close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

संतोष गंगवार के 'नौकरियों' वाले बयान को मायावती ने बताया 'शर्मनाक', कहा- माफी मांगनी चाहिए

केंद्रीय मंत्री संतोष कुमार गंगवार ने कहा है कि देश में रोजगार की कोई कमी नहीं है बल्कि देश में योग्य नौजवानों की कमी है.

संतोष गंगवार के 'नौकरियों' वाले बयान को मायावती ने बताया 'शर्मनाक', कहा- माफी मांगनी चाहिए
बीएसपी प्रमुख मायावती (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बीएसपी (BSP) चीफ मायावती (Mayawati) ने केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार (Santosh gangwar,) के बयान की आलोचना की है. उन्होंने कहा है कि ऐसे बयान देने के लिए मंत्री को माफी मांगनी चाहिए. 

मायावती ने ट्वीट कर कहा, 'देश में छाई आर्थिक मंदी आदि की गंभीर समस्या के सम्बंध में केन्द्रीय मंत्रियों के अलग-अलग हास्यास्पद बयानों के बाद अब देश व खासकर उत्तर भारतीयों की बेरोजगारी दूर करने के बजाए यह कहना कि रोजगार की कमी नहीं बल्कि योग्यता की कमी है, अति-शर्मनाक है जिसके लिए देश से माफी मांगनी चाहिए।'

बता दें केंद्रीय श्रम और रोजगार राज्य मंत्री संतोष कुमार गंगवार (Santosh gangwar) ने कहा है कि देश में रोजगार (Jobs) की कोई कमी नहीं है. केंद्रीय मंत्री गंगवार ने कहा कि देश में योग्य नौजवानों (youth) की कमी है. योग्य नौजवानों के लिए नौकरी की कोई कमी नहीं है. 

केंद्रीय मंत्री गंगवार ने कहा, 'आजकल अखबारों में रोजगार की बातें आ रही है, हम इसी मंत्रालय को देखने का काम करते हैं. मैं कह सकता हूं कि देश के अंदर रोजगार की कमी नहीं है, रोजगार बहुत है.

mayawati tweet

गंगवार ने कहा कि हमारे उत्तर भारत में जो लोग भी भर्ती के लिए आते हैं तो वे यह सवाल करते हैं कि जिस पद के लिए हम रख रहे हैं उसकी क्वालिटी का व्यक्ति हमको कम मिलता है. 

Priyanka Gandhi tweet

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने भी गंगवार के बयान पर निशाना साधा है. प्रियंका ने  ट्वीट किया, '5 साल से आपकी सरकार है। आप नौकरियां पैदा नहीं कर पाए। जो नौकरियां थीं वो सरकार द्वारा लाई आर्थिक मंदी के चलते छिन रही हैं। नौजवान रास्ता देख रहे हैं कि सरकार कुछ अच्छा करे, जो नहीं किया गया। आप उत्तर भारतीयों का अपमान करके बच कर नहीं जा सकते। ये नहीं चलेगा।'