जानें क्या रहा UPPSC का रिजल्ट, कैसे बना 'खादी' लोगों की पसंद...
Advertisement
trendingNow0/india/up-uttarakhand/uputtarakhand758291

जानें क्या रहा UPPSC का रिजल्ट, कैसे बना 'खादी' लोगों की पसंद...

आधुनिक भारत मे अपनी पहचान खो चुकी खादी अब आधुनिकता के रंग में रगी हुई दिख रही है. खादी ने मार्केट के अनुसार आधुनिकता के रंग में अपने को ढ़ाल लिया है. वाराणसी के मार्केट में खादी के सामान नए फैशन के हिसाब से उपलब्ध हैं.

पढ़ें उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की सुबह 8 बजे तक की बड़ी खबरें...

1. मॉडर्न हुआ खादी, नेता ही नहीं युवाओं का भी बढ़ रहा रूझान
आधुनिक भारत मे अपनी पहचान खो चुकी खादी अब आधुनिकता के रंग में रगी हुई दिख रही है. खादी ने मार्केट के अनुसार आधुनिकता के रंग में अपने को ढ़ाल लिया है. वाराणसी के मार्केट में खादी के सामान नए फैशन के हिसाब से उपलब्ध हैं. जो लोगों द्वारा काफी पसंद किए जा रहे हैं. 

2. UPPSC की खंड शिक्षा अधिकारी की प्रारंभिक परीक्षा 2019 का रिजल्ट जारी, 4591 अभ्यर्थी सफल घोषित
यूपी लोक सेवा आयोग ने खंड शिक्षा अधिकारी प्रारंभिक परीक्षा 2019 का रिजल्ट घोषित कर दिया है. परीक्षा के लिए कुल 5 लाख 28 हजार 313 अभ्यर्थी पंजीकृत थे. इनमें से  44.18 फीसदी अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल हुए थे.

3. प्रदूषित शहरों में PM नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र तीसरे स्थान पर, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने जारी की सूची
केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की ओर से प्रदूषित शहरों की सूची जारी की गई, जिसमें वाराणसी देश के सबसे प्रदूषित शहरों में तीसरे नंबर पर शामिल है. प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के वायु गुणवत्ता निगरानी स्टेशन के आंकड़ों के अनुसार वाराणसी की हवा काफी खराब हो चुकी है. 

4. पालतू कुत्ते के विवाद में पड़ोसी ने घर में घुसकर भाई-बहन को बेरहमी से पीटा, लड़की की हुई मौत
फतेहपुर जिले से एक खबर सामने आ रही है, जहां पालतू कुत्ते के विवाद में युवक ने भाई-बहनों की बेरहमी से पिटाई कर दी. महिला की मौत हो गई और युवक गंभीर रूप से घायल है. पुलिस मामले की कार्रवाई कर रही है. 

5. हाथरस मामले में कोर्ट ने लिया स्वतः संज्ञान, यूपी सरकार के अधिकारियों को जारी किया नोटिस
इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच ने गुरुवार को हाथरस की घटना पर स्वत: संज्ञान लेते हुए यूपी के प्रमुख सचिव गृह, डीजीपी, एडीजी कानून और व्यवस्था, हाथरस डीएम और एसपी को नोटिस जारी कर उन्हें 12 अक्टूबर को जवाब देने के लिए कहा गया है. 

WATCH LIVE TV

Trending news