Vastu Tips: यह दुर्लभ पौधा शादीशुदा जीवन में भर देगा खुशियां, वास्तु और सेहत दोनों कर देगा ठीक
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand1994609

Vastu Tips: यह दुर्लभ पौधा शादीशुदा जीवन में भर देगा खुशियां, वास्तु और सेहत दोनों कर देगा ठीक

Vastu Tips: इस पौधे को और इसके फूलों को बेडरूम में रखने से दाम्पत्य जीवन सुखी रहता है. ऐसा माना गया है कि मधुकामिनी की पत्तियां शुभकारी होती हैं इसीलिए विवाह मण्डपों में इसका प्रयोग होता है. इस पौधे के और भी फायदे जानने के लिए आगे पढ़ें. 

 

Madhukamini Plant Vastu Tips

Madhukamini Plant: पेड़- पौधों से ना केवल वातावरण को सुंदरता मिलती है अपितु वास्तु दोष का भी समापन किया जाता है. घर में सुख शांति के लिए पेड़- पौधों की मदद ली जाती है. दैवीय शक्तियों से युक्त माना जाने वाला मधुकामिनी का पौधा पति-पत्नी के जीवन में आने वाली सभी परेशानियों को दूर करता है. इसे घर में लगाने से पति-पत्नी के संबंध मधुर होते हैं. इस दुर्लभ पौधे के और भी कई फायदे हैं. यहां आगे हम इस पौधे से होने वाले फायदों के बारे में बता रहे हैं. 

मधुकामिनी का पौधा
ऐसी मान्यता है कि भगवान स्वर्ग से अपराजिता, परिजात और  मधुकामिनी के पौधों को धरती पर भेजा था, जिसकी वजह से इनमें दैवीय शक्तियां पाई जाती है. 

घर में यहां लगाएं मधुकामिनी का पौधा
मधुकामिना का पौधा घर के अंदर और बाहर दोनों जगहों पर लगाना शुभ माना जाता है. यह 5-10 फीट लंबा होता है. एक बार इसे घर में लगाने के बाद लंबे समय तक इसमें फूल आते रहते हैं. 

मधुकामिनी की पत्तियां
मधुकामिनी की पत्तियों को बेहद पवित्र माना जाता है, जिसकी वजह से इनका उपयोग शादी के मंडप आदि को सजाने में किया जाता है. 

ये खबर भी पढ़ें- सर्दियों में समय पर जगने के आसान चार आसान उपाय, दिन भर एनर्जी से भरे रहेंगे

स्ट्रेस कम करने में
संतरे की तरह खुशबू बिखेरने की वजह से मधुकामिनी के पौधे  को ऑरेंज जैस्मिन भी कहा जाता है. इसकी खुशबू से तनाव को कम करने में मदद मिलती है.

दांपत्य जीवन 
दैवीय शक्तियों से युक्त माना जाने वाला मधुकामिनी का पौधा पति-पत्नी के जीवन में आने वाली सभी परेशानियों को दूर करता है. 

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है.  सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक पहुंचाई गई हैं. हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है. इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी. ZEE UPUK इसकी जिम्मेदारी नहीं लेगा. 

WATCH: सीने पर सीएम योगी का नाम लिखा चढ़ गया पानी की टंकी पर, कूदने की देने लगा धमकी

Trending news