चुनाव तैयारी में BJP आगे निकल गई, हम अब भी असमंजस में हैं : मुलायम सिंह यादव

समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्‍यक्ष और मौजूदा संरक्षक मुलायक सिंह यादव ने अपनी ही पार्टी पर गुरुवार को निशाना साधा है.

चुनाव तैयारी में BJP आगे निकल गई, हम अब भी असमंजस में हैं : मुलायम सिंह यादव
सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने साधा निशाना. फोटो ANI

नई दिल्‍ली : समाजवादी पार्टी के पूर्व अध्‍यक्ष और मौजूदा संरक्षक मुलायक सिंह यादव ने अपनी ही पार्टी पर गुरुवार को निशाना साधा है. उन्‍होंने लखनऊ में पार्टी कार्यालय में कहा, 'पार्टी को खत्‍म कौन कर रहा है? अपनी ही पार्टी के लोग. इतनी मजबूत पार्टी बनी है. अकेले तीन बार सरकार बनाई, तीनों बार हम मुख्‍यमंत्री रहे, रक्षा मंत्री भी रहे, मजबूत पार्टी थी. हम राजनीति नहीं कर रहे लेकिन हम सही बात कह रहे हैं.

 

गुरुवार को सपा अध्‍यक्ष अखिलेश यादव के साथ लखनऊ स्थित पार्टी कार्यालय पहुंचे मुलायम सिंह यादव ने कार्यकर्ताओं से मुलाकात की. इस दौरान उन्‍होंने कहा कि चुनाव की तैयारी चल रही है. चुनाव में बीजेपी आगे निकल गई है. बीजेपी अपने उम्मीदवार तय कर रही है. वहीं बीजेपी के पर्यवेक्षक तो तय भी हो चुके हैं. आपकी पार्टी (सपा) में कोई तैयारी नहीं है. कुछ उम्मीदवारों को पता चल गया है कि टिकट मिलेगा तो वो काम कर रहे हैं, लेकिन बाकी असमंजस में हैं. अभी तक टिकट भी नहीं तय हुए हैं.

उन्‍होंने कहा कि लोग हमें भी नाम दे रहे हैं. रामपाल यादव को भी दे रहे हैं और शिवपाल को भी. शिवपाल ने तो अलग पार्टी बना ली है. अखिलेश ने कहा कि चिह्न हमारे हाथ में है तो मैंने कहा हटाना हमारे हाथ में है. पार्टी मजबूत है लेकिन उम्मीदवारों को कमजोर किया जा रहा है. मुलायम-पार्टी के बारे में कुछ बताना है तो हमे गुप्त चिट्ठी लिखो.