UP Roadways Fare: दिवाली-छठ से पहले लाखों यात्रियों को तोहफा, राजधानी बसों का किराया हुआ कम
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1938952

UP Roadways Fare: दिवाली-छठ से पहले लाखों यात्रियों को तोहफा, राजधानी बसों का किराया हुआ कम

UP Roadways Fare: दिवाली और छठ से पहले परिवहन निगम का लाखों यात्रियों को तोहफा मिला है. राजधानी एक्सप्रेस बसों में सफर करने वाले यात्रियों का अब कम किराया देना होगा.त्योहारों पर बड़ी संख्या में यात्री परिवहन निगम की बसों से सफर करते हैं.

UP Roadways Fare: दिवाली-छठ से पहले लाखों यात्रियों को तोहफा, राजधानी बसों का किराया हुआ कम

UP Bus Fare News: उत्तर प्रदेश में राजधानी बसों में सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (Uttar Pradesh State Road Transport Corporation) की ओर से प्रदेश में चलने वाली राजधानी बसों का किराया 10 फीसदी तक कम किया था. इसको अब लागू कर दिया गया ह. इस खबर के बाद रोज इन बसों में सफर करने वाले यात्रियों को लाभ होगा. किराया कम होने से लखनऊ से दिल्ली जानें में अब 100 रुपये बचेंगे. इसके अलावा आजमगढ़, गोरखपुर और बलिया तक सफर करने में भी अब जेब ढीली नहीं पड़ेगी. कुछ दिन पहले योगी सरकार ने राजधानी बसों में 10 फीसदी किराये में कमी की थी. जिसको अब लागू कर दिया गया है.

साधारण बसों के बराबर राजधानी बसों का किराया 
सरकार के फैसले के बाद  राजधानी बसों (Rajdhani bus fares) का किराया साधारण बसों के बराबर हो गया है.  परिवहन विभाग की तरफ से मिला जानकारी के मुताबिक, योगी सरकार के इस फैसले के बाद अब 100 किलोमीटर की यात्रा करने पर पैसेंजर के पूरे 13 रुपये बचेंगे,जिससे यात्रियों को एक बड़ी राहत मिलेगी.

किराये में 10 फीसदी की कमी
यात्रियों की सुविधाओं को देखते हुए यूपी परिवहन निगम के अध्यक्ष और प्रमुख सचिव वेंकटेश्वर लू की अध्यक्षता में पिछले दिनों राजधानी बसों के किराये में 10 प्रतिशत की कमी करने का निर्णय लिया गया था.  अब इस फैसले पर अमल किया गया है. जिसके चलते राजधानी बसों के किराये में 10 फीसदी की कमी कर दी गई है.  सरकार के 

पहले इतना था किराया
राजधानी बसों के किराया कम होने से लंबी दूरी तय करने वाले पैसेंजर को 100 रुपये तक की छूट मिल सकती है.  लखनऊ से दिल्ली जाने वाली राजधानी बसों का किराया पहले 832 रुपये था, लेकिन अब नई दरें लागू होने के बाद 93 रुपये की कमी आई है.   अब लखनऊ से दिल्ली जाने वाले यात्रियों को कुल 739 रुपये किराये के रूप में चुकाने होंगे. बलिया तक का किराया पहले 685 था, जो अब 623 रुपये हो गया है. आजमगढ़ का किराया पहले 513 रुपये था, जो अब 467 रुपये हो गया है. गोरखपुर का किराया पहले 506 रुपये था जो अब घटकर 460 रुपये हो गया है. यानी यात्रियों की जेब पर इसका अच्छा असर पड़ा है.

133 पैसे प्रति किलोमीटर के हिसाब से किराया
परिवहन के अधिकारी के मुताबिक, राजधानी बसों में पहले 143 पैसे प्रति किलोमीटर के हिसाब से पैसा लिया जाता था, लेकिन नया आदेश लागू होने के बाद 133 पैसे प्रति किलोमीटर के हिसाब से किराया देना होगा

10  शहरों के लिए राजधानी बसें
कैसरबाग बस अड्डे से यूपी के 10 शहरों के बीच राजधानी एक्सप्रेस बस सेवाएं चल रही हैं.  इसमें बिजनौर, मुरादाबाद, बरेली, हरदाई, शामली, दिल्ली, फर्रुखाबाद, सहारनपुर, पीलीभीत, बहराइच शामिल हैं. अब इन रूटों पर राजधानी बस सेवा से सफर करने वाले यात्रियों को पहले से कम किराया देना होगा.

UP Gold Silver Price Today: करवा चौथ पर सस्ता हुआ सोना-चांदी, पत्नी को गिफ्ट देने से पहले पति जानें आज के रेट

Karwa Chauth 2023: करवा चौथ के दिन छलनी से क्यों देखते हैं चांद? इसके बिना अधूरा रहेगा सुहागिनों का व्रत

WATCH: लोकभवन में तेजस की स्पेशल स्क्रीनिंग, सीएम योगी और सीएम धामी और कंगना ने देखी फिल्म

Trending news