प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना: 3 लाख 97 हजार हैं लाभार्थी, डीलरों को मिले सिर्फ 10 हजार बैग
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand957951

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना: 3 लाख 97 हजार हैं लाभार्थी, डीलरों को मिले सिर्फ 10 हजार बैग

उत्तर प्रदेश के संभल जिले में आज होने वाले प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में फ्री राशन वितरण के मामले में जिला पूर्ति विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है.

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना: 3 लाख 97 हजार हैं लाभार्थी, डीलरों को मिले सिर्फ 10 हजार बैग

सुनील सिंह/ संभल: उत्तर प्रदेश के संभल जिले में आज होने वाले प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में फ्री राशन वितरण के मामले में जिला पूर्ति विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. जिले में 3 लाख 97 हजार अन्न महोत्सव योजना के लाभार्थी हैं. लेकिन, जिला पूर्ति विभाग ने जिले के राशन डीलरों को सिर्फ 10 हजार बैग ही थमाए हैं प्रत्येक राशन डीलर को सिर्फ 8 से 10 बैग दिए हैं. जिला पूर्ति विभाग की इस आधी अधूरी तैयारी से अन्न महोत्सव योजना के तहत फ्री राशन वितरण के दौरान हंगामा होने की संभावना है.

तीन लाख से ज्यादा हैं राशन कार्ड धारक 
दरअसल, सरकार की अन्न महोत्सव योजना के तहत जिले में आज राशन कार्ड धारकों को प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ की फोटो छपे फ्री राशन के बैग बांटे जाने हैं. लेकिन, हैरानी की बात यह है कि जिले में 3 लाख पात्र राशन कार्ड धारक और 960 राशन डीलर हैं.  जिला पूर्ति विभाग ने सिर्फ 10, हजार बैग ही राशन डीलरों को दिए हैं. जबकि प्रत्येक राशन डीलर के पास लाभार्थी राशन कार्ड धारकों की संख्या सेकडों में है. इन हालातो में सरकार की अन्न महोत्सव योजना के तहत आज फ्री राशन वितरण के दौरान अफरा तफरी की पूरी आशंका जताई जा रही है.

रामपुर: कार और 10 लाख रुपये की डिमांड पूरी नहीं होने पर पति ने दिया तीन तलाक, देवर ने किया हलाला

क्या कहना है जिला पूर्ति निरीक्षक का? 
फ्री राशन वितरण के लिए राशन और बैग की कमी के मामले में जिला पूर्ति निरीक्षक नरेंद्र तिवारी ने सफाई पेश करते हुए कहा कि अभी जो जितने बैग शासन से मिले हैं. उनमें राशन भरकर लाभार्थियों को दिया जाएगा , बाकी लोगों के लिए शासन से जब बैग मिल जाएंगे तो अन्य पात्र राशन कार्ड धारकों को भी फ्री राशन वितरण किया जाएगा.

महिलाएं आनंद की वस्तु हैं ऐसी वर्चस्ववादी मानसिकता से सख्ती से निपटना जरूरी: इलाहाबाद हाईकोर्ट

WATCH LIVE TV

Trending news