प्रयागराज के 'बंटी-बबली' 17 साल बाद अहमदाबाद से गिरफ्तार, लगाते थे भोलेभाले लोगों को चूना
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2385980

प्रयागराज के 'बंटी-बबली' 17 साल बाद अहमदाबाद से गिरफ्तार, लगाते थे भोलेभाले लोगों को चूना

Lucknow: यूपी STF ने गुजरात के अहमदाबाद से 50-50 हजार के इनामी पति-पत्नी को गिरफ्तार किया है. दोनों प्रयागराज में 17 साल पहले बेरोजगारों को शानदार नौकरी लगवाने के नाम पर ठगा करते थे.

प्रयागराज के 'बंटी-बबली' 17 साल बाद अहमदाबाद से गिरफ्तार, लगाते थे भोलेभाले लोगों को चूना

Lucknow News: उत्तर प्रदेश एसटीएफ (STF) ने 17 सालों से फरार चल रहे 50-50 हजार रुपये के इनामी पति-पत्नी को गुजरात के अहमदाबाद स्थित बेकरा सिटी के शिवान्ता अपार्टमेंट से गिरफ्तार किया है. अमित श्रीवास्तव और उसकी पत्नी शिखा श्रीवास्तव प्रयागराज जिले के जॉर्ज टाउन थाने से जालसाजी के मामले में सालों से वांछित हैं. 

ठगी का तरीका
प्रयागराज में अमित श्रीवास्तव और शिखा श्रीवास्तव ने "इन्फोकॉन्स कंसलटेंस प्राइवेट लिमिटेड" नामक कंपनी खोली थी इस कंपनी के जरिये बेरोजगार युवाओं को नौकरी का झांसा देकर ठगा जाता था. अमित श्रीवास्तव खुद को कंपनी का एमडी (मैनेजिंग डायरेक्टर) और अपनी पत्नी शिखा को सह-डायरेक्टर बताता था. कंपनी सॉफ्टवेयर डेवलपर और इंजीनियर के पदों पर नौकरी देने का वादा करती थी. इसके लिए युवाओं से 80 हजार से 1 लाख रुपये तक की सिक्योरिटी मनी जमा कराई जाती थी.

प्रयागराज से फरारी
बेरोजगार युवाओं से बड़ी रकम वसूलने के बाद दंपति ने प्रयागराज से भागकर लोगों का पैसा हड़प लिया. इसके बाद कुछ समय तक वे दिल्ली में रहकर जालसाजी का धंधा चलाते रहे. फिर वे गुजरात में बस गए और वहीं से ऑनलाइन फ्रॉड करने लगे.

STF ने ऐसे किया गिरफ्तार
प्राप्त जानकारी के अनुसार यूपी एसटीएफ को लंबे समय से इनकी तलाश थी. अहमदाबाद में उनके छिपे होने की सूचना मिलने पर एसटीएफ की टीम ने एक सुनियोजित ऑपरेशन के तहत शिवान्ता अपार्टमेंट से इन्हें गिरफ्तार कर लिया. दंपति को गिरफ्तार करने के बाद अहमदाबाद की अदालत में पेश किया गया, और अब उन्हें प्रयागराज लाने के लिए कागजी कार्रवाई की जा रही है.

बड़ी सफलता
इस गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस ने एक महत्वपूर्ण सफलता हासिल की है. वर्षों से फरार चल रहे इस दंपत्ति के पकड़े जाने से कई पुराने मामलों का भी खुलासा होने की उम्मीद है. एसटीएफ के अधिकारियों ने बताया कि यह गिरफ्तारी उन सभी लोगों के लिए एक कड़ा संदेश है जो कानून से बचने की कोशिश करते हैं.

ये भी पढ़ें: होटल रिसेप्शनिस्ट के हुस्न के जाल में फंसा पूर्व सपा नेता, लाखों की ठगी का हुआ शिकार

Trending news