यूपी कांस्‍टेबल परीक्षा में पकड़ा गया नटवरलाल!, दारोगा नहीं बन पाया तो सिपाही बनने के लिए अपनाया ये हथकंडा
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2397548

यूपी कांस्‍टेबल परीक्षा में पकड़ा गया नटवरलाल!, दारोगा नहीं बन पाया तो सिपाही बनने के लिए अपनाया ये हथकंडा

UP Police Exam 2024 2nd Day: यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा का आज दूसरा दिन है. प्रदेश के अन्‍य शहरों की तरह ही सहारनपुर में भी परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं. यहां पहली दिन की परीक्षा में एक युवक सेंधमारी करने पहुंचा था. 

UP Police Exam 2024

नीना जैन/सहारनपुर : यूपी पुलिस की सिपाही भर्ती परीक्षा में सहारनपुर से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. पुलिस में भर्ती होने का सपना देखने वाले एक युवक को सहारनपुर पुलिस ने परीक्षा देने से पहले ही गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी अपना नाम-उम्र बदलकर परीक्षा देने पहुंचा था. बायोमीट्रिक जांच में उसके असली नाम का खुलासा हो गया. फिलहाल पुलिस ने आरोपी पर मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया है. 

यूपी पुलिस परीक्षा में सेंधमारी की कोशिश 
सहारनपुर पुलिस ने बताया कि यूपी के बुलंदशहर जिले के सेदपुर निवासी धीरज कुमार को पुलिस ने जेवी जैन कॉलेज में बने परीक्षा केंद्र से गिरफ्तार किया है. धीरज कुमार रवि बनकर यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा देने आया था. आरोप है कि वह फर्जी दस्तावेज बनाकर परीक्षा में सेंध लगाना चाहता था. पुलिस ने जब आरोपी धीरज से पूछताछ की तो उसने जो कुछ बताया वो काफी हैरान करने वाला है. 

नहीं मिल रही थी नौकरी तो अपनाया ये तरीका
धीरज ने बताया कि उसकी जन्म तिथि 1992 की है. उसने साल 2009 में हाईस्कूल, 2012 में इंटरमीडिएट और 2015 में स्‍नातक (बीए) की परीक्षा पास की थी. अपने इन्हीं प्रमाणपत्रों के जरिए उसने 2012 में दारोगा की परीक्षा दी थी, जिसमें वो पास नहीं हो सका था. अब उसकी उम्र बढ़ती जा रही थी और पुलिस की नौकरी भी नहीं मिल रही थी. इसी के चलते उसने जुगाड़ करके अपनी जन्म तिथि साल 2002 करवाई और उसके बाद 2017 में रवि नाम से हाईस्कूल और 2019 में इंटर की परीक्षा पास की. 

दस्‍तावेजों में फर्जीवाड़े कर परीक्षा देने पहुंचा था  
इसके बाद वह यूपी पुलिस सिपाही भर्ती की परीक्षा देने सहारनपुर आ गया. पुलिस टीम जब दूसरी पाली की परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्र में जांच कर रही थी, तब रवि कुमार की पुलिस ने बायोमीट्रिक जांच की तो पता चला कि इस परीक्षार्थी का नाम रवि नहीं, धीरज है. पुलिस ने धीरज के पास से कई फेक आईडी भी बरामद की है. सदर बाजार थाने में धीरज कुमार के खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी ने सर्टिफिकेट में फर्जीवाड़े की बात स्वीकार की है. 

 

उत्तर प्रदेश की नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहांं पढ़ें UP News और पाएं Saharanpur News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

 

यह भी पढ़ें : UP Police Exam 2024 2nd Day: यूपी पुलिस भर्ती एग्जाम का आज दूसरा दिन, कड़ी सुरक्षा के बीच दोनों पालियों में होगी परीक्षा

यह भी पढ़ें : मुजफ्फरनगर में 100 साल पुरानी मस्जिद में नमाज पर लगी रोक तो भड़का मुस्लिम समुदाय

 

Trending news