शायर मुनव्वर राणा के बेटे तबरेज को मिली जमानत, खुद पर फायरिंग करवाने के मामले में कल हुई थी गिरफ्तारी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand973352

शायर मुनव्वर राणा के बेटे तबरेज को मिली जमानत, खुद पर फायरिंग करवाने के मामले में कल हुई थी गिरफ्तारी

बुधवार को ही रायबरेली पुलिस ने तबरेज को लखनऊ से गिरफ्तार किया था. 

तबरेज राणा और मुन्नवर राणा (फाइल फोटो)

रायबरेली: मशहूर शायर मुनव्वर राणा (Munawwar Rana) के बेटे तबरेज राणा (Tabrez Rana) को गुरुवार को सीजेएम कोर्ट से जमानत मिल गई है. कल यानी बुधवार को ही रायबरेली पुलिस ने तबरेज को लखनऊ से गिरफ्तार किया था. तबरेज ने प्रॉपर्टी विवाद में चाचाओं को फंसाने के लिए खुद पर फायरिंग की साजिश रची थी. इस मामले में चाचा और भाइयों को नामजद कराया था. वहीं, मामले का खुलासा होने पर कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी किया था. 

क्या है पूरा मामला?
बता दें कि बीती 28 जून को रायबरेली के सदर कोतवाली क्षेत्र के में कुछ बाइक सवार बदमाशों ने मुन्नवर राना के बेटे तबरेज राना पर हमला किया था. तबरेज की गाड़ी पर गोलियां बरसाई गई थीं. जानकारी मिली थी कि आरोपियों ने त्रिपुला के पेट्रोल पंप पर 2 राउंड फायर किए. गोलियां तबरेज की गाड़ी में लगीं. इसके बाद आरोपी मौके से फरार हो गए. वहीं, रायबरेली पुलिस ने इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए बताया था कि तबरेज महत्वाकांक्षी था और तिलोई से चुनाव भी लड़ना चाहता था. इस वजह से वह उसने पारिवारिक संपत्ति गलत तरीके से बेच दी और पैसे इकट्ठा कर रहा था. जिसे लेकर चाचाओं ने कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी थी. 

ये भी पढ़ें- मथुरा: 1 करोड़ 5 लाख रुपये की लूट का खुलासा, 3 लुटेरे समेत सात गिरफ्तार, फरार मास्टरमाइंड पर 1 लाख का इनाम

चाचाओं पर लगाया था आरोप 
मामला दर्ज होने पर वह कानूनी मामले में फंसने के डर गया. इसके बाद तबरेज ने रायबरेली में दोस्तों के साथ मिलकर होटल में सारा प्लान बनाया. फिर पेट्रोल पंप पर खुद पर गोली चलवाने का ड्रामा किया. फायरिंग कराने का इल्जाम अपने चाचाओं पर मढ़ दिया. 

ऐसे हुआ था खुलासा 
प्लान बनने के बाद तबरेज के दोस्त हलीम और सुल्तान ने शुभम और सत्येंद्र नाम के दो शूटरों को तैयार किया, जिन्हें तबरेज पर गोली चलानी थी. वहीं, जांच के दौरान पुलिस को वो सीसीटीवी फुटेज मिले, जिसमें ये लोग सारी प्लानिंग करते नजर आए. इसके बाद ही जांच की दिशा बदली. चार अभियुक्त गिरफ्तार हो गए.  हालांकि, तबरेज फरार हो गया था. पुलिस के मुताबिक पकड़े गए सभी आरोपियों में हलीम का आपराधिक इतिहास रहा है. वह 307 के एक मामले में पकड़ा गया था, जबकि अन्य तीनों पर पहले कोई मुकदमे नहीं थे. 

ये भी पढ़ें- UP में सख्ती से लागू होगा नाइट कर्फ्यू, रात 10 बजे से पहले हूटर बजाकर दी जाएगी चेतावनी

क्या है प्रॉपर्टी विवाद 
यह पूरा मामला राजघाट स्थित चार बीघा जमीन से जुड़ा है. यहां कुल साढ़े अट्ठारह बीघा जमीन है. जिसमें साढ़े चौदह बीघे जमीन सब भाइयों के नाम अलग-अलग हैं. चार बीघा जमीन मुनव्वर राना के पिता के नाम दर्ज है. मुनव्वर राना के भाई इस्माइल राना के मुताबिक पिता के चार बीघे जमीन को बराबर छह भाइयों में आना था, लेकिन तबरेज ने इसे अकेले ही बेचना शुरू कर दिया. मुनव्वर राना के अन्य भाइयों को जब यह मालूम हुआ, तो सभी लोगों ने कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी. इसी कार्रवाई से तबरेज घबरा गया और बचने के लिए खुद पर ही फायरिंग करवा ली. 

ये भी पढ़ें- मुनव्वर राना का विवादित बयान, कहा- सबसे बड़ा गुनाह मुसलमान होना है और बदकिस्मती से मैं...

WATCH LIVE TV

 

Trending news