Azam Khan: सपा के पूर्व सांसद आजम खां हुए दोषमुक्त, डूंगरपुर मामले में MP-MLA कोर्ट ने दिया फैसला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2361916

Azam Khan: सपा के पूर्व सांसद आजम खां हुए दोषमुक्त, डूंगरपुर मामले में MP-MLA कोर्ट ने दिया फैसला

Azam Khan News: उत्तर प्रदेश के रामपुर से सपा के पर्व सांसद आजम खां को मिली है बड़ी राहत. डूंगरपुर प्रकरण में रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने दिया फैसला. पढ़िए पूरी खबर ... 

Azam Khan News

Azam Khan News/सईद आमिर: उत्तर प्रदेश के रामपुर से सपा के पर्व सांसद आजम खां को मिली है बड़ी राहत. डूंगरपुर प्रकरण में रामपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने दिया फैसला. इस मामले में कोर्ट ने आजम खां को दोषमुक्त कर दिया है. आपको बता दें कि इस मामले में आजम खां पर 12 मुकदमें दर्ज हैं. अब तक कोर्ट ने उनको 4 मुकदमों में से दोषमुक्त कर दिया है. हालांकि मामले की सुनवाई के दौरान आजम खां सीतापुर जेल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की मदद से जुड़े थे. रामपुर के एमपी-एमएलए कोर्ट ने आजम खां के साथ साथ इश मामले में 6 अन्य आरोपियों को भी बरी कर दिया है. 

2016 का है मामला
ज्ञात हो कि डूंगरपुर मामला 2016 में हुआ था. उस वक्त उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी की सरकार थी. आजम खां यूपी सरकार में एक कैबिनेट मंत्री थे. हालांकि बाद में प्रदेश में भाजपा सरकार आने के बाद आजम खां के खिलाफ थाना गंज में मुकदमे दर्ज हुए थे. आजम खां के खिलाफ 12 अलग अलग लोगों ने 12 मुकदमे दर्ज करवाए थे. 

क्या था डूंगरपुर मामला
यूपी में 2016 के समय सपा की सरकार थी. उसी वक्त रामपुर की पुलिस लाइन के पास स्थित डूंगरपुर में आसरा कॉलोनी बनाई गई थी. हालांकि वहां पर कॉलोनी बनने से पूर्व ही कुछ लोगों ने घर बनाए हुए थे. आजम खां पर आरोप है कि इस दौरान लोगों के पहले से बने मकानों को सरकारी जमीन पर बताकर तोड़ दिया गया था. पीड़ितों ने 2019 में भाजपा सरकार के दौरान मुकदमा दर्ज करवाते हुए लूटपाट और मारपीट के भी आरोप लगाए थे. पीड़ितों ने पुलिस को यह भी बताया कि यह सब कुछ तत्कालीन सपा सरकार में मंत्री आजम खां के कहने पर हुआ था. 12 दर्ज हुए मुकदमों में से अब आजं खां को 4 मुकदमों में राहत मिल चुकी है. लेकिन आजम खां अबी भी सीतापुर जेल में बंद हैं. 

यह भी पढ़ें - मुरादाबाद की मशहूर मेकअप एकेडमी सील, बिंदी-सिंदूर और मंगलसूत्र का मामला डायरेक्टर पर

यह भी पढ़ें - अफसरों की पक्के सबूतों के साथ करें शिकायत, मुरादाबाद के सांसद-विधायकों से बोले सीएम 

Trending news