CM योगी के आदेश का असर; लखनऊ लाई गई कोरोना वैक्सीन की बड़ी खेप, अब मिलेगी राहत

Covishield की 3.5 लाख डोज़ की खेप लखनऊ पहुंची है. यह खेप मुम्बई-लखनऊ Air India की फ्लाइट से अमौसी एयरपोर्ट पहुंचाई गई है. सीएम योगी के आदेश के बाद, यूपी सरकार द्वारा कोविशील्ड और को-वैक्सीन निर्माता कम्पनियों को 50-50 लाख डोज़ के ऑर्डर के साथ एडवांस पेमेंट किए गए थे.

CM योगी के आदेश का असर; लखनऊ लाई गई कोरोना वैक्सीन की बड़ी खेप, अब मिलेगी राहत

पवन सेंगर/लखनऊ: उत्तर प्रदेश में वैक्सीनेशन की रफ्तार को बढ़ाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है. इसी बीच राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के वैक्सीनेशन बढ़ाने के आदेश का बड़ा असर देखने को मिला है. सीएम योगी के प्रयासों से वैक्सीन की बड़ी खेप लखनऊ पहुंची है. इसे मुंबई से लखनऊ लाया गया है. 

वाराणसी: DRDO ने तैयार कर दिया 750 बेड का अस्थाई अस्पताल, मिलेंगी ये सुविधाएं

वैक्सीन के लिए किया गया था एडवांस पेमेंट
जानकारी मिली है कि Covishield की 3.5 लाख डोज़ की खेप लखनऊ पहुंची है. यह खेप मुम्बई-लखनऊ Air India की फ्लाइट से अमौसी एयरपोर्ट पहुंचाई गई है. सीएम योगी के आदेश के बाद, यूपी सरकार द्वारा कोविशील्ड और को-वैक्सीन निर्माता कम्पनियों को 50-50 लाख डोज़ के ऑर्डर के साथ एडवांस पेमेंट किए गए थे. 

Shocking Video: ऐसे Daring हैं ये ट्रक चालक, खाई के पास जान पर खेल कर करते हैं ड्राइव

10 मई से रफ्तार पकड़ेगा टीकाकरण अभियान
गौरतलब है कि यूपी सरकार कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन अभियान को सोमवार (10 मई) से और ज्यादा रफ्तार देने जा रही है. राज्य के 7 जिलों में 18 साल और उससे ऊपर के उम्र के लोगों को टीका लगाने का अभियान शुरू हो चुका है. अब 10 मई को 11 और जिलों में वैक्सीनेशन दी जाने वाली है. इस अभियान में किसी तरह की कोई रुकावट न आए, इसके लिए समस्त अधिकारियों को तैनात कर दिया गया है. उत्तर प्रदेश में युद्धस्तर पर शुरू होने वाली इस वैक्सीनेशन ड्राइव के सबसे ज्यादा लाभ 18 साल से ऊपर के युवाओं को मिलेगा.

मरीज की भर्ती के लिए देनी पड़ रही है आधार कार्ड की हार्ड कॉपी? जानें आगरा DM ने क्या कहा

18 महानगरों में शुरू होगा अभियान
माना जा रहा है कि टीकाकरण के गति पकड़ने के बाद कोरोना के जंग जीतने में काफी आसानी होगी. सीएम योगी के निर्देश पर 18 जिलों में सोमवार से शुरू होने वाले टीकाकरण अभियान के लिए 18-44 साल के लाभार्थियों के लिए अलग बूथ बनाए गए हैं. मौजूदा समय में राज्य में करीब 7 हजार बूथ पर वैक्सीनेशन जारी है. अब 18 महानगरों में इस अभियान के शुरू होने के बाद बूथों की संख्या भी बढ़ेगी. 

गाय का दूध निकालने की कर रही थी कोशिश, गौ माता ने दे दिया ऐसा प्रसाद, हंसते रह जाएंगे आप

पहले फेज में यहां शुरू हुआ था टीकाकरण
मालूम हो, योगी सरकार ने 1 मई से राज्य के सबसे ज्यादा संक्रमित जिलों में युवाओं का टीकाकरण भी शुरू करवा दिया था. पहले चरण में लखनऊ, कानपुर, प्रयागराज, वाराणसी, गोरखपुर और मेरठ में वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू हुई थी. 

WATCH LIVE TV