Weather News:UP में मानसून सक्रिय, मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया रेड अलर्ट, देखें लिस्ट
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand952668

Weather News:UP में मानसून सक्रिय, मौसम विभाग ने इन जिलों में जारी किया रेड अलर्ट, देखें लिस्ट

मौसम विभाग के अनुसार 30 जुलाई को प्रयागराज, प्रतापगढ़, कानपुर, इटावा, औरैया, आगरा, फिरोजाबाद, में भारी बारिश की संभावना है. 

फाइल फोटो

लखनऊ:  मौसम विज्ञान केन्द्र (Meteorological Station) लखनऊ (Lucknow) ने उत्तर प्रदेश में अगले तीन दिनों तक कहीं भारी तो कहीं बहुत भारी बारिश होने का अलर्ट जारी किया है. मौसम केन्द्र ने सभी जिलों के लिए रेड व यलो अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने 29 जुलाई को सहारनपुर, बिजनौर, मुरादाबाद इलाकों के लिए रेड अलर्ट जारी किया है. 

कल इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश 
मौसम विभाग के अनुसार 30 जुलाई को प्रयागराज, प्रतापगढ़, कानपुर, इटावा, औरैया, आगरा, फिरोजाबाद, में भारी बारिश की संभावना है. वहीं सिद्धार्थनगर, महाराजगंज, बलरामपुर,  श्रावस्ती में भारी बारिश की आशंका है. 

इन जिलों में हो सकती है भारी बारिश 
शनिवार 31 जुलाई को वाराणसी, प्रयागराज, चित्रकूट, संत रविदास नगर, बहराइच, लखीमपुर खीरी, बलरामपुर, सिद्धार्थनगर, गोण्डा, पीलीभीत और आसपास के इलाकों में भारी बारिश होने के आसार हैं जबकि सोनभद्र व चंदौली और आसपास के इलाकों में कहीं-कहीं बहुत भारी बारिश हो सकती है.

संभल हुआ जलमग्रन
उत्तर प्रदेश के संभल जिले में दो दिन से लगातार हो रही बरसात से इलाके जलमग्न हो गए हैं. हालात इतने बदतर है कि बहजोई नगर पालिका परिषद क्षेत्र में शमशान घाट भी जलभराव होने से तालाब में तब्दील हो गया है. इलाके के लोग मृतकों का दाह संस्कार तक नहीं कर पा रहे है.

सबसे अधिक प्रतापगढ़ में हुई बारिश 
पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में सबसे अधिक 24 सेंमी बारिश प्रतापगढ़ के कुण्डा में रिकार्ड की गई. इसके अलावा इटावा में 16, मुरादाबाद के कांठ में 14, मुजफ्फरनगर, चित्रकूट के कर्बी में 13-13, कानपुर नगर, लखनऊ में 12-12, बहराइच के कैसरगंज, सेमी बारिश दर्ज की गई.

फर्रुखाबाद में खतरे के निशान पर पहुंची गंगा 
विगत दिनों पहाड़ों पर हुई बारिश से फर्रुखाबाद गंगा व रामगंगा का पानी चेतावनी बिंदु के पास तक पहुंच चुका है. इधर दो दिनों से हो रही बरसात के चलते नदियों में बाढ़ की आशंका साफ नजर आ रही है. तहसील सदर के धर्मपुर कटरी, बिलावलपुर, धारा नगरी, कोला सोता आदि आठ मजरे अभी बाढ़ के पानी से प्रभावित हैं. इसके बावजूद जिला प्रशासन की तैयारियां अभी कागजों और फाइलों तक ही सीमित हैं.

'जिस प्रकार भगवान परशुराम ने अत्याचारियों का संघार, उसी प्रकार योगी आदित्यनाथ कर रहे हैं अंत'

Viral Video: फुटबॉलर की कलाकारी का कायल हुआ इंटरनेट, चारों तरफ हो रही चर्चा

WATCH LIVE TV

Trending news