने के लिए परीक्षा केन्द्र पर नियुक्त कर्मियों में से 50 प्रतिशत जिलाधिकारी और शेष 50 प्रतिशत केन्द्र व्यवस्थापक (प्रधानाचार्य) द्वारा नियुक्त किये गये हैं.  इनमें परीक्षा सहायक प्रथम एवं द्वितीय जिलाधिकारी और केन्द्र व्यवस्थापक द्वारा नियुक्त किये जाएंगे जबकि 12 अभ्यर्थियों पर एक अंतरीक्षक को तैनात किया जाएगा। इसके साथ सहयाेगी अंतरीक्षक भी तैनात रहेंगे.

06:43 AM

UP Police bharti 2024 LIVE:  इसके तहत जिलाधिकारी द्वारा हर सेंटर पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट के साथ सहायक केंद्र पर्यवेक्षक की तैनाती की गई है. इसके अलावा अपर जिलाधिकारी को सहायक नोडल अधिकारी (प्रशासन) के रूप में नियुक्त किया गया है जबकि 3 परीक्षा केंद्रों पर एक सेक्टर मजिस्ट्रेट की भी तैनाती हुई है.  इतना ही नहीं नकलविहीन परीक्षा संपन्न कराने के लिए उड़ान दस्ते भी मुस्तैद रहेंगे. वहीं केंद्र पर्यवेक्षक के रूप में पुलिस उपाधीक्षक से लेकर सब इंस्पेक्टर मौजूद रहेंगे.

06:42 AM

UP Police bharti 2024 LIVE: जनपदीय पर्यवेक्षक के रूप में तैनात रहेंगे जिलाधिकारी
उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (यूपीपीआरपीबी) की अध्यक्ष राजीव कृष्णा ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंशा के अनुरूप परीक्षा के लिए विभिन्न प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों-कर्मचारियों की तैनाती की गई है. वहीं जनपद स्तर पर जिलाधिकारी जनपदीय पर्यवेक्षक (मजिस्ट्रेट) के रूप में कार्य करेंगे. उनके द्वारा परीक्षा केन्द्र ड्यूटी, सेक्टर मजिस्ट्रेट, स्टैटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती समेत अन्य प्रशासनिक व्यवस्थाएं की गयी हैं.

 

06:36 AM

UP Police Constable Exam 2024 Live: आज से यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा
लखनऊ: डीजी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड राजीव कृष्ण ने बताया, "23 अगस्त से पुलिस आरक्षी भर्ती शुरू होने जा रही है। अभ्यार्थियों के लिए निशुल्क बस सेवा का प्रबंध किया गया है। अधिकांश परीक्षा केंद्र शहरी क्षेत्रों में ही हैं। हेल्प लाइन नंबर जारी किया गया है...परीक्षा केंद्रों पर 17,000 CCTV लगाए गए हैं। 25,000 पुलिसकर्मियों की तैनाती परीक्षा संचालन के लिए की गई है...

 

06:34 AM

UP Police Constable Exam 2024 Live: परीक्षा की शुचिता और पारदर्शिता को कायम रखने के लिए किए गए कड़े सुरक्षा प्रबंध, हर केंद्र पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती. अभ्यर्थियों की संख्या के अनुरूप केंद्र पर्यवेक्षक के रूप में पुलिस उपाधीक्षक से लेकर सब इंस्पेक्टर रहेंगे उपस्थित.

06:29 AM

UP Police Constable Exam 2024 Live: बायोमैट्रिक वेरिफिकेशन के बाद ही अभ्यर्थियों को मिलेगी परीक्षा केंद्र में एंट्री. अब तक की सबसे बड़ी पुलिस भर्ती परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए योगी सरकार ने बनाया फूलप्रूफ प्लान.

06:21 AM

up police bharti 2024 LIVE: परीक्षा आगामी 5 दिन तक रोजाना दो पालियों में होगी. इस परीक्षा में मध्य प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, झारखंड, उत्तराखंड, पश्चिम बंगाल समेत 26 राज्यों के कैंडिडेट शामिल होंगे.

06:10 AM

up police bharti 2024 LIVE: यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 23, 24, 25, 30, 31 अगस्त 2024 को राज्य भर के विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी. पांच दिन होने वाली यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा 23 अगस्त से शुरू हो रही है. 

06:08 AM

UP Police Constable Exam 2024 Live: आज से यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा. 60 हजार पदों के लिए 48 लाख से ज्यादा कैंडिडेट्स देंगे यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा. प्रदेश के 1174 केंद्रों पर परीक्षा आज से, सॉल्वर रोकने के लिए किए गए  खास इंतजाम.

Trending news