UP के सात शहरों के लिए रवाना होंगी 150 इलेक्ट्रिक बसें, PM मोदी 26 सितंबर को दिखाएंगे हरी झंडी
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand984838

UP के सात शहरों के लिए रवाना होंगी 150 इलेक्ट्रिक बसें, PM मोदी 26 सितंबर को दिखाएंगे हरी झंडी

यात्रियों को इन बसों में खास सुविधाएं मिलेंगी. इन बसों में 30 यात्रियों के बैठने की सुविधा होगा. यह बस 45 मिनट चार्जिंग में 120 किमी. चलेगी. साथ ही इनमें ध्वनि-वायु प्रदूषण शून्य होगा. बसों के आगे-पीछे दो सीसीटीवी कैमरे होंगे. 

फाइल फोटो.

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 26 सितंबर इंदिरागांधी प्रतिष्ठान में  कुल 150 ई-बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. ये बसें लखनऊ और कानपुर समेत सात शहरों में संचालित होंगी. पहले इन बसों की फिटनेस की जांच लखनऊ में होगी. जिसके बाद इनको सात शहरों के लिए एक साथ रवाना किया जाएगा. बता दें, इनमें 25-25 बसें लखनऊ और कानपुर में चलेंगी. जबकि, 20-20 बसें गोरखपुर, झांसी, प्रयागराज, गाजियाबाद और वाराणसी में चलेंगी.

बसों में मिलेगी ये खास सुविधा
यात्रियों को इन बसों में खास सुविधाएं मिलेंगी. इन बसों में 30 यात्रियों के बैठने की सुविधा होगा. यह बस 45 मिनट चार्जिंग में 120 किमी. चलेगी. साथ ही इनमें ध्वनि-वायु प्रदूषण शून्य होगा. बसों के आगे-पीछे दो सीसीटीवी कैमरे होंगे. साथ ही स्टॉपेज के लिए एलईडी स्क्रीन होगी. बता दें, ई-बस योजना की लागत 965 करोड़ है. हर ई-बस की लागत एक करोड़ होगी. प्रति बस 45 लाख रुपये छूट मिलेगी.

शाहजहांपुर बनकर तैयार हुआ चार्जिंग स्टेशन
शाहजहांपुर (Shahjahanpur) के लोगों के लिए खुशखबरी है. सिटी इलेक्ट्रिक बस सेवा के लिए 3 करोड़ की कीमत का चार्जिंग स्टेशन बनकर तैयार हो गया है. कम कीमत किराए वाली बसों से प्रदूषण भी नहीं होगा. जीपीएस (GPS) से लैस इलेक्ट्रिक बस की लोकेशन एक ऐप (APP) के जरिए देखी जा सकती है और बेहद सस्ते किराए पर लोग नगर निगम के अंदर सफर कर सकेंगे.

WATCH LIVE TV

 

Trending news