UP Weather Update: यूपी में अगले दो दिन बारिश के आसार, जानें शीतलहर और कोहरे से कब मिलेगी राहत
Advertisement

UP Weather Update: यूपी में अगले दो दिन बारिश के आसार, जानें शीतलहर और कोहरे से कब मिलेगी राहत

UP Weather: मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के साथ ही जेट स्ट्रीम के कारण आ रही सर्द हवाओं से मौसम फिलहाल को राहत नहीं देने वाला है. अगले पांच दिन तक मौसम में इस तरह की ठंडक बरकरार रहेगी. 

UP Weather Today

UP Weather: उत्तर प्रदेश में सर्दी का सितम लगातार जारी है. गलन इतनी ज्यादा पड़ रही है कि लोग काफी ज्यादा परेशान हो रहे हैं. सोमवार की सुबह भी घना कोहरा छाया हुआ है. दोपहर में दो दिन से घूप तो निकल रही है लेकिन ठण्डी हवाओं व गलन से लोगों को कोई राहत नहीं है. मौसम विभाग के मुताबिक एक सप्ताह में दिन-रात के तापमान में इजाफा होगा और कोहरा घटेगा. मौसम विभाग के मुताबिक 31 जनवरी से तीन फरवरी के बीच के समय में पश्चिमी यूपी में बादल के छाए रहने और बारिश पड़ने के आसार हैं.

ठंडक बरकरार रहेगी
आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र कि मानें तो ताजा पश्चिमी विक्षोभ 30 जनवरी फिर दूसरा तीन फरवरी से अपना प्रभाव पश्चिमी भारत पर दिखाएगा. अभी की बात करें तो पूर्वी यूपी में भी कड़ाके की ठंड पड़ रही है. पारा लगातार सामान्य से कम दर्ज हो रहा है. मौसम विशेषज्ञों के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के साथ ही जेट स्ट्रीम के कारण आ रही सर्द हवाओं से मौसम फिलहाल को राहत नहीं देने वाला है. अगले पांच दिन तक मौसम में इस तरह की ठंडक बरकरार रहेगी. 

गोरखपुर में सबसे सर्द रात
मौसम विभाग के अनुसार दिन का तापमान गोरखपुर, अयोध्या, लखनऊ, बरली, मुरादाबाद मंडलों में सामान्य से काफी कम रहा. गोरखपुर, लखीमपुर खीरी के साथ ही  शाहजहांपुर रविवार को सबसे ठण्डी जगह रही. यहां दिन का तापमान 12 डिग्री के करीब रहा. वहीं, मेरठ सहित वेस्ट यूपी में करीब 4 फरवरी तक कभी साफ मौसम व दोपहर के समय धूप रह सकती है. कभी बादल और कभी कोहरे ने हालत खराब कर सकती है. अधिकतम 48 घंटे तक कोहरे का असर रहेगा. मौसम में 31 जनवरी की रात से बदलाव आएगा व बारिश भी पड़ सकती है. 

रात में सर्दी का असर हो सकता है कम 
पहाड़ों पर पश्चिमी विक्षोभ के कारण मैदानों में हवाओं का रुख बदलने से खाकर रात का तापमान बढ़ सकता है. 10 डिग्री सेल्सियस तक भी जल्द ही रात में तापमान पहुंच सकता हैं जिससे ठंड कम हो पाएगा. दिन में बादल छाने व धूप नहीं निकलने से हालांकि ठंड लग सकती है. 31 जनवरी की रात व एक फरवरी की सुबह से आसार हैं कि बारिश हो और ठंड बढ़े. बारिश एवं ओलावृष्टि का सबसे ज्यादा प्रभाव 31 जनवरी से चार फरवरी तक मुजफ्फरनगर, सहारनपुर एवं बिजनौर में रह सकता है. पांच फरवरी के बाद उत्तर-पश्चिमी बर्फीली हवाएं पांच के बाद फिर से कड़ाके की ठंड का दौर शुरू कर सकती हैं.

और पढ़ें- Vastu Tips 2024: बाथरूम में आपने भी रखी ये चीजें? तुरंत हटा दें नहीं तो घर में होने लगेगा दरिद्रता का वास

Trending news