रॉबर्ट वाड्रा से मुलाकात के बाद लखनऊ पहुंची प्रियंका गांधी, शुरू होगा बैठकों का दौर

प्रवर्तन निदेशालय वाड्रा और उनकी मां मौरीन से बीकानेर में जमीन खरीद मामले में पूछताछ कर रहा है. 

रॉबर्ट वाड्रा से मुलाकात के बाद लखनऊ पहुंची प्रियंका गांधी, शुरू होगा बैठकों का दौर
प्रियंका चार दिन के लखनऊ प्रवास पर हैं. (फाइल फोटो)

लखनऊ: मिशन- यूपी पर निकलीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा जयपुर में प्रवर्तन निदेशालय की जांच का सामने कर रहे पति रॉबर्ट वाड्रा से मुलाकात कर मंगलवार दोपहर लखनऊ लौट आईं. प्रियंका सोमवार को राजधानी में रोड शो करने के बाद पति वाड्रा से मुलाकात के लिए देर रात विशेष विमान से जयपुर रवाना हो गई थीं. वह दोपहर करीब एक बजे वापस लखनऊ लौटीं. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर समेत कई वरिष्ठ नेता उनकी अगवानी के लिये हवाई अड्डे पर मौजूद थे.

प्रवर्तन निदेशालय वाड्रा और उनकी मां मौरीन से बीकानेर में जमीन खरीद मामले में पूछताछ कर रहा है. पूर्वी उत्तर प्रदेश की कांग्रेस प्रभारी प्रियंका चार दिन के लखनऊ प्रवास पर हैं. दौरे के दूसरे दिन मंगलवार को वह अपने प्रभार क्षेत्र के सभी संसदीय क्षेत्रों के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करेंगी. कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक प्रियंका आज लखनऊ, मोहनलालगंज, प्रयागराज, आंबेडकर नगर, सीतापुर, कौशाम्बी, फतेहपुर, बहराइच, फूलपुर और अयोध्या समेत 11 लोकसभा क्षेत्रों के वरिष्ठ नेताओं तथा पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगी.

इसके अलावा, वह बुधवार और गुरुवार को भी अपने प्रभार वाले बाकी लोकसभा क्षेत्रों में भी पार्टी की स्थिति का जायजा लेंगी. कांग्रेस महासचिव की इन बैठकों को आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों और प्रत्याशियों के चयन के लिहाज से बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है. प्रियंका ने सोमवार को लखनऊ में एक रोडशो के जरिये अपने चुनाव अभियान की जोरदार शुरुआत की. इस दौरान उनके भाई कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में पार्टी के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी साथ में थे.

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति में महासचिव पद के साथ ही प्रियंका को पूर्वी उत्तर प्रदेश की 42 सीटों की जिम्मेदारी दी गयी है. राज्य के इस हिस्से में भाजपा का खासा दबदबा माना जाता है. खुद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी इसी क्षेत्र की वाराणसी संसदीय सीट की नुमाइंदगी करते हैं.

(इनपुट- भाषा)