प्रियंका का CM योगी को पत्र- युवाओं के हक का सम्मान करें, 12460 शिक्षक भर्ती में नियुक्ति दें
Advertisement

प्रियंका का CM योगी को पत्र- युवाओं के हक का सम्मान करें, 12460 शिक्षक भर्ती में नियुक्ति दें

कांग्रेस महासचिव ने मुख्यमंत्री से पत्र लिखकर कहा है कि ये युवा मजबूरी में कोर्ट कचहरी के चक्कर काट रहे हैं. इनमें से कई ऐसे बच्चे हैं जिनके जीवन संघर्ष से भरे हुए हैं. इनकी दर्दनाक कहानी सुनकर मुझे बहुत दु:ख हुआ. मैं समझ नहीं पा रही हूं कि सरकार ने इनके प्रति एक आक्रामक और निर्मम स्वभाव क्यों बनाया है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यना​थ.

लखनऊ: कांग्रेस पार्टी की महासचिव और उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर 12460 शिक्षक भर्ती में अभ्यर्थियों को तत्काल नियुक्ति पत्र देने का अनुरोध किया है. उन्होंने मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर कहा है कि इस शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थी हताश और परेशान हैं, उनके रोजगार के हक का सम्मान करते हुए तत्काल नियुक्ति दीजिए. 

''12460 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों को नियुक्ति दें''
प्रियंका गांधी ने पत्र में लिखा, ''योगी जी कुछ दिनों पहले ही मैंने 12460 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग पर बातचीत की. इस शिक्षक भर्ती में 24 जिले शून्य जनपद घोषित थे यानी इन 24 जिलों में कोई जगह नहीं खाली थी. लेकिन अन्य जिलों में खाली स्थानों के लिए इन बच्चों ने मेरिट में स्थान प्राप्त किया. काउंसलिंग में हिस्सा लिया. इनको विद्यालय आवंटित हुए, नियुक्ति पत्र भी छपे मगर मिले नहीं. अब तीन साल बीत जाने के बाद भी इन प्रतिभावान युवाओं की नियुक्ति नहीं हो पाई है.''

ब्लड कैंसर से जूझ रहे IIT छात्र को इलाज के लिए चाहिए थे 10 लाख, CM योगी ने बढ़ाए मदद के हाथ

सरकार को युवाओं के प्रति जवाबदेह होना चाहिए
कांग्रेस महासचिव ने मुख्यमंत्री से पत्र लिखकर कहा है कि ये युवा मजबूरी में कोर्ट कचहरी के चक्कर काट रहे हैं. इनमें से कई ऐसे बच्चे हैं जिनके जीवन संघर्ष से भरे हुए हैं. इनकी दर्दनाक कहानी सुनकर मुझे बहुत दु:ख हुआ. मैं समझ नहीं पा रही हूं कि सरकार ने इनके प्रति एक आक्रामक और निर्मम स्वभाव क्यों बनाया है, जबकि यही उत्तर प्रदेश का भविष्य बनाने वाली पीढ़ी है. सरकार को इनके प्रति जवाबदेह होना चाहिए.

कोरोना ने युवाओं पर और कहर बरपाया हुआ है
प्रियंका गांधी ने अपने पत्र में लिखा, ''मुख्यमंत्री जी ये युवा बहुत परेशान हैं. कोरोना महामारी इनके ऊपर और भी कहर बरपा रहा है. एक तो इन्हें नौकरी नहीं मिल रही है ऊपर से इस महामारी में उनके सामने गहरा आर्थिक संकट आ खड़ा हुआ है. कई अभ्यर्थी तो भयानक अवसाद में हैं. उनके ऊपर घर के नमक-तेल और राशन का भी बोझ है. मानवीय संवेदनाओं को देखते हुए युवाओं के रोजगार के हक का सम्मान करते हुए कृपया 24 शून्य जिलों के अभ्यर्थियों की तत्काल नियुक्ति देने का कष्ट करें.''

WATCH LIVE TV

Trending news