CUET UG 2024 का रिजल्‍ट जारी, उम्‍मीदवार यहां देख सकते हैं नतीजे
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2356835

CUET UG 2024 का रिजल्‍ट जारी, उम्‍मीदवार यहां देख सकते हैं नतीजे

CUET UG Result 2024 : सीयूईटी यूजी की परीक्षा दे चुके लाखों छात्रों को रिजल्‍ट का इंतजार था. सीयूईटी यूजी की परीक्षा इसी साल मई में आयोजित की गई थी. परीक्षा देने के बाद छात्र बेसब्री से रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे थे.  

CUET UG Result 2024

CUET UG Result 2024 : सीयूईटी यूजी 2024 का रिजल्‍ट जारी कर दिया गया है. छात्र नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर स्‍कोरकार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. एनटीए इससे पहले 22 जुलाई को सीयूईटी यूजी के रीटेस्‍ट के लिए प्रोविजनल आंसर की जारी कर दिया था. इसके बाद 25 जुलाई को फाइनल आंसर की जारी कर दिया था. 

रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे छात्रों को मिली खुशखबरी 
दरअसल, सीयूईटी यूजी की परीक्षा दे चुके लाखों छात्रों को रिजल्‍ट का इंतजार थे. सीयूईटी यूजी की परीक्षा इसी साल मई में आयोजित की गई थी. परीक्षा देने के बाद छात्र बेसब्री से रिजल्‍ट का इंतजार कर रहे थे. इस बीच एनटीए अधिकारियों ने कहा है कि रिजल्‍ट घोषित कर दिया गया है. फाइनल आंसर की पिछले दिनों जारी किए जा चुके हैं. 

ऐसे चेक कर सकेंगे रिजल्‍ट 
एनटीए नतीजों की घोषणा के साथ ही टॉपर्स के नाम, विषयवार और उपस्थित और योग्य उम्मीदवारों की कुल संख्या जारी किया गया है. एनटीए द्वारा सीयूईटी-यूजी का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in. पर जारी किया गया है. उम्‍मीदवारों को सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. इसके बाद लॉगिन क्रेडेंशियल के रूप में आवेदन संख्‍या और जन्‍मतिथि डालनी होगी. इसके बाद आपका स्‍कोरबोर्ड सामने आ जाएगा. 

विश्‍वविद्यालयों में सेमेस्‍टर परीक्षाएं टल सकती हैं 
सीयूईटी यूजी के रिजल्‍ट में देरी होने से दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय समेत सभी यूनिवर्सिटी में दाखिले के लिए विलंब हो रहा है. दिल्‍ली विश्‍वविद्यालय के कुलपति ने बताया कि यूनिवर्सिटी में सेमेस्‍टर परीक्षाएं मूल रूप से एक अगस्‍त से शुरू होने वाली थीं, अब इसे 16 अगस्‍त तक बढ़ाया जा सकता है. वहीं, तमाम यूनिवर्सिटी के कुलपति भी ऐसी ही वैकल्पिक योजना पर विचार कर रहे हैं. परीक्षा में देशभर के 13 लाख से अधिक छात्रों ने हिस्‍सा लिया था. 

यह भी पढ़ें : UP Police Bharti Exam Date 2024: इंतजार खत्‍म! आ गई यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा की नई डेट, जानें कब होगा दोबारा एग्‍जाम?
 

Trending news