VHP के केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक 20 जनवरी को प्रयागराज में, राममंदिर पर सरकार को देगा सुझाव

 सूत्रों के मुताबिक, मार्गदर्शक मंडल राम मंदिर पर सरकार को सुझाव देगा. 

VHP के केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक 20 जनवरी को प्रयागराज में, राममंदिर पर सरकार को देगा सुझाव
श्रीराम जन्मभूमि पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय आने के पश्चात यह देश के प्रमुख संतों की पहली बैठक है.

लखनऊ: विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल की बैठक 20 जनवरी को प्रयागराज में होगी. सूत्रों के मुताबिक, मार्गदर्शक मंडल राम मंदिर पर सरकार को सुझाव देगा. श्रीराम जन्मभूमि पर सुप्रीम कोर्ट के निर्णय आने के पश्चात यह देश के प्रमुख संतों की पहली बैठक है. विहिप प्रवक्ता शरद शर्मा ने बताया कि प्रयागराज में केंद्रीय मार्गदर्शक मंडल सदस्यों की बैठक जनवरी में प्रयागराज और जून में हरिद्वार में होती है.

इस बार यह बैठक अति महत्वपूर्ण हो गई है क्योंकि 9 नवंबर को सुप्रीम कोर्ट से राम मंदिर के पक्ष मे निर्णय आने के बाद यह पहली बैठक है. साधु संत और विहिप पदाधिकरी एक साथ पहली बार प्रयागराज मे एक साथ बैठक करेंगे. बैठक मेला क्षेत्र के परेड ग्राउंड मे 20 नवंबर को सुबह 10 बजे होगी. बैठक में रामजन्म भूमि और नागरिकता संशोधन क़ानून पर भी मंथन होगा. 

बैठक में जगद्गुरु शंकराचार्य वासुदेवानंद सरस्वती, श्री राम जन्मभूमि न्यास अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास, विहिप अध्यक्ष विष्णु सदाशिव कोकजे, विहिप कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार, उपाध्यक्ष चंपत राय, महामंत्री मिलिंद परांडे, संगठन महामंत्री विनायक राव, केंद्रीय मंत्री राजेंद्र सिंह पंकज. प्रबंध समिति सदस्य दिनेश चंद्र, पुरुषोत्तम नारायण सिंह, क्षेत्र संगठन मंत्री अमरीश सहित अनेक प्रमुख संत धर्माचार्य  के उपस्थित होने की संभावना है.