हलद्वानी की सड़क पर अवतरित हुए संकटमोचक हनुमान, भौचक्के रह गए लोग

कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर हर कोई अपने स्तर से जागरूकता फैलाने और वायरस से बचने के तरीके बताने में लगा हुआ है. इंसान तो इंसान भगवान भी अब कोरोना से बचने के उपाय बताने के लिए धरती पर उतर आए हैं.

हलद्वानी की सड़क पर अवतरित हुए संकटमोचक हनुमान, भौचक्के रह गए लोग
हनुमान के वेश में हलद्वानी की सड़कों पर राजीव सुयाल

हलद्वानी: कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर हर कोई अपने स्तर से जागरूकता फैलाने और वायरस से बचने के तरीके बताने में लगा हुआ है. इंसान तो इंसान भगवान भी अब कोरोना से बचने के उपाय बताने के लिए धरती पर उतर आए हैं. उत्तराखंड के शहर हलद्वानी में सड़क पर अपने बीच संकटमोचक हनुमान को देखकर लोग न सिर्फ हैरान हो गए बल्कि उनकी बातें भी ध्यान से सुनी.

मंगलवार और शनिवार को आते हैं बजरंगबली 
हल्दवानी में मंगलवार और शनिवार के दिन राजीव सुयाल नाम के शख्स हनुमान जी का वेश धारण कर शहर भर की सड़कों पर घूमते हैं. उनके इस गेट अप को धारण करने के पीछे वजह कोरोना के प्रति लोगों को जागरूक करना है. वे घूम-घूमकर आम लोगों को कोरोना से जुड़ी जानकारी देते हैं और जिनके पास मास्क नहीं है, उन्हें मास्क वितरित करते हैं. हनुमान के वेश में घूम रहे राजीव खुद भी मास्क लगाकर रखते हैं ताकि लोग उन्हें देखकर प्रेरणा ले सकें.

इसे भी पढ़िए : लखनऊ: कोरोना वार्ड में ड्यूटी के नियम बदलने से नाराज डॉक्टर, इस तरह करेंगे विरोध

बजूनिया ग्रामसभा के वार्ड सदस्य हैं राजीव
राजीव सुयाल हल्द्वानी के बजूनिया ग्रामसभा के वार्ड सदस्य हैं और रामलीला में अभिनय भी करते हैं. यही वजह है कि वे संकटमोचक हनुमान के किरदार को इतना पसंद करते हैं कि खुद ही उनका वेश बनाकर कोरोना काल में लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग और हाथ धोने का महत्व बता रहे हैं. हल्दवानी चौक-चौराहों के अलावा बी वे थानों, कोतवाली और पुलिस चौकी में जाकर भी लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक करते हैं.

WATCH LIVE TV