UP Weather Today: यूपी में अभी और गिरेगा पारा, नोएडा से लखनऊ तक ठिठुरन बढ़ी, जानें मौसम का हाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2011426

UP Weather Today: यूपी में अभी और गिरेगा पारा, नोएडा से लखनऊ तक ठिठुरन बढ़ी, जानें मौसम का हाल

Weather Today in UP: यूपी में ठंड बढ़ता जा रहा है. यहां के कई जगहों पर न्यूनतम तापमान में भी लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है. गुरुवार की बात करें तो बरेली की रात सबसे सर्द थी.

UP Weather Update (फाइल फोटो)

UP Weather Today: उत्तर प्रदेश में हर दिन और हर रात बीतने के साथ ही यहां पर पारा लगातार गिरता जा रहा है. यहां पर सर्दी बढ़ती जा रही हैं. न्यूनतम तापमान में भी पिछले कुछ दिनों में कमी दर्ज की गई है. सुबह के समय की बात करें करों तो कई इलाकों में घने कोहरे के कारण लोगों को कम विजिबिलिटी का सामना करना पड़ रहा है. मौसम विभाग की माने तो अगले तीन दिन तक मौसम इस तरह का बना रहेगा फिर तापमान में कुछ और गिरावट दर्ज की जाएगी. 

हल्के से मध्यम स्तर पर कोहरा 

ध्यान देने वाली बात है कि एक ताजा पश्चिमी विक्षोभ 16 दिसंबर से एक्टिव हो रहा है जिसका हिमालयी इलाकों में प्रभाव देखने को मिलेगा. पहाड़ों पर बर्फबारी की संभावना बनी हुई है और फिर मैदानी इलाकों में ठंड के बढ़ने के भी आसार है. मौसम विभाग की माने को यूपी में कई इलाकों में मौसम के आज भी शुष्क बने रहने के आसार हैं. हालांकि एक या दो जगह पर हल्के से मध्यम स्तर पर कोहरा पड़ने की संभावना हैं. 15, 16 17 दिसंबर को भी यूपी में मौसम शुष्क बने रहने का आसार है. कई जगहों पर कोहरे की चादर बिछ सकती है.

मौसम के शुष्क बने रहने के आसार

राजधानी लखनऊ की बात करें तो यहां पर अभी कड़ाके की ठंडक तो नहीं पड़ रही है लेकिन कुछ ही दिन में सर्दी अपना प्रभाव दिखाने लगेगी. मौसम विभाग की ओर से संभावना जताई गई है कि 20 दिसम्बर तक यूपी का मौसम शुष्क बना रहेगा और मध्यम कोहरा पड़ सकता है. वहीं, नोएडा, गाजियाबाद समेत पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में ठंड का प्रभाव लगातार बढ़ता हुआ देखा जा सकता है. पूर्वांचल में भी पछुआ हवा से दिन में ठंडक महसूस किया जा सकता है. मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी यूपी और पूर्वांचल में 15 दिसंबर को मौसम के शुष्क बने रहने के आसार है. इस दौरान छिछला से मध्यम कोहरा कई कई इलाकों में पड़ सकता है. दृश्यता 200 मीटर से 999 मीटर की होगी. 

16 और 17 दिसंबर

प्रदेश में ऐसा ही मौसम 16 और 17 दिसंबर को बना रह सकता है. वहीं, मौसम के शुष्क रहने के आसार 18, 19 और 20 दिसंबर को भी हैं. मध्यम कोहरा पड़ सकता है. मौसम विभाग ने 14 दिसंबर को एक रिपोर्ट जारी की जिसके अनुसार, बरेली में न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट के साथ यहां पर सबसे कम 4.9 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान को रिकार्ड किया गया. 

शुक्रवार को अधिकतम और न्यूनतम तापमान का डाटा

लखनऊ- अधिकतम तापमान 23 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 से 10 डिग्री के बीच रहने की संभावना
नोएडा- अधिकतम तापमान 22 से 23 डिग्री के बीच और न्यूनतम तापमान 7 से 8 डिग्री के बीच रहने की संभावना
गाजियाबाद- अधिकतम तापमान 22 से 23 डिग्री के बीच और न्यूनतम तापमान 7 से 8 डिग्री के बीच रहने की संभावना
नजीबाबाद- 7.0 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ.
अयोध्या- 7.5 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ.
मुरादाबाद- 8.0 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ.
मेरठ- 8.1 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ.
मुजफ्फरनगर- 8.4 डिग्री न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ. 
शाहजहांपुर- 9.7 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ.
सुल्तानपुर- 9.4 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ.
फुरसतगंज- 9.7 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ.
कानपुर शहर- में 9.0 डिग्री सेल्सियस न्यूनतम तापमान दर्ज हुआ.

और पढ़ें- Pearl Stone Benefits: मोती में है जीवन से जुड़ी हर परेशानी का हल, जानें इसे धारण करने का सही तरीका

Trending news