घर गिरवी रख की थी बेटी की शादी, कार न मिलने पर दामाद ने दिया तीन तलाक, सदमे में पिता की मौत
Advertisement

घर गिरवी रख की थी बेटी की शादी, कार न मिलने पर दामाद ने दिया तीन तलाक, सदमे में पिता की मौत

शावेज नाम के व्यक्ति ने पत्नी सदफ को शादी के 6 साल बाद गैर कानूनी तरीके तीन बार तलाक बोल कर दूसरी शादी कर ली है.

सांकेतिक तस्वीर

मयूर शुक्ला/लखनऊ:  तीन तलाक को लेकर भले ही कानून बन चुका है लेकिन, अभी भी तीन तलाक से महिलाओं की जिंदगी तबाह हो रही है. ताजा मामला राजधानी लखनऊ का है जहां शावेज नाम के व्यक्ति ने पत्नी सदफ को शादी के 6 साल बाद गैर कानूनी तरीके तीन बार तलाक बोल कर दूसरी शादी कर ली है. तीन तलाक की रूढ़िवादी सोच ने आज एक साथ तीन जिंदगियों को तबाह कर दिया है.

मायके आने के बाद भी करते हैं परेशान 
लखनऊ के गोमतीनगर में रहने वाली सदफ हसन की शादी साल 2014 में साआदतगंज निवासी शावेज हसन से हुई थी. शादी के वक्त तो शावेज के घर वालों ने बेटी को एक जोड़े में स्वीकार करने की बात कही लेकिन, शादी के 7 दिन बाद ही गलत आरोप लगाकर मारपीट शुरू कर दी. चार पहिया वाहन और मकान की मांग करने लगे. लगातार 5 सालों से ससुराल वालों का उत्पीड़न झेल रही सदफ से जब बर्दाश्त नहीं हुआ तो वह अपने मायके आ गई. लेकिन ससुराल वालों ने तब भी उसे परेशान करना नहीं छोड़ा.

शावेज का इंपोर्ट एक्सपोर्ट का काम है और वो ज्यादातर समय शहर से बाहर ही रहता है. इस दौरान घरवाले सदफ के साथ गलत हरकतों के साथ ही मारपीट भी करते थे. जब सदफ शावेज से इसकी शिकायत करती तो उल्टा उसे ही दोषी ठहरा कर घर से निकाल देने और मार पीट की धमकी दी जाती.

घर के बाहर से बोला तीन तलाक 
पीड़िता के मुताबिक, शावेज का किसी और महिला के साथ चक्कर चल रहा था जिसके चलते वह सदफ को तलाक देना चाहता था. उसने पत्र के जरिए सदफ को तलाक भेजा लेकिन, सदफ ने उसे स्वीकार नहीं किया. जिसके बाद शावेज ने सदफ के घर जाकर बाहर से ही तीन बार तलाक देकर उससे पल्ला झाड़ लिया और कुछ दिन बाद ही दूसरी शादी भी कर ली.

सदफ के घरवालों ने पिछले साल अगस्त में शावेज के खिलाफ गोमतीनगर थाने में मार पीट और दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराया था लेकिन, पुलिस बस मूकदर्शक बनी रही अब शावेज के तीन तलाक बोल देने के बाद सदफ 2 मासूम बच्चियों को लिए न्याय की गुहार लगाती हुई दर दर भटक रही है. 

घर गिरवी रख की थी शादी
सदफ की तकलीफों का बोझ लिए उसकी मां अपने आंसू रोक नहीं पाई और कैमरे के आगे जोर जोर से रोने लगी. उनका कहना है कि सदफ का दर्द उनके पिता से बर्दास्त नहीं हुआ और उन्हें ब्रेन स्ट्रोक आ गया जिसके बाद वो 4 साल से पैरालाइज्ड थे और पिछले साल उनकी मृत्यु हो गई. सदफ के पिता ने लोन लेकर शादी की थी और जिस घर को गिरवी रखा था अब उसके बिकने का भी समय आ गया है. उनके दो छोटे बेटे हैं और घर में कोई बड़ा कमाने वाला नहीं है ऐसे में बेटी को तलाक दिया जाना उनके लिए बादल फटने से कम नहीं है.

बरेली: विधवा को पानी में नशे की गोली देकर गैंगरेप, बहन से मिलने आई थी महिला 

लखीमपुर खीरी: हिस्ट्रीशीटर मिर्ची ने पुलिस टीम पर की फायरिंग, चौकी इंचार्ज समेत 2 ग्रामीण घायल

 

WATCH LIVE TV

Trending news