पौड़ी की बेटी ने नाम किया रोशन, पीसीएस जे परीक्षा में हासिल की 19वीं रैंक

पौड़ी की रहने वाली नंदिता काला ने 19वीं रैंक हासिल की है. बेटी की कामयाबी पर परिवार बेहद खुश है.  

पौड़ी की बेटी ने नाम किया रोशन, पीसीएस जे परीक्षा में हासिल की 19वीं रैंक
नंदिता काला की कामयाबी पर परिवार बेहद खुश है.

पौड़ी: उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित उत्तराखंड न्यायिक सेवा सिविल जज (जूनियर डिवीजन) 2018 परीक्षा में पौड़ी की रहने वाली नंदिता काला ने 19वीं रैंक हासिल की है. बेटी की कामयाबी पर परिवार बेहद खुश है.

खास बात तो ये है कि नंदिता ने हाल ही में पौड़ी परिसर से एलएलएम उत्तीर्ण किया है. नंदिता काला की सफलता के बाद पूरे गांव में जश्न का मौहाल है. नंदिता ने बताया कि वह पहले भी इस परीक्षा में बैठ चुकी थी. लेकिन, पहली बार सफलता नहीं मिलने पर नंदिता काला निराश नहीं हुई. नंदिता ने बताया कि उन्होंने फिर मेहनत की और अपने लक्ष्य को हासिल करने के लिए दिन रात जमकर पढ़ाई की. जिसका परिणाम है कि आज वो न्यायिक सेवा की परीक्षा को उत्तीर्ण करने में कामयाब हो पाई हैं.

युवाओं के नाम नंदिता का संदेश

अपनी कामयाबी की कहानी को साझा करते हुए नंदिता काला ने युवाओं से जीत का मंत्र भी साझा किया. नंदिता प्रतिभागियों को यही संदेश देती हैं कि जब तक अपने लक्ष्य को हासिल न कर लें तब तक पूरी मेहनत के साथ पढ़ाई करते रहें.

कामयाबी का सफर कैसे तय किया ?

नंदिता काला जो कि मुख्य रूप से पौड़ी के सुमाड़ी गांव की रहने वाली हैं. उनकी शुरुआती शिक्षा पौड़ी के प्राइवेट स्कूल से हुई जिसके बाद 11वीं और 12वीं उन्होंने नैनीताल से की. नंदिता काला ने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से बीए-एलएलबी किया है. जिसके बाद गढ़वाल यूनिवर्सिटी में एडमिशन लेकर पौड़ी परिसर से एलएलएम किया. नंदिता ने अपनी सफलता का श्रेय अपने गुरुओं और अपने माता-पिता को दिया है.