UP Police Exam : अब तक गणित और रीजरिंग ने रुलाया, तीसरे दिन की परीक्षा से पहले जान लें क्‍या पूछे जा रहे सवाल
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2398934

UP Police Exam : अब तक गणित और रीजरिंग ने रुलाया, तीसरे दिन की परीक्षा से पहले जान लें क्‍या पूछे जा रहे सवाल

UP Police Constable Exam 2024 3rd Day: तीसरे दिन की परीक्षा के लिए अभ्‍यर्थी सेंटर पर पहुंच गए हैं. दो दिन की परीक्षाओं में अब तक लाखों अभ्‍यर्थियों ने पेपर छोड़ दिया है. 

UP Police Constable Exam 2024 3rd Day

UP Police Constable Exam 2024 3rd Day: यूपी पुलिस कांस्‍टेबल परीक्षा का आज तीसरा दिन है. तीसरे दिन रविवार को पहली पाली की परीक्षा सुबह 10 से 12 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा शाम 3 से 5 बजे तक आयोजित की जाएगी. परीक्षा केंद्रों पर अभ्‍यर्थी पहुंचने लगे हैं. वहीं, पर्याप्‍त संख्‍या में हर एग्‍जाम सेंटर पर पुलिस फोर्स तैनात है. परीक्षा में सेंध लगाने वालों पर खासी नजर है. तीसरे दिन की परीक्षा देने जा रहे अभ्‍यर्थी अत तक आए पेपर का स्‍तर जान सकते हैं. दो दिन के पेपर में गणित और रीजनिंग के सवालों ने अभ्‍यर्थियों को खूब रुलाया. 

तीन लाख से ज्‍यादा अभ्‍यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा 
इससे पहले हुई दो दिन की परीक्षा में करीब तीन लाख अभ्‍यर्थियों ने पेपर छोड़ दिया. वहीं, 72 अभ्यर्थी संदिग्ध पाए गए. बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की ओर से परीक्षा के दूसरे दिन के आंकड़े जारी हुए हैं. आंकड़ों के मुताबिक, 24 अगस्त को दोनों पालियों (4,81,838+4,81,838) को मिलाकर कुल 9 लाख 63 हजार 676 अभ्यर्थियों ने परीक्षा में हिस्सा लेना था. इसमें से 8 लाख 24 हजार 573 अभ्यर्थियों ने अपना एडमिड कार्ड डाउनलोड किया था.  सिर्फ 6 लाख 57 हजार 443 अभ्यर्थी ही परीक्षा देने पहुंचे थे. पहली पाली में 3,21,322 अभ्यर्थी उपस्थित रहे, जबकि दूसरी पाली में 3,36,121 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी है. वहीं पहली पाली में 30 और दूसरी पाली में 42 अभ्यर्थी संदिग्ध मिले हैं. करीब 20.27 फीसद अभ्यर्थी एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के बाद भी परीक्षा देने नहीं पहुंचे. 

दूसरे दिन की परीक्षा में गठित ने रुलाया 
अभ्‍यर्थियों के मुताबिक, दूसरे दिन की परीक्षा में गणित के प्रशनपत्र ने उलझाया. अभ्‍यर्थियों ने बताया कि गणित और रीजनिंग के प्रश्‍न पिछली बार की तुलना इस बार कठिन आए थे. पहले दिन की तरह दूसरे दिन भी गठित के प्रश्‍नों ने उलझाए रखा. गणित के प्रश्‍नों में समय अधिक लग गया. वहीं, अभ्‍यर्थियों का कहना था कि विभाग से जुड़े कोई सवाल नहीं पूछे गए. कंप्‍यूटर से जुड़े सवाल दोनों दिनों की परीक्षा में पूछे गए थे. इसके अलावा ह‍िन्‍दी और सामान्‍य ज्ञान का पेपर असान था. कुछ ही सवालों के जवाब में टाइम लगा. 

यह भी पढ़ें : यूपी कांस्‍टेबल परीक्षा में पकड़ा गया नटवरलाल!, दारोगा नहीं बन पाया तो सिपाही बनने के लिए अपनाया ये हथकंडा

यह भी पढ़ें : UP Police Exam 2024 2nd Day: यूपी पुलिस भर्ती एग्जाम का आज दूसरा दिन, कड़ी सुरक्षा के बीच दोनों पालियों में होगी परीक्षा
 

Trending news