डिंपल के बाद अब मुलायम परिवार के इस शख्‍स के भी चुनाव लड़ने पर संशय...
Advertisement

डिंपल के बाद अब मुलायम परिवार के इस शख्‍स के भी चुनाव लड़ने पर संशय...

मुलायम सिंह यादव के मैनपुरी से चुनाव लड़ने की घोषणा होने के बाद मैनपुरी से वर्तमान सांसद तेज प्रताप सिंह यादव ने कहा कि मैं प्रभारी बनकर नेता जी के लिए प्रचार करने के लिए तैयार हूं.

अखिलेश यादव ने कहा नेताजी इस बार मैनपुरी सीट से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे.

वाराणसी: सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी और कन्नौज से मौजूदा सांसद डिंपल यादव 2019 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. इसको लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी पार्टी परिवारवाद को बढ़ावा नहीं देती है. इस बीच मैनपुरी से सांसद और मुलायम सिंह के पोते तेज प्रताप सिंह यादव ने कहा कि मुझे पार्टी जहां से चुनाव लड़ाएगी, मैं वहां से चुनाव लड़ूंगा. अगर पार्टी चुनाव नहीं लड़ाती है तो मैं प्रभारी बनकर नेताजी का साथ दूंगा. गुरुवार (14 जून) को अखिलेश यादव ने ऐलान किया था कि वे आगामी लोकसभा चुनाव कन्नौज सीट से लड़ेंगे और नेता जी (मुलायम सिंह यादव) मैनपुरी सीट से मैदान में खड़े होंगे. वर्तमान में मुलायम सिंह यादव आजमगढ़ सीट से सांसद हैं. डिंपल यादव कन्नौज सीट से सांसद हैं, जबकि तेज प्रताप सिंह यादव मैनपुरी सीट से सांसद हैं.

मैनपुरी से नेताजी का पुराना नाता रहा है- तेज प्रताप
तेज प्रताप सिंह यादव वाराणसी से बलिया एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे. इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते ये बात कही. उन्होंने कहा कि मैनपुरी नेता जी का पुराना क्षेत्र रहा है. यहां से उनका बेहद लगाव है. नेता जी कहीं से भी चुनाव लड़ सकते हैं. वे कहां से चुनाव लड़ेंगे, इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि यह फैसला पार्टी करेगी. मुझे जहां से भी चुनाव लड़ने को कहा जाएगा, मैं उसके लिए तैयार हूं. अगर चुनाव लड़ने के लिए नहीं कहा जाता है तो मैं मैनपुरी में नेता जी के लिए चुनाव प्रचार करूंगा.

बंगला विवाद मुद्दों को भटकाने  के लिए है- तेज प्रताप
बंगला विवाद को लेकर तेज प्रताप सिंह यादव ने कहा कि जो खबरें टीवी पर चल रही हैं वे आधारविहीन है. बीजेपी मुद्दों से भटकाने के लिए ऐसा काम कर रही है. अभी भी राजनाथ सिंह, कल्याण सिंह का बंगला खाली नहीं हुआ है, लेकिन उसके बारे में कोई चर्चा नहीं हो रही है. बंगले में तोड़-फोड़ किए जाने के आरोपों को लेकर तेज प्रताप ने कहा कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने जिस दिन बंगला खाली किया था, उसी दिन रात में सरकारी अधिकारी बंगले के भीतर गए थे. रात में बंगले में तोड़-फोड़ की गई. राष्ट्रीय अध्यक्ष को एक फोटोग्राफर के माध्यम से जानकारी मिली थी और फोटो मिला था. उस फोटो को राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मीडिया को दिया था. सरकार के पास कोई मुद्दा नहीं है और केवल बदनाम करने की साजिश की जा रही है.

Trending news