पुलवामा हमला: सोशल मीडिया पर आतंकी हमले का समर्थन करना पड़ा महंगा, आरोपी भेजे गए जेल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand499463

पुलवामा हमला: सोशल मीडिया पर आतंकी हमले का समर्थन करना पड़ा महंगा, आरोपी भेजे गए जेल

नगर पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी ने शनिवार को बताया कि फेसबुक पर मोहम्मद फरहान खान नामक युवक ने एक पोस्ट की है जिसमें उसने हिंदुस्तान मुर्दाबाद का नारा लिखा है. 

.(प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनउ: जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में आतंकी हमले को लेकर सोशल मीडिया पर की गयी आपत्तिजनक टिप्पणियों के लिए उत्तर प्रदेश में गिरफ्तारियां हुई हैं. राजधानी में बीए प्रथम वर्ष के एक छात्र को पुलिस ने आपत्तिजनक टिप्पणी के लिए गिरफ्तार किया है. हुसैनगंज थाना प्रभारी अनिल कुमार ने बताया, ‘‘रजब खान श्री जय नारायण स्नातकोत्तर महाविद्यालय का छात्र है. उसे पुलिस ने कृष्णानगर इलाके से गिरफ्तार किया . रजब ने पुलवामा हमले के संबंध में आपत्तिजनक टिप्पणी सोशल मीडिया पर की थी.’’ कालेज के प्राचार्य एस डी शर्मा ने बाद में सूचित किया कि छात्र को कालेज से निष्कासित कर दिया गया है. 

दूसरी ओर मउ में मोहम्मद ओसामा नामक युवक को सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट के लिए गिरफ्तार किया गया है. मउ पुलिस ने टवीट कर बताया कि दक्षिणटोला थानाक्षेत्र के मदनपुरा का निवासी ओसामा ने पुलवामा आतंकी हमले पर आपत्तिजनक टिप्पणी सोशल मीडिया पर की थी.

सिद्धार्थनगर जिले में पाकिस्तान समर्थक नारे लगाने और फेसबुक पर उसे पोस्ट करने के लिए एक युवक को गिरफ्तार किया गया है. बंसी थाने के सब इंस्पेक्टर अजय सिंह ने बताया, ‘‘सीआरपीएफ जवानों की शहादत पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए सभा आयोजित की गयी थी. वहां मोहम्मद तौफीक ने पाकिस्तान जिन्दाबाद के नारे लगाये.

जब उसे रोका गया तो वह बदसलूकी पर उतर आया. उसने बाद में यही टिप्पणी सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी.’’ इसबीच बलिया में खुद को सपा का कथित समर्थक बताने वाले एक युवक के खिलाफ सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक पर फिदायीन हमले के दोषी आतंकी का समर्थन करने के मामले में मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है.

बलिया के प्रभारी पुलिस अधीक्षक विजय पाल सिंह ने शनिवार को बताया कि फेसबुक पर स्वयं को सपा से जुड़ा बताने वाले रवि प्रकाश मौर्य ने फिदायीन हमले के दोषी आतंकी आदिल अहमद का कथित समर्थन करते हुए उस पर गर्व जताया है तथा अश्रु पूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की है. उन्होंने बताया कि मौर्य फेफना थाना क्षेत्र का रहने वाला है.

मौर्य का पोस्ट आज वायरल हुआ, जिस पर त्वरित कार्यवाही करते हुए उसके विरुद्ध फेफना थाने में आईटी एक्ट व भारतीय दंड विधान की सुसंगत धाराओं में पुलिस ने नामजद मुकदमा दर्ज किया है और उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. दूसरी ओर शाहजहांपुर जिले में सोशल मीडिया पर कथित तौर पर हिंदुस्तान मुर्दाबाद तथा राष्ट्रीय ध्वज को आग के हवाले करते हुए एक युवक ने फेसबुक पर पोस्ट की है, जिसके बाद पुलिस ने आरोपी युवक के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है.

नगर पुलिस अधीक्षक दिनेश त्रिपाठी ने शनिवार को बताया कि फेसबुक पर मोहम्मद फरहान खान नामक युवक ने एक पोस्ट की है जिसमें उसने हिंदुस्तान मुर्दाबाद का नारा लिखा है और उसने पोस्ट पर एक फोटो भी डाला है. उन्होंने बताया कि इसमें कुछ लोग राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे को आग के हवाले कर रहे हैं. त्रिपाठी ने बताया कि थाना सदर बाजार में आरोपी युवक के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है और आरोपी की तलाश की जा रही है. 

Trending news