Prayagraj To Katra Train: प्रयागराज को सौगात, मां वैष्णो देवी दर्शन के लिए कटरा तक सीधी सुपरफास्ट ट्रेन
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand2302356

Prayagraj To Katra Train: प्रयागराज को सौगात, मां वैष्णो देवी दर्शन के लिए कटरा तक सीधी सुपरफास्ट ट्रेन

Mata Vaishno Devi Mandir: यूपी में मां वैष्णो देवी धाम के दर्शनार्थियों और यात्रियों के लिए भारतीय रेलवे बोर्ड ने एक बड़ी अच्छी खुशखबरी दी है. अब से प्रदेश के प्रयागराज से मां वैष्णो धाम के लिए ... पढ़िए पूरी खबर ... 

Prayagraj News

Prayagraj News: प्रयागराज के निवासियों के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी है. भारतीय रेलवे बोर्ड के द्वारा अब से प्रयागराज से माता वैष्णो धाम के लिए एक सीधी का ट्रेन का संचालन शुरू करने को अनुमति दे दी है. इसके साथ ही इस ट्रेन को जुलाई में जारी होने वाली समय सारणी में भी शामिल कर लिया गया है. प्रयागराज से कटरा तक यह पहली सीधी ट्रेन होगी. रेलवे बोर्ड के इस फैसले से संगमनगरी के सभी भक्तों में खुशी की लहर दौड़ गई है. यह ट्रेन सुबह 10 बजकर 35 मिनट से सूबेदार रेलवे स्टेशन से रवाना होकर अगले दिन सुबह सवा 9 बजे यात्रियों को कटरे पहुंचा देगी.                                                                                                                                                                                                            
सूबेदारगंज रेलने स्टेशन से रवाना होगी ट्रेन
रेलवे बोर्ड के अनुसार ट्रेन संख्या 14033/14034 जो अब से पहले दिल्ली से वैष्णो देवी कटरे तक जाती थी. उसी ट्रेन का विस्तार कर रेलवे बोर्ड ने उसे सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन तक कर दिया है. रेलवे बोर्ड के संयुक्त निदेशक कोचिंग संजय आर नीलम द्वारा इसके बारे में नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. अब जल्दी ही उत्तर मध्य रेलवे इसके लिए तारीख का ऐलान करेगा. नोटिफिकेशन के अनुसार ट्रेन संख्या 14033 सूबेदारगंज रेलवे स्टेशन से सुबहव 10 बजकर 35 मिनट से रवाना होगी. ट्रेन फतेहपुर, गोविंदपुरी, अलीगढ़ के साथ दिल्ली के रास्ते होते हुए कटरा तक जाएगी. 

दिल्ली होगा 15 मिनट का स्टॉप
ट्रेन का दिल्ली पहुंचने का निर्धारित समय शाम 7 बजकर 50 मिनट है. दिल्ली रेलवे स्टेशन पर ट्रेन को 15 मिनट का स्टॉप होगा. इसके बाद यह गाड़ी दिल्ली से कटरा के लिए चलेगी. हालांकि, ट्रेन का रूट दिल्ली से कटरा के लिए वही पुराना होगा जो वर्तमान में चल रहा है. इसके कटरा अगले दिन सुबह सवा 9 बजे पहुंचना निर्धारित है. वहीं वापसी के समय ट्रेन संख्या 14034 कटरा से दोपहर 12 बजकर 45 मिनट पर चलेगी. दिल्ली पहुंचने का इसका निर्धारित समय सुबह 4 बजकर 5 मिनट है. 

हर तरह के कोच होंगे उपलब्ध
रेलवे बोर्ड के अनुसार यह पहली ट्रेन होगी जो प्रयागराज से सीधे कटरे के लिए चलेगी. ट्रेन में सामान्य श्रेणी के कोच के साथ एसी फर्स्ट, एसी टू, एसी थ्री और स्लीपर कोच शामिल हैं. 

और पढ़ें - प्रयागराज महाकुंभ पर यूपी सरकार का बड़ा फैसला, 9 हजार हेक्टेयर जमीन का होगा अधिग्रहण

और पढ़ें - यूपी रोडवेज में 8वीं पास के लिए बंपर भर्तियां,सैलरी अच्छी और नहीं देना होगा कोई Exam

Trending news