UP: वाहन चेकिंग के दौरान BJP नेता की पुलिस से हुई झड़प, कार्यकर्ताओं ने थाने में किया हंगामा
Advertisement

UP: वाहन चेकिंग के दौरान BJP नेता की पुलिस से हुई झड़प, कार्यकर्ताओं ने थाने में किया हंगामा

बीजेपी नेताओं का आरोप है कि थाने के इंस्पेक्टर ने बीजेपी नेता को थप्पड़ मारा है. घटना मुरादाबाद के मझोला थाने की है, जहां देर रात तक हंगामा होता रहा.

थाने में हंगामा करते बीजेपी कार्यकर्ता.

मुरादाबाद, दीप चंद्र जोशी : उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में वाहन चेकिंग के दौरान बीजेपी नेता की पुलिस से झड़प हो गई, जिसके बाद सैकड़ों बीजेपी कार्यकर्ताओं ने थाने में पहुंचकर हंगामा शुरू कर दिया. गुस्साए लोग थाना प्रभारी के निलंबन की मांग करने लगे. बीजेपी नेताओं का आरोप है कि थाने के इंस्पेक्टर ने बीजेपी नेता को थप्पड़ मारा है. घटना मुरादाबाद के मझोला थाने की है, जहां देर रात तक हंगामा होता रहा.

दरअसल, मुरादाबाद नवनियुक्त एसएसपी अमित पाठक ने सभी थानाध्यक्षों को नियमित वाहन चेकिंग करने के सख्त निर्देश दिए हैं. एसएसपी के इस आदेश के बाद ही मंगलवार थाना मझोला पुलिस दिल्ली रोड पर कांशीराम कॉलोनी के मोड़ पर वाहन चेकिंग कर रही थी. उसी वक्त वहां से गुजर रहे शिवम ठाकुर को पुलिस ने हेलमेट न लगा होने पर रोक लिया.

fallback

पुलिस ने बताया कि चेकिंग के दौरान शिवम के पास गाड़ी के पूरे पेपर भी नहीं मिले, जिसको लेकर पुलिस इंस्पेक्टर विकास सक्सेना ने शिवम का चालान काटना शुरू कर दिया. इसको लेकर शिवम खुद को बीजेपी का नेता बताकर उसे छोड़ने की बात करने लगा. इसी बीच बात बढ़ गई और दोनों में गर्मा गर्मी हो गई. 

बीजेपी युवा मोर्चा के मंडल उपाध्यक्ष शिवम का आरोप है कि थाना अध्यक्ष मझोला विकास सक्सेना ने उससे अभद्रता की और विरोध करने पर उसके थप्पड़ भी मार दिया. शिवम ने इसकी सूचना बीजेपी युवा मोर्चा के जिला अध्यक्ष गजेंद्र चौधरी और महानगर अध्यक्ष धर्मेश सैनी को दे दी, जो अपने सैकड़ों समर्थको के साथ थाना मझोला जा पहुंचे और वहां धरने पर बैठ गए. हंगामे की सूचना पर सीओ सिविल लाइंस राजेश कुमार थाना मझोला पहुंचे और आक्रोशित बीजेपी कार्यकर्ताओं को समझाने का प्रयास करने लगे, लेकिन बीजेपी कार्यकर्ता थाना अध्यक्ष के निलंबन की मांग करते रहे.

काफी देर तक हंगामा चलता रहा लेकिन बीजेपी कार्यकर्ता अपनी मांग पर अड़े रहे. वहीं, थाना अध्यक्ष विकास सक्सेना का कहना है कि वहां कोई मारपीट नहीं हुई है और फिलहाल अभी वार्ता चल रही है. सीओ राजेश कुमार ने कहा कि अगर किसी के साथ कोई अभद्रता या मारपीट हुई है तो वह तहरीर दे, जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. 

बीजेपी युवा मोर्चा अध्यक्ष धर्मेश सैनी का कहना है कि उनके कार्यकर्ता अपने वाहन से जा रहा था. तभी वाहन चेकिंग के दौरान उसके साथ अभद्रता और मारपीट की गई और वह जब तक कार्रवाई नहीं होगी धरना थाने का घेराव जारी रखेंगे. देर रात तक थाने में हंगामा होता रहा.

Trending news