उत्तराखंड में भी पुलिस भर्ती का ऐलान, UKSSSC ने 11 विभागों में नौकरियों का पिटारा खोला
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2381987

उत्तराखंड में भी पुलिस भर्ती का ऐलान, UKSSSC ने 11 विभागों में नौकरियों का पिटारा खोला

UKSSSC News Jobs: उत्तराखंड में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए खुशखबरी है.  उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) ने 11 विभागों में सैकड़ों पदों पर भर्ती निकाली है. यहां देखिये पूरी डिटेल.

उत्तराखंड में भी पुलिस भर्ती का ऐलान, UKSSSC ने 11 विभागों में नौकरियों का पिटारा खोला

UKSSSC Recruitment: उत्तराखंड के बेरोजगार युवाओं के लिए एक अच्छी खबर है. जो युवा सरकारी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें जल्द ही नौकरी का अवसर मिलने वाला है. खासकर पुलिस कांस्टेबल बनने की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए यह सुनहरा मौका है, क्योंकि पुलिस कांस्टेबल के 2000 रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया जल्द ही शुरू होने जा रही है.

सितंबर में बड़े पैमाने पर भर्ती
उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UKSSSC) सितंबर महीने में बड़े पैमाने पर भर्तियां निकालने जा रहा है. आयोग को 11 विभागों से लगभग 3900 खाली पदों पर भर्ती के प्रस्ताव मिले हैं. इसके बाद आयोग ने भर्ती परीक्षाओं के लिए तैयारी शुरू कर दी है. सितंबर के पहले सप्ताह में इन पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की जाएगी. 

सहायक अध्यापकों के लिए 1600 पद
आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया ने बताया कि इस महीने, 18 अगस्त को सहायक अध्यापकों के लगभग 1600 पदों के लिए परीक्षा आयोजित की जा रही है. इस परीक्षा के लिए 13 जिलों से 52,000 से अधिक उम्मीदवारों ने आवेदन किया है और सभी तैयारी पूरी कर ली गई हैं.

ये भी पढ़ें: बुंदेलखंड विवि में बीएड की काउंसलिंग आज से, आखिरी चरण की ये है तारीख, जानें किन्हें मिलेगा पहला मौका

 

सितंबर के पहले सप्ताह में निकलेगी विज्ञप्ति
इसके अतिरिक्त उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग को पुलिस कांस्टेबल, वन विभाग, कनिष्ठ सहायक, सींचपाल, और तकनीकी स्टाफ समेत 11 विभागों में खाली पदों के लिए प्रस्ताव मिले हैं. आयोग की तरफ से बताया गया कि सितंबर के पहले सप्ताह में इन सभी पदों के लिए विज्ञप्ति जारी की जाएगी, जिसमें पुलिस कांस्टेबल के 2000 पद, वन रक्षक और फॉरेस्टर के 850 पद, सींचपाल के 1000 पद, और कनिष्ठ सहायक व तकनीकी स्टाफ के 500 पद शामिल हैं.

खाली पदों को भरने के लिए आंदोलन
गौरतलब है कि हाल ही में उत्तराखंड बेरोजगार संघ ने सरकारी विभागों में खाली पदों को लेकर बड़ा आंदोलन किया था. इसके बाद संघ के अध्यक्ष बॉबी पंवार के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल ने आयोग के अध्यक्ष जीएस मर्तोलिया से मुलाकात की थी और खाली पदों पर भर्ती की मांग की थी. इसके बाद आयोग ने कई विभागों में रिक्तियों के लिए विज्ञप्ति जारी करने का फैसला लिया है.

ये भी पढ़ें: यूपी पुलिस परीक्षा में अभ्‍यर्थी पहन सकेंगे घड़ी?, उत्‍तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्‍नति बोर्ड ने दी जानकारी

Trending news