Hapur Road Accident: कांवड़ियों की ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, दो की मौत, कई घायल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2364374

Hapur Road Accident: कांवड़ियों की ट्रैक्टर ट्रॉली पलटी, दो की मौत, कई घायल

Road Accident : हापुड़ जिले में देर रात कांवड़ियों के साथ बड़ा हादसा हो गया. यहां बाबूगढ़ थाना क्षेत्र के बागड़पुर में हाईवे पर कांवड़ियों से भरी एक टैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई. हादसे में 16 कांवड़िये घायल हो गये और जबकि 2 कांवड़ियों की मौत हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती करा दिया. 

Hapur Road Accident

Hapur Road Accident : उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में देर रात कांवड़ियों के साथ बड़ा हादसा हो गया. यहां बाबूगढ़ थाना क्षेत्र के बागड़पुर में हाईवे पर कांवड़ियों से भरी एक टैक्टर ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई. हादसे में 16 कांवड़िये घायल हो गये और जबकि 2 कांवड़ियों की मौत हो गई. इस घटना की सूचना पर थाना बाबूगढ़ पुलिस पहुंचीऔर सभी घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया. मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

20 से ज्यादा कांवड़िये सवार
जानकारी के मुताबिक अमित पुत्र विजयपाल निवासी ग्राम डवाना थाना निवासी, गाजियाबाद अपने ट्रैक्टर में दो ट्रॉली लगाकर गढ़मुक्तेश्वर की ओर कांवड़ लेने के लिए जा रहा था. बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर की एक ट्रॉली में डीजे रखा हुआ था, जबकि दूसरी ट्रॉली में करीब 20 से ज्यादा कांवड़िये सवार थे. जैसे ही ट्रैक्टर हापुड़ जिले में थाना बाबूगढ़ क्षेत्र के बागड़पुर में पहुंचा, तभी हाईवे पर कांवड़ियों से भरी ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई. जिससे ट्रॉली के नीचे कई कांवड़िया दब गये.

18  कांवड़िये घायल 
इस हादसे के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई. सूचना मिलते ही आनन-फानन में थाना बाबूगढ़ पुलिस मौके पर पहुंच गई और सभी घायलों को उपचार के लिए तत्काल अस्पताल में भर्ती करा दिया. बताया जा रहा है कि हादसे में 18 कांवड़ियां घायल हुए है जिनमें से 11 कांवड़ियों को गंभीर चोटें आने पर मेडिकल कॉलेज के लिए रैफर किया गया है. जबकि दो श्रद्धालुओं को देवनंदिनी अस्पताल और पांच कांवड़ियों को CHC हापुड़ में भर्ती कराया गया है. 

पुलिस पहुंची अस्पताल
घायलों में सौरभ उम्र 18 वर्ष पुत्र यशपाल निवासी दबाना और चिराग पुत्र अनुज की उपचार के दौरान मौत हो गई.  पुलिस ने मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घटना के दौरान बाबूगढ़ थाने के इंस्पैक्टर विजयकांत गुप्ता का सराहनीय कार्य देखने को मिला. उन्होंने अपनी टीम के साथ बिना देर किये पुलिस की गाड़ियों से ही घायलों को तत्काल अस्पताल पहुंचाया.

कावंडयों को कार ने मारी टक्कर 
मथुरा में एक कार ने कावड़ियों के टक्कर मार दी. दरअसल, ये हादसा राष्ट्रीय राजमार्ग पर छटीकरा के पास हुई है. कावंडिए कावड़ लेकर वृंदावन आ रहे थे. तभी कार ने उनमें टक्कर मार दी. इस हादसे में चाक कांवडिए घायल हुए है. वे चारों कावंडिए गोविंद नगर मथुरा के ही रहने वाले है. हरिद्वार से कांवड़ लेकर गोपेश्वर महादेव मंदिर आ रहे थे और ये हादसा होने के बाद उनकी कांवड़ खंडित हो गई. सभी घायलों को उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है. 

मृतकों के नाम
1. पुनीत ठाकुर
2. अंकित ठाकुर
3. विवेक चौधरी 
4. प्रशांत चौधरी 

ये भी पढ़े-  एटा में बारिश से भरभराकर गिरी छत, दादी-नातिन समेत दो की दर्दनाक मौत

Trending news