अनुप्रिया को मंत्री पद के बाद पिता को भी सम्मान, सोनेलाल पटेल के नाम पर होगा प्रतागढ़ मेडिकल कॉलेज

प्रतापगढ़ का यह मेडिकल कॉलेज 'सोनेलाल पटेल स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय' के नाम से जाना जाएगा. 

अनुप्रिया को मंत्री पद के बाद पिता को भी सम्मान, सोनेलाल पटेल के नाम पर होगा प्रतागढ़ मेडिकल कॉलेज
अपना दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल (फाइल फोटो).

नई दिल्ली: आगामी यूपी विधानसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुट गई हैं. पार्टियों की सहयोगी दलों को भरोसे में लेकर मजबूती से चुनावी समर में उतरने की तैयारी है. बीजेपी ने प्रतापगढ़ के मेडिकल कॉलेज का नाम अपने सहयोगी दल 'अपना दल' के संस्थापक के नाम से जोड़ा है. 

'अपना दल' संस्थापक के नाम पर होगा प्रतापगढ़ मेडिकल कॉलेज
प्रतापगढ़ में बनाए गए मेडिकल कॉलेज का नाम अपना दल के संस्थापक सोनेलाल पटेल के नाम से रखा गया है. प्रतापगढ़ का यह मेडिकल कॉलेज 'सोनेलाल पटेल स्वशासी राज्य चिकित्सा महाविद्यालय' के नाम से जाना जाएगा. उनके नाम से खुलने वाले मेडिकल कॉलेज से आगामी विधानसभा चुनाव में बीजेपी को बड़ा फायदा पहुंच सकता है. 

9 जिलों को मिलेगी मेडिकल कॉलेज की सौगात 
उत्तर प्रदेश के 9 जिलों को योगी सरकार की तरफ से मेडिकल कॉलेजों की सौगात मिलने जा रही है. इनमें से कई मेडिकल कॉलेजों के नामकरण की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है. बता दें, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 30 जुलाई को सिद्धार्थनगर जिले में कार्यक्रम तय है. जहां वह 9 मेडिकल कॉलेजों का लोकार्पण करेंगे. उद्घाटन होने वाले मेडिकल कॉलेजों की सूची में इस अस्पताल का नाम भी जोड़ा गया है. 

मुख्यमंत्री योगी ने पूर्वांचल को दी सैनिक स्कूल की सौगात, युवाओं को मिलेगी शिक्षा और देश की होगी रक्षा

 

इन मेडिकल कॉलेजों का हुआ नामकरण
गाजीपुर मेडिकल कॉलेज को महर्षि विश्वामित्र के नाम से जाना जाएगा. सिद्धार्थनगर के मेडिकल कॉलेज का नाम पंडित माधव प्रसाद त्रिपाठी राजकीय मेडिकल कॉलेज होगा. इसके अलावा मिर्जापुर के मेडिकल कॉलेज का नाम मां विंध्यवासिनी के नाम पर होगा. देवरिया में मेडिकल कॉलेज का नाम  देवरहा बाबा के नाम पर रखा गया है. 

वाराणसी को PM मोदी की सबसे बड़ी सौगात, जानिए क्या है 'प्रोजेक्ट IMSK' जिसकी हो रही चर्चा

प्रदेश में मेडिकल कॉलेज की संख्या बढ़कर होगी 48
गौरतलब है कि योगी सरकार ने स्वास्थ्य व्यवस्था को मजबूत करने के लिए तेजी से कदम आगे बढ़ाए हैं. सबसे बड़ी आबादी वाले प्रदेश में पहले 12 मेडिकल कॉलेज ही हुआ करते थे. नए मेडिकल कॉलेजों के लोकार्पण के साथ प्रदेश में अब मेडिकल कॉलेजों की संख्या बढ़कर 48 हो जाएगी. इसके साथ ही प्रदेश में 13 और मेडिकल कॉलेजों का निर्माण कार्य तेज गति से चल रहा है. 

WATCH LIVE TV