Lucknow News: तिलक समारोह में चली कई राउंड गोलियां, पूर्व ब्लॉक प्रमुख समेत तीन को लगी गोली, एक की मौत
Advertisement

Lucknow News: तिलक समारोह में चली कई राउंड गोलियां, पूर्व ब्लॉक प्रमुख समेत तीन को लगी गोली, एक की मौत

Lucknow News: लखनऊ के काकोरी थाना क्षेत्र के तेजी खेड़ा में राउंड चली कई गोलियां, 4 लोगों को मारी गई गोली. तिलक समारोह में पहुंचे दबंगों ने की कई राउंड फायरिंग

Lucknow News

विशाल सिंह/लखनऊ: राजधानी लखनऊ के थाना काकोरी क्षेत्र पुलिस चौकी इलाके खेड़ा गांव में शुक्रवार रात तिलक समारोह में वर्चस्व और पुरानी रंजिश में कई राउंड गोलियां चलीं. ताबड़तोड़ फायरिंग में ब्लॉक प्रमुख समेत चार लोगों को गोली मारी गई. गोली लगने से चार लोग गंभीर घायल हो गए जिनमें से एक की मौत हो गई. सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू  की. पुलिस आरोपियों की तलाश में लगी है. रात में गोलियों की तड़तड़ाहट से इलाके में दहशत का माहौल है. मौके पर पुलिस बल तैनात है.

यहां हुई वारदात
मिली जानकारी के अनुसार लखनऊ में काकोरी के तेज किशन खेड़ा गांव में शुक्रवार रात तिलक समारोह में वर्चस्व और रंजिश में एक प्रॉपर्टी डीलर और उसके साथियों ने पूर्व ब्लॉक प्रमुख पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी. ब्लॉक प्रमुख समेत चार लोगों को गोलियां लगीं, जिसमें से उनके एक साथी की मौत हो गई. ब्लॉक प्रमुख की हालत गंभीर है. उसका निजी अस्पताल में इलाज जारी है.  अन्य दो की हालत खतरे से बाहर है. वारदात को अंजाम देने के हमलावर भाग निकले. पुलिस की पांच टीमें उनकी तलाश में लगाई गई हैं.

तिलक समारोह में चली गोलियां
तेज किशन खेड़ा गांव में शुक्रवार को राम कुमार लोधी बेटे संदीप का तिलक समारोह था.  समारोह में भाजपा के पूर्व ब्लॉक प्रमुख राम विलास रावत भी मौजूद थे. उनके साथ गांव के ही अनंत राम यादव उर्फ अमित (60), उनके भाई जयकरण यादव व अमित उर्फ छोटू भी थे. रात करीब साढ़े नौ बजे वह समारोह स्थल से जैसे ही बाहर निकलने लगे तभी गांव के ही मोनू रावत, उसका भाई अखिलेश, रिंकू लोधी, बबलू लोधी, ज्ञानी लोधी और श्रीकृष्ण रावत आए और गाली गलौज करते हुए ताबड़तोड़ गोलियां बरसाने लगे. राम विलास, जयकरण, अनंत राम और छोटू को गोलियां लगीं. आनन-फानन में उनको अस्पताल पहुंचाया गया. जहां अनंत राम की मौत हो गई. राम विलास की हालत बेहद गंभीर है.  उनके पेट व कमर में गोलियां लगी हैं.  वहीं अनंत को भी दो गोलियां लगने की बात सामने आई है. जिसमें से एक गोली गर्दन में लगी हैं. 

राजनीतिक रंजिश के चलते वारदात
मृतक अनंत राम (उम्र 60 साल ) के भाई जयकरण के सिर में बाएं तरफ गोली छूते हुए निकल गई वह बाल बाल बच गए. वहीं घायल छोटू के हाथ में गोली लगी.  प्राथमिक उपचार के बाद उनको अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया. मृतक अनंत के परिवार में उनकी पत्नी दयावती, तीन बेटे रंजीत, फूलचंद, रामबाबू व बेटी कोमल है. वह किसानी करते थे.
राम विलास की पत्नी प्रधान रह चुकी हैं. पहले राम विलास और मोनू एक साथ रहते थे. पंचायत चुनाव में मोनू ने दूसरे प्रत्याशी का समर्थन किया. जिसके बाद से दोनों बीच दुश्मनी पनपने लगी थी. कुछ वक्त पहले मोनू के भाई पर दुष्कर्म का एक केस दर्ज कराया था. इस प्रकरण में राम विलास पीड़ित पक्ष की पैरवी कर रहे थे. इस वजह से मोनू उनसे खुन्नस रखने लगा था. यही नहीं मोनू अपना वर्चस्व काम करना चाहता है.  यही सभी वजहें वारदात का कारण बनीं.

घटनास्थल से एक तमंचा बरामद
पुलिस के मुताबिक घटनास्थल से एक तमंचा बरामद हुआ है.  कई खोखे व कारतूस बरामद हुए हैं. फोरेंसिक जांच भी कराई जा रही है. आरोपियों की तलाश जारी है. पुलिस द्वारा दबिश जारी जल्द होगा घटना का खुलासा किया जाएगा.

तीन बीवियों के फेर में फंसा मौलाना, पहली ने कराई लापता होनेकी FIR तो दूसरी पहुंची पुलिस स्टेशन, तीसरी ने कर दिया कांड
 

 

Trending news