UP Police Admit Card: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड हुए जारी, इस वेबसाइट से करें डाउनलोड
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2391508

UP Police Admit Card: यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड हुए जारी, इस वेबसाइट से करें डाउनलोड

UP Police Constable Admit Card 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 23 अगस्त से 31 अगस्त से बीच आयोजित की जा रही है. आज UP Police Admit Card 2024 भी जारी कर दिए गए हैं. उम्मीदवार अपनी जन्म तिथि और रजिस्ट्रेशन नंबर के जरिये अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. 

UP Police Constable exam 2024

UP Police Constable Admit Card 2024: यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. अभ्यर्थी अपनी परीक्षा की तारीख से तीन दिन पहले पुलिस भर्ती बोर्ड की वेबसाइट पर जारी लिंक से इसे डाउनलोड कर सकते हैं. 23 अगस्त को होने वाली परीक्षा का एडमिट कार्ड आज अपलोड कर दिए गए हैं. यूपी पुलिस की परीक्षा 23 से 31 अगस्त तक आयोजित होगी. उम्मीदवार अपनी जन्म तिथि और रजिस्ट्रेशन नंबर के जरिये अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकेंगे. बता दें कि परीक्षा की सिटी स्लिप पहले ही जारी की जा चुकी है.

आधिकारिक वेबसाइट  uppbpb.gov.in 

जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था, वो अपना यूपी पुलिस कांस्टेबल एडमिट कार्ड जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें कि अभी सभी एग्जाम के एडमिट कार्ड नहीं आएंगे. हर एग्जाम से तीन दिन पहले एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे. इसी के अनुसार 23 अगस्त को होने वाली परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं. 

UP Police Admit Card 2024: कैसे डाउनलोड करें?
सबसे पहले यूपी पुलिस कांस्टेबल 2023 की आधिकारिक वेबसाइट  https://ctcp24.com/uppbpbcst23/index.aspx?s=35 पर जाएं . फिर 'उम्मीदवार लॉगिन' पर क्लिक करें. क्लिक करने के बाद एक लॉगिन पेज खुलेगा जहाँ आपको अपना पंजीकरण नंबर और जन्म तिथि दर्ज करनी होगी. एडमिट कार्ड लिंक पर जाकर क्लिक करें. सभी विवरण को चेक करेंऔर एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट ले लें.

साथ रखें ये डॉक्यूमेंट

बिना एडमिट कार्ड के एग्जाम सेंटर पर अंदर जाने की परमिशन नहीं मिलेगी. उम्मीदवारों को सलाह है कि यूपी पुलिस प्रवेश पत्र 2024 जारी होने के बाद इनको समय से डाउनलोड कर लें. अगर वेबसाइट क्रैश होती है तो थोड़ा इंतजार कर फिर से आप लॉग इन कर सकते हैं.  5 दिनों में कुल 10 पालियों में परीक्षा आयोजित होनी है. जिसको लेकर शासन और प्रशासन ने पुख्ता इंतजाम किए हैं.

 

परीक्षा कब?
यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा का आयोजन 23, 24, 25 और 30, 31 अगस्त को किया जाएगा. 

बसों में मुफ्त सफर
पुलिस भर्ती अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र दिखाकर बसों में मुफ्त यात्रा का लाभ मिलेगा. यूपी पुलिस सिपाही भर्ती को लेकर सुरक्षा के भी व्यापक इंतजाम किए हैं. परीक्षा केंद्र के बाहर ही मोबाइल जमा करने के लिए विशेष डेस्क भी बनाई गई है.  सिपाही भर्ती परीक्षा में भर्ती बोर्ड ने 5 मिनट का अतिरिक्त समय भी दिया है.

उम्मीदवार हेल्पलाइन नंबर
अगर उम्मीदवार को किसी भी तरह की दिक्कत आती है तो नीचे दिए गए नंबर पर क्लिक कर सकते हैं.
 8867786192/ 9773790762 पर कोई भी परेशानी होने पर संपर्क कर सकते हैं.

पेपर लीक के चलते एग्जाम हुए थे रद्द
यूपी में सिपाही के 60, 244 पदों पर भर्ती निकली थी. जिसके लिए बीती 17 और 18 फरवरी को कांस्टेबल की लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया था. परीक्षा में करीब 43 लाख से ज्यादा उम्मीदवार शामिल हुए. लेकिन  उम्मीदवारों ने परीक्षा में पेपर लीक का आरोप लगाते हुए विरोध शुरू कर दिया. इसके बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया था. सीएम योगी आदित्यनाथ ने 6 महीने के भीतर दोबार भर्ती परीक्षा कराने के निर्देश दिए थे. जिसके बाद दोबारा परीक्षा होने जा रही है. 

यह भी पढ़ें - यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा में कैसे 48 घंटे फ्री होगी बस यात्रा, परीक्षार्थियों को करना होगा ये काम

Trending news