नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच बनेगी सुपरफास्ट रोड, गोल चक्कर से महाजाम से मिलेगी मुक्ति
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2104903

नोएडा-ग्रेटर नोएडा के बीच बनेगी सुपरफास्ट रोड, गोल चक्कर से महाजाम से मिलेगी मुक्ति

Noida news: नोएडा और ग्रेटर नोएडा को जोड़ने के लिए नई सड़क का काम शुरू किया गया है. अब जल्द ही आपको एक्सप्रेसवे के जाम से नोएडा प्राधिकरण निकालेगी. साथ ही आपके आने-जाने का समय बचेगा.

Greater Noida Road

Noida news: नोएडा और ग्रेटर नोएडा वालों के लिए अच्छी खबर है. अब गोलचक्कर की ओर जाने वाले यात्री को लंबा चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा. दरअसल नोएडा को ग्रनो से जोड़ने के लिए हिंडन पुल के जरिए सड़क बनाने का काम शुरू हो गया है. यह नई कनेक्टिविटी नोएडा के सेक्टर-146 से शुरू होकर ग्रेटर नोएडा के गोलचक्कर तक होगी.

आधिकारियों के मुताबिक 800 मीटर लंबी एप्रोच रोड सेक्टर-146 से हिंडन पुल तक नोएडा को जोड़ने के लिए बनाई जाएगी. 7.5 मीटर चौड़ाई में  ग्रीन बेल्ट सड़क के दोनों साइड तैयीर की जाएगी. यह सड़क ग्रेनो के एलजी चौक से सीधे जुड़ेगी सड़क बनाने में करीब 43 करोड़ 5 लाख का खर्च होगा.

सड़क बनाने का कार्य  सुनील गर्ग कंस्ट्रक्शन कंपनी को दिया गया है. वहीं अधिकारियों के अनुसार ग्रेनो की तरफ सड़क बनाने के लिए टेंडर प्रकिया चल रही है. हिंडन पर पुल बनाने का काम सेतु निगम कर रहा है. कुछ हिस्सा पुल का बन गया है बाकी  जमीन का कुछ हिस्सा ना मिलने के कारण फंसा हुआ था जोकि अब मिल चुका है.

अधिकारियों के अनुसार नोएडा और ग्रेटर नोएडा के कनेक्टिविटी के तैयार होने से एक्सप्रेसवे पर जाम में काफी कमी आएगी. इस व्यस्त समय में वाहनों की कतार लग जाती है. दिन-प्रतिदिन वाहनों का दबाव बढ़ता जा रह है. करीब लाखों में  सड़क पर  रोजाना वाहन निकलते हैं. इससे लोगों का अधिक समय लगता है. मगर अब सड़क निर्माण से जाम से राहत मिलेगी. 

यह भी पढ़ें- Kanpur Ring Road: यूपी के इस जिले में बिछेगा रिंग रोड का जाल, 15 फरवरी को गडकरी करेंगे तीन राष्ट्रीय राजमार्गों का लोकार्पण

Trending news