इलाहाबाद हाईकोर्ट को मिले 9 स्थायी जज, सुप्रीम कोर्ट की मुहर के बाद आज शपथग्रहण
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2396088

इलाहाबाद हाईकोर्ट को मिले 9 स्थायी जज, सुप्रीम कोर्ट की मुहर के बाद आज शपथग्रहण

Prayagraj News: इलाहाबाद हाईकोर्ट को नौ स्थायी जज मिल गए हैं.  केंद्र सरकार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के नौ अतिरिक्त जजों को स्थायी करने की सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की सिफारिश पर मुहर लगा दी है. पढ़िए लिस्ट...

 

Allahabad High Court

प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) के 9 अपर न्यायाधीश शुक्रवार, 23 अगस्त को स्थायी न्यायाधीश की शपथ ग्रहण करेंगे. हाईकोर्ट के चीफ जस्टिस अरुण भंसाली अपने चीफ जस्टिस कक्ष में आयोजित समारोह में इन अपर न्यायाधीशों को स्थायी जज की शपथ दिलाएंगे. शपथ ग्रहण समारोह के कारण शुक्रवार को न्यायिक कार्य सवा 11 बजे से शुरू होगी. बता दें कि केंद्र सरकार ने इलाहाबाद हाईकोर्ट के नौ अतिरिक्त जजों (nine additional judges) को स्थायी करने की सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम (Supreme Court Collegium) की सिफारिश पर मुहर पहले ही लगा दी है.

ये जज लेंगे शपथ
कानून मंत्रालय की अधिसूचना के मुताबिक इलाहाबादा हाईकोर्ट में स्थायी जज की शपथ लेने वालों में जस्टिस सैय्यद कमर हसन रिज़वी, जस्टिस मनीष कुमार निगम, जस्टिस नंद प्रभा शुक्ला, जस्टिस छितिज शैलेन्द्र,  जस्टिस अनीश कुमार गुप्ता, न्यायधीश विनोद दिवाकर, जस्टिस प्रशांत कुमार, जज मंजीव शुक्ला और जस्टिस अरुण कुमार सिंह देशवाल शामिल हैं. सुप्रीम कोर्ट कोलेजियम ने इन जजों को स्थाई करने पर मुहर लगाई है.

एडिशनल जज परमानेंट
कानून और न्याय मंत्रालय द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक भारत के राष्ट्रपति और भारत के चीफ जस्टिस के परामर्श के बाद इलाहाबाद और आंध्र प्रदेश हाई कोर्ट में अतिरिक्त न्यायाधीशों को परमानेंट जजों के रूप में नियुक्त दी गई है. मंत्रालय के मुताबिक, इस नियुक्ति से कोर्ट के भीतर सभी के पद स्थायी हो गए हैं.

उत्तर प्रदेश नवीनतम अपडेट्स के लिए ज़ी न्यूज़ से जुड़े रहें! यहाँ पढ़ें UP NewsPrayagraj News  और पाएं  UP Breaking News in Hindi  हर पल की जानकारी । उत्तर प्रदेश की हर ख़बर सबसे पहले आपके पास, क्योंकि हम रखते हैं आपको हर पल के लिए तैयार। जुड़े रहें हमारे साथ और बने रहें अपडेटेड!

UP Rain Alert: गोरखपुर, बलिया समेत यूपी के इन जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, यूपी में 25 अगस्त तक कहर बरसाएंगे बादल

Trending news