Operation Khushi: अलीगढ़ पुलिस ने बच्चा चोर गैंग का किया भंडाफोड़, 5 मासूम बरामद, 16 आरोपी गिरफ्तार
Advertisement

Operation Khushi: अलीगढ़ पुलिस ने बच्चा चोर गैंग का किया भंडाफोड़, 5 मासूम बरामद, 16 आरोपी गिरफ्तार

जानकारी के मुताबिक, ऑपरेशन खुशी के तहत अलीगढ़ में बच्चा चोरी/गुमशुदगी की लगातार रिपोर्ट हो रही घटनाओं की रोकथाम के लिए टास्क फोर्स बनाई गई...

IPA कलानिधि नैथानी (Credit: Twitter)

अलीगढ़: यूपी की अलीगढ़ पुलिस के एक बड़े और सराहनीय कदम से कई मासूमों की जान बच गई. एसएसपी कलानिधि नैथानी के निर्देश पर बच्चा चोरी जैसे अपराध को रोकने के लिए ऑपरेशन खुशी चलाया गया है. बीते रविवार इस ऑपरेशन की शुरुआत हुई थी. इसके तहत बीते 7 महीने से अगवाह हुए 5 बच्चों को ढूंढ कर सुरक्षित घरवालों के पास भेज दिया गया है. वहीं, बच्चों की खरीद-फरोख्त करने वाले अंतरजनपदीय गैंग के 16 अपराधियों को भी गिरफ्तार किया है. इसी के साथ, एसएसपी कलानिधि नैथानी ने इस गैंग को पकड़ने वाली टीम को 25000 रुपए देकर सम्मानित कर रही है.

मंदिर के सहारे चला 5 करोड़ का ब्राह्मण कार्ड, बीजेपी विधायक ने रखी परशुराम मंदिर की आधारशिला 

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने ट्वीट कर दी जानकारी
एसएसपी कलानिधि ने इसको लेकर एक ट्वीट भी किया था, जिसमें उन्होंने लिखा था कि 'रातभर चले आपरेशन में विभिन्न जनपद से पिछले 7माह में चोरी हुए 5 बच्चे बरामद-शिशु बेचने/खरीदने/मध्यस्थता करने वाले अंतर्जनपदीय गैंग समेत 16अपराधी गिरफ्तार- बरामदगी करने वाली टीम को मेरे द्वारा प्रशस्ति पत्र व 25000 रुपए पुरस्कार से पुरस्कृत किया गया.' 

इंटरस्टेट गैंग के 16 अपराधी गिरफ्तार
बता दें, एसएसपी कलानिधि और एसपी सिटी कुलदीप गुनावत के निर्देश पर ही इस ऑपरेशन की शुरुआत हुई थी. रात भर अभियान चलाकर 16 बच्चा चोरों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, चोरी हुए 5 बच्चे भी बरामद किए. 

हरदोई: गन्ने के खेत में मिला तीन दिन से लापता साधु का शव, हत्या की आशंका

परिवारवालों की खुशी का ठिकाना नहीं
बताया जा रहा है कि बच्चों को पाकर परिवार वालों की खुशी का ठिकाना नहीं है. जानकारी के मुताबिक, सभी माता-पिताओं को एक-एक करके थाने बुलाया गया. वहीं, आरोपियों से लगातार पूछताछ की जा रही है. पुलिस ने इतनी स्पीड में एक्शन लिया की अपराधी कुछ समझ ही नहीं पाए और पुलिस ने उन्हें दबोच लिया. पुलिस अधीक्षक नगर की क्राइम टीम, थाना महुआखेड़ा की पुलिस टीम व एंटी ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट के साथ-साथ सर्विलांस टीम का विशेष योगदान रहा.

ऐसे किया गया भंडाफोड़
जानकारी के मुताबिक, ऑपरेशन खुशी के तहत अलीगढ़ में बच्चा चोरी/गुमशुदगी की लगातार रिपोर्ट हो रही घटनाओं की रोकथाम के लिए टास्क फोर्स बनाई गई. बोरना तिराहे पर चेकिंग के दौरान उसे मुखबिर से सूचना मिली थी. बताया गया कि तीन व्यक्ति एक मोटर साइकिल पर बैठकर बच्चा चोरी करने जा रहे हैं. सूचना के बाद बाइक सवारों को रोका गया, तो उन्होंने भागने की कोशिश की. हालांकि, पुलिस ने उन्हें घेर लिया. इस दौरान, उन्होंने अपना नाम दुर्योधन, अनिल और शुभम बताया. पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि हम बच्चा चुराने आए थे और इससे पहले भी कई बच्चे चुरा चुके हैं. 

उत्तराखंड में एक हफ्ते और बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, जानें क्या खुला और क्या रहेगा बंद 

यहां से बच्चे किए गए बरामद
चंद रुपयों के लिए वह बच्चे बेच देते थे. कुछ समय पहले जो बच्चे चोरी किए गए, उन्हें भी बरामद कराने की बात की. पुलिस ने जिन बच्चों को बरामद किया, उनमें से गंगा नगर कॉलोनी थाना गांधीपार्क निवासी बबली के घर से 2 बच्चे, 1 बच्चा बाबा कॉलोनी से आकाश के घर से, 1 बच्चा खैर से संजय गोयल के घर से, 1 बच्चा देहलीगेट से जाहिद के घर से पाए गए.

WATCH LIVE TV

Trending news