UPSSSC X Ray Technician bharti 2023: एक्सरे टेक्नीशियन के पदों पर निकली भर्ती, ये कैंडिडेट ही कर सकते हैं अप्लाई
Advertisement

UPSSSC X Ray Technician bharti 2023: एक्सरे टेक्नीशियन के पदों पर निकली भर्ती, ये कैंडिडेट ही कर सकते हैं अप्लाई

UPSSSC X Ray Technician Recruitment 2023:  उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने एक्सरे टेक्नीशियन के 382 पदों पर भर्ती निकाली है. आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है. देखिए भर्ती से जुड़ी अधिक जानकारी. 

UPSSSC X Ray Technician bharti 2023: एक्सरे टेक्नीशियन के पदों पर निकली भर्ती, ये कैंडिडेट ही कर सकते हैं अप्लाई

UPSSSC X Ray Technician Recruitment 2023: उत्तर प्रदेश में एक्सरे टेक्नीशियन के 382 पदों पर भर्ती निकली हैं. इसको लेकर उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. आवेदन के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. नीचे देखिए पद, शैक्षिक योग्यता और आवेदन संबंधी अधिक जानकारी.  

कितने पदों पर होगी भर्ती
यूपीएसएसएससी ने एक्सरे टेक्नीशियन के कुल 382 पदों पर आवेदन मांगे हैं. जिसमें से 153 पद अनारक्षित वर्ग के लिए 80 पद अनुसूचित जाति के लिए, 103 पद अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए, और 103 पद आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए आरक्षित किए गए हैं. ये सभी पद महानिदेशक चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं के अधीन हैं.  

UP Police Constable Bharti 2023 : यूपी में 26 हजार से ज्यादा पुलिस कांस्टेबल पदों पर भर्ती, आरबीआई में भी बंपर वैकेंसी

 

कब से कर सकते हैं आवेदन
नोटिफिकेशन के मुताबिक आवेदन की प्रक्रिया 15 जून 2023 से शुरू हो रही है. आवेदन के इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 5 जुलाई तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसमें किसी भी तरह के संशोधन को 12 जुलाई तक किया जा सकता है. आवेदन के लिए उम्मीदवार को आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाना होगा.

आवेदन शुल्क और आयु सीमा
आवेदन करने वाले सभी वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 25 रुपये आवेदन शुल्क रखा गया है. एग्जाम फीस शॉर्टलिस्ट कैंडिडेट से लिया जाएगा. 18 से 40 वर्ष के उम्मीदवार भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं. हालांकि आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट का भी प्रावधान है. 

पात्रता एवं शैक्षिक योग्यता 
भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2022 (PET 2022) वाले पात्र होंगे. एक्सरे प्राविधिज्ञ सेवा नियमावली 1986 के तहत यूपी राज्य चिकित्सा संकाय एक्सरे में डिप्लोमा या उक्त संकाय द्वारा उसके समकक्ष मान्यता प्राप्त कोई अन्य अर्हता वाले पात्र होंगे. प्रादेशिक सेना में न्यूनतम दो वर्ष की अवधि तक सेवा देने वालों और एनसीसी बी प्रमाण पत्र वालों को वरीयता दी जाएगी. 

नोटिफिकेशन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

WATCH: गैंगस्टर संजीव जीवा के शूटआउट की वजह सामने आई, दी गई थी 20 लाख की सुपारी

Trending news