कन्‍नौज में भूख से तड़पते 7 महीने के बच्‍चे को मां ने गला घोटकर मार डाला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand551443

कन्‍नौज में भूख से तड़पते 7 महीने के बच्‍चे को मां ने गला घोटकर मार डाला

बच्‍चे की दादी के अनुसार उन्‍होंनेे पुलिस से पहले ही शिकायत कर बच्‍चे की हत्‍या का अंदेशा जताया था. पुलिस ने मामले को गंभीरता से नहीं लिया था.

कन्‍नौज में हुई घटना. फाइल फोटो

कन्नौज (अजीत श्रीवास्‍तव): कन्‍नौज में भूख से तड़पते 7 महीने के बच्चे को मां ने गला घोंटकर मार डाला. बुखार से तड़पते बेटे को लेकर मां रुखसार डॉक्टर के पास पहुंची थी. लेकिन उधार चुकाए बिना वह दवा देने को तैयार नहीं हुए. इस बीच बच्चा भूख से भी बिलबिला रहा था. पुलिस पूछताछ में रुखसार ने बताया कि वह तीन दिन से बच्चे के लिए दूध का इंतजाम भी नहीं कर पा रही थी, इसलिए गला दबाकर मार डाला.

कन्नौज के छिबरामऊ कोतवाली के अंतर्गत कस्बे में तिल-तिल को मोहताज महिला को जब भूख से तड़पते अपने बच्चे की चीखें बर्दाश्त नहीं हुईं, तो उसने गला दबाकर बच्चे की हत्या कर दी. मामला खुला तो पुलिस मौके पर आई.
पुलिस के अनुसार, छिबरामऊ के बिरतिया मोहल्ले की रुखसार के तीन बच्चे हैं.

मुंबई में नौकरी करने वाले पति शाहिद से उसका झगड़ा हो गया था. इस कारण 4-5 महीने से वह घर पर रुपये भी नहीं भेज रहा था. मुश्किल हालात में रुखसार किसी तरह अपने बच्चों का पेट भर रही थी. कुछ महीने पहले उसके 8 महीने के बेटे अहद को खून में संक्रमण हो गया था. जेवरात और घर का सामान बेच 90 हजार रुपये से अहद का आगरा में इलाज करवाया गया. 3-4 दिन से उसके पास एक रुपया भी नहीं था.

गुरुवार शाम बुखार से तड़पते बेटे को लेकर रुखसार डॉक्टर के पास पहुंची थी. लेकिन उधार चुकाए बिना वह दवा देने को तैयार नहीं हुए. इस बीच बच्चा भूख से भी बिलबिला रहा था. सुबह करीब 6 बजे रुखसार ने बच्चे को पानी में चीनी घोलकर पिलाई. वह सो गया. सुबह 8:30 बजे तक बच्चा नहीं उठा तो पास में रहने वाले परिवार के लोगों को शक हुआ. बच्चों ने बताया कि मां ने भाई को गला दबाकर मार डाला. पुलिस पूछताछ में रुखसार ने बताया कि वह तीन दिन से बच्चे के लिए दूध का इंतजाम भी नहीं कर पा रही थी. इसलिए गला दबाकर मार डाला.

बेटे की दादी के अनुसार वह शिकायत लेकर छिबरामऊ थाने पहुंची थीं और प्रभारी को बताया था कि उसके पोते को उसकी मां मार देगी. लेकिन पुलिस ने उसकी शिकायत को गंभीरता से न लेकर उसे थाने से भगा दिया था. उनके अनुसार पुलिस की ओर से कहा गया कि जब मां बच्‍चे को मार दे तब आना तो उसे गिरफ्तार कर लेंगे. 

इस पूरी घटना में कन्नौज के पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रताप सिंह ने बच्चे की मौत की तो पुष्टि की है लेकिन अभी यह पुष्टि नहीं की है कि बच्चे की मौत किस कारण हुई है. अमरेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट होगा कि बच्चे की मौत किस कारण हुई है.

Trending news