Prayagraj News: सपा ने फूलपुर सीट से स्वामी प्रसाद मौर्य के करीबी को लोकसभा टिकट दिया, अमरपाल कभी थे मायावती के भरोसेमंद
Advertisement

Prayagraj News: सपा ने फूलपुर सीट से स्वामी प्रसाद मौर्य के करीबी को लोकसभा टिकट दिया, अमरपाल कभी थे मायावती के भरोसेमंद

Lok Sabha Election 2024: फूलपुर लोकसभा क्षेत्र से समाजवादी पार्टी ने स्वामी प्रसाद मौर्य के करीबी अमरनाथ मौर्य को अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया है. अमरनाथ मौर्य जिला कोआपरेटिव बैंक के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. वहीं भाजपा ने यहां से प्रवीण सिंह पटेल को अपना उम्मीदवार बनाया है.

Lok Sabha Elections 2024

Lok Sabha Election 2024: समाजवादी पार्टी ने फूलपुर लोकसभा क्षेत्र से आज अपने प्रत्याशी का नाम घोषित कर दिया है. समाजवादी पार्टी ने यहां जिला को-ऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष रह चुके स्वामी प्रसाद मौर्य के करीबी अमरनाथ मौर्या पर अपना भरोसा जताया है. आपकों बता दें कि समाजवादी पार्टी ने इससे पूर्व अमरनाथ मौर्य को 2022 में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान इलाहाबाद पश्चिम विधानसभा सीट से टिकट दिया था, लेकिन पर्चा दाखिल करने के बाद अचानक उनका टिकट  काटकर डॉ. ऋचा सिंह को उम्मीदवार बना दिया था.

आपको बता दें कि अमरनाथ मौर्य इससे पूर्व बीएसपी कैडर के नेता रह चुके हैं और 2007 में बीएसपी के टिकट पर विधान सभा चुनाव भी लड़ चुके हैं. हालांकि 2017 विधान सभा चुनाव से पहले वह स्वामी प्रसाद मौर्य के साथ बीएसपी छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए थे. परंतु 2022 विधान सभा चुनावों से पहले वह बीजेपी छोड़ सपा के साथ जुड़ गए थे. वहीं सपा ने अमरनाथ मौर्य को 2022 विधान सभा चुनाव में प्रयागराज शहर के पश्चिम विधान सभा सीट से प्रत्याशी भी बनाया था. स्वामी प्रसाद मौर्य के सपा छोड़ने के बाद अमरनाथ मौर्य ने सपा में ही अपनी निष्ठा जताई थी. अब सपा ने फूलपुर की ऐतिहासिक लोकसभा सीट से अमरनाथ मौर्य को प्रत्याशी बनाया है.

बताया जा रहा है कि समाजवादी पार्टी ने विशेष जाति समीकरण को देखते हुए अमरनाथ मौर्य पर अपना भरोसा जताया है. पार्टी के वरिष्ठ नेता यह पहले ही कह चुके थे कि अगर भाजपा यहां से किसी पटेल उम्मीदवार को खड़ा करती है तो उनका सपा का उम्मीदवार मौर्य ही होगा. अगर भाजपा किसी मौर्य का चयन करती तो समाजवादी पार्टी यहां से किसी पटेल उम्मीदवार को ही खड़ा करेगी. अमरनाथ मौर्य बीजेपी में भी रह चुके हैं.

 

और पढ़ें  -  अखिलेश ने डीयू से पढ़ी छात्रा को लोकसभा चुनाव में उतारा,सपा नेता की बेटी हैं प्रिया

Trending news