Pilibhit News: पीलीभीत टाइगर रिजर्व से घायल बाघ लापता, घनी आबादी में तलाश के लिए लगाईं कैमरे और टीमें
Advertisement

Pilibhit News: पीलीभीत टाइगर रिजर्व से घायल बाघ लापता, घनी आबादी में तलाश के लिए लगाईं कैमरे और टीमें

Pilibhit Tiger Reserve:  पीलीभीत रिजर्व लंगडाकर चल रहे बाग की 24 घंटे में   बाघ नहीं दिखा. खोज में लगाए 14 कैमरे लगाए गए. अब ऐसा माना जा रहा है कि बाघ ने शायद वह क्षेत्र छोड़ दिया है .

Pilibhit

Pilibhit News: उत्तर प्रदेश के पीलीभीत रिजर्व में लंगडाकर चल रहे बाघ की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल के बाद निगरानी में टीम जुटी . दरअसल बाघ की खोज के लिए  10 किलो मीटर के दायरे में 14 कैमरे लगाए गए हैं. फिलहाल 24 घंटे से लगी टीम को बाघ की अब तक कोई लोकेशन नहीं मिली है. वहीं रेस्क्यू के लिए शासन से अनुमति मांगी गई है.

24 घंटे टीम के निगरानी में नहीं मिला बाघ
दरअसल, सोशल मीडिया पर  तीन दिन पहले एक वीडियों वायरल हुआ था. जिसमें बाघ लंगडाकर चल रहा था.  वहीं कुछ समय पहले  बाघ को  फिट करार दिया गया था. अब वीडियो वायरल के बाद सुरक्षा के लिहाज से निगरानी तेज हो गई है. बाघ की निगरानी के लिए 24 घंटे टीम को लगाया गया इसके बावजूद अभी तक बाघ  का पता लगाने में टीम सफल नहीं हुई है. वहीं चार ट्रेप कैमरे बाघ के आवजाही वाले स्थान पर लगाए गए हैं.

कयास लगाया जा रहा कि बाघ क्षेत्र छोड़ दिया
24 घंटे की निगरानी के बाद  भी कुछ पता नही चला है. कोई फुटेज कैमरों में भी नहीं आ सकी थी इसलिए बाघ पर नजर रखने के लिए 14 कैमरे दस किलोमीटर के दायरे में लगाया गया. वहीं  शासन से घायल बाघ को रेस्क्यू करने के लिएअनुमति भी मांगी गई है. फिलहाल अभी तक इस पर कोई  निर्णय नहीं हुआ है. वहीं अब ऐसा माना जा रहा है कि  बाघ ने शायद वह क्षेत्र छोड़ दिया है क्योंकि 24 घंटे में  बाघ की कोई झलक नहीं दिखी है. अब ऐसे में अधिकारियों की चिंता बढ़ना लाजमी है.

यह भी पढ़ें- Uttarakhand News: गांव की महिलाओं ने खुद महीने भर में बना डाली लंबी सड़क, बच्चों-बूढ़ों की बेबसी के बाद संभाला मोर्चा

 

Trending news