एल्विश यादव के आठ घंटे पूछताछ में छूटे पसीने, सांपों के जहर से लेकर महंगी कारों-बैंक खातों पर 10 सवाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2415616

एल्विश यादव के आठ घंटे पूछताछ में छूटे पसीने, सांपों के जहर से लेकर महंगी कारों-बैंक खातों पर 10 सवाल

YouTuber Elvish yadav case: यूट्यूबर एल्विश यादव से 5 सितंबर को ईडी की टीम ने पूछताछ की. पुलिस की जांच पड़ताल में 17 मार्च को एल्विश को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. हालांकि बाद में उनको जमानत मिल गई.

Elvish Yadav

YouTuber Elvish yadav case: रेव पार्टी में सांपों के जहर की सप्लाई मामले में यूट्यूबर एल्विश यादव से 5 सितंबर को ईडी की टीम ने आठ घंटे तक लंबी पूछताछ की. बिग बॉस विनर से रेव पार्टी से लेकर सांपों के जहर सप्लाई और सांपों की सप्लाई पर सवाल पूछे गए. कहां-कहां रेव पार्टियों में सांपों का जहर परोसा गया और कहां-कहां पर इस तरह की पार्टियां ऑर्गेनाइज की गई, इस पर भी सवाल किए गए. 

एल्विश यादव के संपर्क में कौन-कौन लोग हैं. एल्विश यादव की तमाम संपत्तियां उसकी लग्जरी गाड़ियों और बैंक खातों की जानकारी को लेकर ईडी अफसरो ने पूछताछ की. एल्विश यादव के मोबाइल को भी अफसरों ने मंगवाया था. मोबाइल के तमाम फुटेज वीडियो और कांटेक्ट और चैट को लेकर उससे सवाल जवाब किए गए. 8 घंटे से अधिक लंबी पूछताछ के बाद एल्विश यादव ईडी मुख्यालय से पसीने में तरबतर बाहर निकला. 

एल्विश यादव को ईडी लखनऊ ऑफिस में पूछताछ के लिए बुलाया गया था. मगर, उन्होंने बयान दर्ज करने के लिए आने में असमर्थ जताते हुए तीन दिन का समय मांगा था इसको लेकर ईडी ने एल्विश यादव को 5 सितंबर का समय दिया था. कोबरा कांड में ईडी की टीम एल्विश यादव से दोबारा पूछताछ करना चाहती थी.

एल्विश यादव के खिलाफ प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट के तहत लखनऊ में केस दर्ज किया गया है. एनसीआर के बड़े होटलों, फार्म हाउस,रेव पार्टियों में सांपों के ज़हर सप्लाई करने की बात सामने आई थी. हालांकि एल्विश यादव ने खुद पर लगे आरोपों को खारिज किया है. पुलिस की जांच पड़ताल में संलिप्तता मिलने पर 17 मार्च को एल्विश को पुलिस ने गिरफ्तार किया था. हालांकि बाद में उनको जमानत मिल गई.

दर्ज हुई थी नोएडा में एफआईआर 
बीजेपी सांसद मेनका गांधी की संस्था पीपुल्स फॉर एनिमल्स के गौरव गुप्ता ने नोएडा के सेक्टर 49 में शिकायत दर्ज कराई थी. जिसके आधार पर एल्विश यादव और 5 अन्य लोगों पर वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत कई धाराओं में केस दर्ज किया गया. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मामले में 5 लोगों की गिरफ्तारी की थी. आरोप है कि एल्विश यादव सांपों का जहर और जिंदा सांपों को अपने गैंग के अन्य सदस्यों के साथ वीडियो शूट कराते हैं और गैरकानूनी रेव पार्टी करते हैं.

पुलिस ने 6 आरोपियों को किया गिरफ्तार
पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल कर मुखबिर के जरिए एल्विश से संपर्क किया.जिस पर एल्विश ने एजेंट राहुल का नंबर दिया. जब राहुल से एल्विश का रिफ्रेंस देकर बात की गई तो वह पार्टी के लिए तैयार हो गया. उसने 2 नवंबर को अपने दो साथियों के साथ सेक्टर 51 में सेवरोन बैंक्वेट हॉल बुलाया. राहुल और उसके साथियों ने आने के बाद सांप दिखाए, जिसके बाद पुलिस ने उनको गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें -  सुल्तानपुर में पुलिस एनकाउंटर, दिनदहाड़े ज्वेलर्स से करोड़ों लूटने वाले इनामी डकैत STF के हत्थे चढ़े

यह भी पढ़ें - Gulab Devi: कपड़ों में प्रेस करने वाले गरीब पिता की दलित बेटी कैसे बनी टीचर, आज है यूपी की शिक्षा मंत्री

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP News और पाएं Lucknow News और प्रदेश की हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

 

 

 

 

Trending news