महिला वकील का अपहरण कर मांगी एक करोड़ की फिरौती, एक किडनैपर गिरफ्तार
Advertisement

महिला वकील का अपहरण कर मांगी एक करोड़ की फिरौती, एक किडनैपर गिरफ्तार

लखनऊ पुलिस एसटीएफ ने महिला वकील करने वाले संतोष चौबे को दबोचाएसटीएफ ने अपहर्ताओं के मोबाईल की लोकेशन निकाल ली थी जो लखनऊ के मोहनलालगंज इलाके में थी.

महिला वकील का अपहरण कर मांगी एक करोड़ की फिरौती, एक किडनैपर गिरफ्तार

अनुज मिश्रा/लखनऊ: मंगलवार देर रात चले एक ज्वाइंट ऑपरेशन में एसटीएफ और लखनऊ पुलिस (Lucknow Police) ने अगवा हुई महिला वकील को बदमाशों के चंगुल से सकुशल छुड़ा लिया गया है. ऑपरेशन के दौरान एक किडनैपर संतोष चौबे गिरफ्तार हुआ है. ये गिरफ्तारी मोहनलालगंज के हरबंसगढ़ी इलाके से की गई है. इस मामले में अभी 9 बदमाश फरार बताए जा रहे हैं.

  1. महिला वकील का अपहरण करने वाला गिरफ्तार
  2. मांगी गई थी एक करोड़ की फिरौती
  3. फिरौती मांगने वाला संतोष चौबे गिरफ्तार

ईवनिंग वॉक पर निकली वकील का अपहरण
पिछली 6 जून की शाम 7 बजे के करीब लखनऊ के सुशांत गोल्फ सिटी इलाके से हाईकोर्ट के वरिष्ठ वकील अनुराग शुक्ला की 47 वर्षीय पत्नी प्रीति शुक्ला का कार सवार बदमाशों ने अपहरण कर लिया था, जब वो ईवनिंग वॉक पर निकली थीं. प्रीति भी हाईकोर्ट (High Court) में वकालत करती हैं. उनके पति भी वकील है. सुशांत गोल्फ सिटी के सेलिब्रिटी ग्रीन में अधिवक्ता का परिवार रहता ह ै.

एआईसीटीई के मानकों के आधार पर होगी पॉलीटेक्निक में शिक्षकों की भर्ती, भर्तियों में दूर होंगी विसंगतियां

मांगी गई एक करोड़ की फिरौती
उन्हें छोड़ने के एवज में एक करोड़ रूपये की फिरौती मांगी गई. बदमाशों ने फिरौती के लिए महिला के फोन का ही इस्तेमाल किया. अपहरण करने वाला व्यक्ति जगह बदल-बदल कर प्रीति के मोबाइल फोन से ही फिरौती की रकम मांग रहा था. 

एसटीएफ और लखनऊ पुलिस ने की संयुक्त कार्रवाई
मामले के खुलासे में एसटीएफ और लखनऊ पुलिस दोनों लग गए थे. STF की तीन टीमों का गठन किया गया. दो टीमों को फिरौती की रकम लेने आने वाले अपराधियों द्वारा बताये गये स्थानों पर लगाया गया तथा तीसरी टीम को फिरौती मांगने वाले अपराधियों की लगातार मिल रही लोकेशन पर लगाया गया.

मोहनलालगंज इलाके में मिली फोन की लोकेशन
एसटीएफ ने अपहर्ताओं के मोबाईल की लोकेशन निकाल ली थी जो लखनऊ के मोहनलालगंज इलाके में थी. मंगलवार रात उसी लोकेशन पर फिरौती की रक़म देने की बात तय थी. उस लोकेशन की तलाश में एसटीएफ और लखनऊ पुलिस लग गई थी. सूत्रों के अनुसार पीजीआई थाना क्षेत्र के हरकंशी गढ़ी स्थित विद्या हॉस्पिटल एवं ट्रॉमा सेंटर के पीछे रिहाईशी इलाके में एक मकान में कुछ संदिग्ध गतिविधियों के दिखाई देने पर वहां त्वरित कार्रवाई कर अभियान चलाया गया.

लखनऊ विश्वविद्यालय में कंप्यूटर और होम साइंस पीएचडी प्रवेश मेरिट घोषित, आज जारी होगी लिस्ट

मकान के अंदर महिला को बांधकर रखा गया
मकान के बाहर खिड़की से दिखाई पड़ा कि एक महिला को पलंग से बांधकर रखा गया है. इस पर, घर में दबिश देकर कमरे के दरवाजे के बाहर खड़े व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया गया और पलंग से बंधी महिला को मुक्त कराया गया. महिला ने अपना नाम प्रीति शुक्ला बताया. इस किडनैपिंग मामले में नौ बदमाश फरार हैं.

बिना एड्रेस प्रुफ के निकटतम पेट्रोल पंप पर मिलेगा छोटा सिलेंडर, बस करना होगा ये काम

WATCH LIVE TV

Trending news