सरकारी अस्पताल में तैनात होंगे रिटायर्ड फौजी, बंगाल में डॉक्टर से रेप की घटना के बीच बड़ा फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2407337

सरकारी अस्पताल में तैनात होंगे रिटायर्ड फौजी, बंगाल में डॉक्टर से रेप की घटना के बीच बड़ा फैसला

Raebareli News : कोलकाता में महिला डॉक्‍टर से रेप और हत्‍या के बाद यूपी के सभी डॉक्‍टर सुरक्षा की मांग कर रहे थे. ऐसा देखते हुए बड़ा फैसला लिया गया है. 

सरकारी अस्पताल में तैनात होंगे रिटायर्ड फौजी, बंगाल में डॉक्टर से रेप की घटना के बीच बड़ा फैसला

सैयद हुसैन अख्तर/रायबरेली : कोलकाता में ट्रेनी डॉक्‍टर से रेप के बाद हत्‍या किए जाने के विरोध में देशभर के डॉक्‍टरों में रोष है. डॉक्‍टर अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर जगह-जगह प्रदर्शन कर रहे हैं. इस बीच यूपी के रायबरेली से राहत भरी खबर आई है. रायबरेली में सरकारी स्‍वास्‍थ्‍य केंद्रों पर सुरक्षा कर्मियों की तैनाती की जाएगी. रायबरेली सीएमओ की ओर से यह पहल की गई है. 

रायबरेली के सीएमओ ने की पहल 
दरअसल, कोलकाता में ड्यूटी के दौरान डॉक्‍टर से रेप और उसकी हत्‍या किए जाने के बाद रायबरेली के सरकारी अस्‍पतालों में काम कर रही महिला डॉक्‍टर सुरक्षा की मांग कर रही थी. इसको लेकर सीएमओ ने पहल की और सरकारी अस्‍पतालों में सुरक्षा कर्मियों की तैनाती का फैसला किया. इसके बाद सीएमओ ने सैनिक कल्‍याण बोर्ड के साथ एमओयू साइन किया. इसमें स्‍वास्‍थ्‍य केंद्रों पर सुरक्षा कर्मी के रूप में रिटायर फौजी को तैनात करने पर सहमति बनी है.  

पहले चरण में 71 रिटायर फौजी तैनात किए जाएंगे
सीएमओ और सैनिक कल्‍याण बोर्ड के बीच हुए एमओयू के मुताबिक, पहले चरण में 71 रिटायर फौजियों की तैनाती की जाएगी. सैनिक कल्याण बोर्ड आगामी 10 सितंबर तक जवान उपलब्ध करा देगा. सीएमओ डॉक्टर वीरेंद्र सिंह ने बताया कि सैनिक कल्याण बोर्ड से मिलने वाले 71 जवानों में से लगभग दो दर्जन जिला महिला चिकित्सालय और इतने ही जिला अस्पताल के अलावा अन्य, जिले की ज्‍यादा भीड़भाड़ वाली पीएचसी और सीएचसी पर तैनात किए जाएंगे. बता दें कि जिले में संचालित एम्स में भी सुरक्षा का जिम्मा रिटायर्ड फौजियों के ही कांधों पर है. 

यह भी पढ़ें : UP Income Tax Transfers: यूपी में 86 इनकम टैक्स अफसरों के ताबड़तोड़ तबादले, कानपुर-लखनऊ से इलाहाबाद तक खलबली

यह भी पढ़ें : यूपी के लाखों कर्मचारियों की संकट में सैलरी? 48 घंटे में नहीं किया ये काम तो नहीं मिलेगा अगस्त का वेतन

Trending news